पद्म श्री कौर सिंह: मुहम्मद अली के खिलाफ लड़ने वाले हैवीवेट बॉक्सर पर बायोपिक की घोषणा

5 Dariya News

पद्म श्री कौर सिंह: मुहम्मद अली के खिलाफ लड़ने वाले हैवीवेट बॉक्सर पर बायोपिक की घोषणा

पद्म श्री कौर सिंह: महुम्मद अली के ख़िलाफ़ लड़ने वाले हैवीवेट बॉक्सर की सच्ची कहानी को जल्द ही सिनेमाघरों में उतारा जायेगा।

5 Dariya News

25-Apr-2022

कुछ साल पहले सुर्खियों में बनी एक बायोपिक को आखिरकार रिलीज डेट मिल ही गई। पद्म श्री कौर सिंह शीर्षक से, फिल्म 8 जुलाई 2022 को दुनिया भर में रिलीज़ हो रही है। फिल्म में प्रभा ग्रेवाल, मलकीत रौनी, बनिंदर बनी, सीमा कौशल, गुरप्रीत भंगू, सुखी चहल, सुखबीर गिल और राज काकरा प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 

इसके अलावा, पद्म श्री कौर सिंह एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। साथ ही, पोस्टर में एक लाइन है जिसमें लिखा है, "एक कहानी जिसे सामने आने में 37 साल का इंतजार करना पड़ा था"। फिल्म भारतीय मुक्केबाज कौर सिंह की कहानी पर आधारित एक जीवनी है और फिल्म हेवीवेट मुक्केबाज की उपलब्धियों के बारे में बताएगी । 

देखिये पोस्टर।

View this post on Instagram

A post shared by Munish Sahni (@munishomjee)

फ़िल्म को बनाने वाले की बात करें तो आगामी बायोपिक का लेखन और निर्देशन विक्रम प्रधान ने किया है। इसे करम बाथ और विक्की मान के सहयोगात्मक प्रयास में निर्मित किया गया है और इसे पंजाब के विभिन्न हिस्सों में शूट किया गया है। पद्म श्री कौर सिंह साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।

जो लोग नहीं जानते हैं, उन्हें बता दें की सिंह भारत के एकमात्र मुक्केबाज थे, जिन्होंने 1980 में एक प्रदर्शनी बाउट में बॉक्सिंग लीजेंड मुहम्मद अली के खिलाफ रिंग में प्रवेश किया था। कौर सिंह के पास सीनियर नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप गोल्ड मेडल (1979), गोल्ड मेडल है। एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप (1980), और हैवीवेट कैटगरी  एशियाई खेलों (1982) में उनके नाम एक स्वर्ण पदक से नवाजा गया था । अब, अद्भुत मुक्केबाज की कामयाबी की कहानी जानने के लिए हमें केवल 8 जुलाई 2022 का इंतजार करना होगा।

English : Padma Shri Kaur Singh: Biopic On Heavyweight Boxer Who Fights Against Muhammad Ali Announced