Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें तापसी पन्नू के लिए क्यों खास है अगस्त महीना नगर निकायों में पार्किंग, फुटपाथ तथा शौचालय बनाने पर करें फोक्स: हेमराज बैरवा प्लानिंग के तहत विकास कार्यों के यूसी पोर्टल पर करें अपलोड : हेमराज बैरवा शहीद स्मारक में निरीक्षण को पहुंचे पूर्व मंत्री अनिल विज ने तालियां बजाते हुए स्टैच्यू डिजाइन कर रहे कारीगरों का उत्साह बढ़ाया पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हरियाणा में सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ रहा है आमजन का विश्वास : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी : महिपाल ढांडा केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट

 

असम में महिलाओं की स्थिति भाजपा शासित राज्यों से अच्छी : तरुण गोगोई

असम में महिलाओं की स्थिति भाजपा शासित राज्यों से अच्छी : तरुण गोगोई
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुवाहाटी , 29 Dec 2015

असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने मंगलवार को आंकड़ों की मदद से यह साबित करने का प्रयास किया कि असम में महिलाओं की हालत कई अन्य राज्यों की तुलना में अच्छी है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को राज्य में महिलाओं पर जुल्म के मामले में कांग्रेस सरकार पर धावा बोला था।गोगोई ने कहा कि 2014 में असम में महिला उत्पीड़न के 19139 मामले दर्ज किए गए। जबकि, इसी साल भाजपा शासित मध्य प्रदेश में महिलाओं के साथ अपराध के दर्ज मामलों की संख्या 28678 रही। महाराष्ट्र में ऐसे 26690 मामले दर्ज किए गए।

नलबाड़ी में सोमवार को एक जनसभा में ईरानी ने कहा था कि असम में बीते 10 सालों में महिलाओं पर जुल्म के 75 हजार मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस शासित राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।गोगोई ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "2014 में असम में 1036 महिलाओं ने खुदकुशी की। इसी साल मध्य प्रदेश में 3678, महाराष्ट्र में 4474 और गुजरात में 2672 महिलाओं ने खुदकुशी की।"गोगोई ने कहा, "महिला शिक्षा के मामले में भी असम बेहतर है। राज्य में महिला साक्षरता दर 63 फीसदी है। मध्य प्रदेश में यह 52, गुजरात में 62 और राजस्थान में महज 45 फीसदी है।

"गोगोई ने कहा कि केंद्रीय मंत्री असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में महज राजनीति करने के लिए आ रहे हैं न कि विकास के लिए।उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज असम आई थीं और उन्होंने कारोबारियों से मुलाकात की थी। विदेश मंत्री को भला गुवाहाटी के कारोबारियों से क्या काम हो सकता है।उन्होंने कहा, "सुषमा को राज्य सरकार से मिल कर सीमापार घुसपैठ, म्यांमार में आतंकी गतिविधि, ब्रह्मपुत्र नदी पर चीन के बांध के मसले पर बात करनी चाहिए थी। लेकिन उनके पास हमसे मिलने का समय नहीं था।"गोगोई ने कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी असम के लिए किसी भी नए शिक्षा पैकेज को देने में विफल रही हैं।

 

Tags: Tarun Gogoi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD