स्टीरियो नेशन के ताज़ का आज शाम 56 की उम्र में हुआ निधन

5 Dariya News

स्टीरियो नेशन के ताज़ का आज शाम 56 की उम्र में हुआ निधन

5 Dariya News

30-Apr-2022

तज़ स्टीरियो नेशन के नाम से जाने जाने वाले तरसेम सिंह सैनी का हाल ही में निधन हो गया है। पंजाब इंडस्ट्री ने आज एक ऐसा रत्न खो दिया है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। 56 वर्षीय न केवल पंजाबी गायक थे बल्कि भारतीय मूल के ब्रिटिश गायक थे। इसके अलावा, ताज़ नेशन की मृत्यु के कारण का खुलासा नहीं किया गया है, यह पहले पता चला था कि वह कोमा वे कोमा में थे। इसके अलावा फिल्म निर्माता गुरिंदर चड्ढा(Gurinder Chaddha) ने दिल दहला देने वाली खबर साझा की है।

गुरिंदर चड्ढा ने ताज़ के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, “यह सुनकर दिल टूट गया कि ब्रिटिश एशियाई गायक ने हमें छोड़ दिया है। #HitTheDeck को पहली बार सुनने पर आप मेरे उत्साह को कम नहीं आंक सकते। #jonnyZee द्वारा फिर @tazstereonation शुद्ध Br'Asian पॉप फ्यूजन। सभी खुशी के लिए आपने मुझे ताज़ गॉड ब्लेस यू @tazstereonation दिया। ( “Heartbroken to hear that a pioneer of the British Asian music scene has just left us. You cannot underestimate my excitement on first hearing #HitTheDeck. By #jonnyZee then ⁦‪@tazstereonation‬⁩ pure Br’Asian pop fusion. for all the joy you gave me Taz God Bless you @tazstereonation.)”

View this post on Instagram

A post shared by Gurinder Chadha, OBE 💙 (@gurinder.chadha)

इनके बीमार होने से परिवार ने एक बयान में खुलासा किया था कि वह ठीक हो रहा है और कोमा से बाहर है।बयान में कहा था, "ताज़ सर अब कोमा में नहीं हैं, वह हर दिन सुधार दिखा रहे हैं। परिवार ने इस मुश्किल घड़ी में समर्थन और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया है। जब और अधिक पोस्टिव खबरें होंगी, तो परिवार हम सभी को बताएगा। आपके सकारात्मक विचारों के लिए फिर से धन्यवाद”

View this post on Instagram

A post shared by Taz Stereo Nation (@tazstereonation)

दिग्गज कलाकार ताज़ की बात करें तो, वह बैंड स्टीरियो नेशन के प्रमुख गायक थे, जिसे 1996 में बनाया गया था। इसके अलावा, उनका पहला एल्बम हिट द डेक, 1989 में 36 सप्ताह के लिए यूके एशियन पॉप चार्ट में सबसे ऊपर था। उन्होंने एक संगीत चार्ट बनाया है और सबको उससे प्यार हो गया, नाचेंगे सारी रात और गैलन गोरियन जैसे कई हिट गानों के साथ। ताज़ ने 2005 में यूके एशियन म्यूज़िक अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय कलाकार का पुरस्कार भी जीता था।

English : Taz Stero Nation aka Tarsame Singh Saini Passed Away At 56