Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

प्रदेश सरकार राज्य के संतुलित विकास के प्रति वचनबद्धः वीरभद्र सिंह

प्रदेश सरकार राज्य के संतुलित विकास के प्रति वचनबद्धः वीरभद्र सिंह
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नाहन , 22 Nov 2015

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज नाहन विधानसभा क्षेत्र के दूर दराज क्षेत्र की ग्राम पंचायत मत्तर- भेड़ों के भेड़ों में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विशेष मामले के तहत राजकिय माध्यमिक पाठशाला को सीधे वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तोरन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला मत्तर को भी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तोरन्नत करने की घोषणा की।वीरभद्र सिंह ने भेडों को हरियाणा की सीमा से लगते हदबड़री गांव को सडक सुविधा से जोडने और भेडों गांव के लिए दो टयूब-वैल को स्थापित करने की भी घोषणा की उन्होंने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को टयूब-वैलों का कार्य शीघ्र आरंभ करने के निर्देश दिये। उन्होंने पथ परिवहन निगम को भेडों तक बस सेवा आरंभ करने तथा हरियाणा सीमा से लगते लोहगड को बस सेवाएं व सडक निर्माण के भी निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें यह देख कर खुशी होती है कि प्रदेश में विभिन्न धर्मों के लोग आपसी सोहार्द से रहते हैं और हमारे संविधान ने भी हमें अपनी इच्छा से धर्म अपनाने की स्वतंत्रता दी है इसी से हमारा देश धर्म निरपेक्ष एवं लोकतांत्रिक बना है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से लड़कियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने का आहवान किया। इस से उपरांत मुख्यमंत्री ने धौलाकुआं - गंगा नगर सडक पर 2.50 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले पुल की आधारशीला रखी।हिमफेड के अध्यक्ष अजय बहादुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने ग्राम पंचायत मत्तर भेडों के उच्च पाठशाला भेडों को स्तोरोन्न्त करने का आग्रह किया। उन्होंने मत्तर- का - घटा को सडक  से जोडने का भी आग्रह किया। उन्होंने क्षेत्रों में टयूब वैल स्थापित करने का आग्रह किया, ताकि क्षेत्र की पेयजल तथा सिंचाई समस्या का समाधान हो सके। उन्होंने हरियाण सीमा से लगते लोहगड के लिए सडक निर्माण की भी मांग की। उन्होंने भेडों में कब्रिस्थान तथा नलका तथा सम्माल को बस सेवा आरंभ करने का भी मांग की। 

ग्राम पंचायत भेडों के प्रधान श्री लियाकत और लम्बरदार सूबेदीन ने मुख्यमंत्री को सम्मानित किया और क्षेत्र का दौरा करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।जिला कॉग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय सोलंकी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और गत तीन वर्षों के दौरान कॉग्रेस सरकार द्वारा नाहन विधानसभा क्षेत्र में किये गए विकास कार्य की जानकारी दी।मुख्य संसदीय सचिव श्री विनय कुमार, विधायक श्री किरनेश जंग, रोजगार एवं संसाधन सृजन के अध्यक्ष श्री हर्षवर्धन चौहान, पूर्व विधायक श्री कुश परमार, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती सत्या परमार, हि.प्र. कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष सुश्री कुंजना सिंह, उपायुक्त श्री बी.सी. बडालिया, पुलिस अधीक्षक सुश्री सौम्य संबासिवन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Tags: Virbhadra singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD