Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

सिक्किम में हवाईअड्डा अगले साल के अंत तक : महेश शर्मा

Dr. Mahesh Sharma visiting the exhibition, organised by the North East States & West Bengal, at the 4th International Tourism Mart for North East Region 2015, in Gangtok, Sikkim on October 15, 2015.
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गंगटोक , 15 Oct 2015

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने गुरुवार को कहा कि अगले साल दिसंबर तक सिक्किम में घरेलू हवाईअड्डा बनकर तैयार हो जाएगा। यहां चौथे अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन हाट का उद्घाटन करने के बाद शर्मा ने मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, "हवाईअड्डा दिसंबर 2016 में खुल जाएगा। इससे राज्य को अन्य जगहों से संपर्क स्थापित करने में बड़ी मदद मिलेगी।"सिक्किम सरकार द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन हाट में 27 देश हिस्सा ले रहे हैं। इस हाट के जरिए पूर्वोत्तर के क्षेत्रीय पर्यटन की संभावनाओं की तरफ भी ध्यान खींचा जा रहा है।

शर्मा ने कहा कि हवाईअड्डा गंगटोक से 35 किलोमीटर दूर पाकयोंग में बनाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि अगले साल जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिक्किम को पूरी तरह से जैविक राज्य घोषित करेंगे। इसके बाद राज्य में फसलों में केवल जैविक वस्तुओं का इस्तेमाल किया जाएगा।शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने सिक्किम में पर्यटन के विकास के लिए 90 करोड़ रुपये जारी किए हैं।उन्होंने कहा, "सिक्किम कई मामलों में एक आदर्श पर्यटन राज्य है। इसने स्वच्छता, शांति और अतिथि सत्कार में कई लक्ष्यों को हासिल किया है। मैं राज्य को धूम्रपान मुक्त, प्लास्टिक मुक्त और आर्गेनिक बनाने के प्रयासों की सराहना करता हूं।"

उन्होंने कहा कि बौद्ध परिपथ पर्यटन में राज्य के रुम्पटेक मठ को भी शामिल किया जाएगा।सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने इस मौके पर कहा कि राज्य के विकास के लिए बीते 20 सालों में समग्रतावादी दृष्टिकोण पर अमल किया गया है।उन्होंने कहा, "हम प्राकृतिक संसाधनों को नुकसान पहुंचाए बगैर विकास लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा जोर स्वच्छ हवा पर है और हमने राज्य को पूरी तरह जैविक बनाने में सफलता हासिल की है। हम 2016 से विद्यालयों में योग शुरू करने जा रहे हैं।"

 

Tags: Dr Mahesh Sharma

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD