Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

भाजपा सरकार अपने सभी वायदों से पीछे हट गई है- अभय चौटाला

लोगों के हितों को लेकर इनेलो निरंतर संघर्ष जारी रखेगी: नेता प्रतिपक्ष

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नारनौल , 17 Jun 2015

प्रदेश की भाजपा सरकार वादा खिलाफी की सरकार है। चुनाव से पूर्व भाजपा ने कहा था कि पंजाब के सामान वेतनमान, वन रेंक वन पेंशन तथा बुढ़ापा पेंशन दो हजार रुपए किए जाने की बात कहीं थी, लेकिन आज सरकार अपने सारे वायदे भूल गई है। सरकार हर क्षेत्र में 100 फीसदी फेल हो गई है। जनता से वादे पूरे न कर नाराज जनता का ध्यान बांटने के लिए सरकार हर रोज नए कारनामे दिखा रही है। कांग्रेस के कुशासन ने छुटकारा पाने के बाद नई सरकार से जनता को सहुलियतें मिलने की उम्मीद थी, वह धूमिल होती दिखाई दे रही है। देश की रक्षा करने वाला सैनिक आज धरना प्रदर्शन व विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर है।  यह आरोप आज भिवानी, नारनौल व रेवाड़ी में इनेलो की जिला स्तरीय बैठकों के दौरान  नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला और इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोङा ने भाजपा सरकार पर लगाए। 

अभय चौटाला ने कहा कि प्रदेश की जनता से भाजपा मुख्यमंत्री ने भी बदलाव का वादा किया था, जिसके लिए इनेलो ने सरकार को बदलाव के लिए छह माह का समय भी दिया, लेकिन हालात सुधरने की बजाय बिगङ़ रहे हैं और लोग बिजली-पानी जैसी मुलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। अभय चौटाला ने आरोप लगाया कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। कार्यकर्ता सम्मेलनों मेें उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित अभय सिंह ने कहा कि इनेलो जोरदार वापसी कर आमजन मानस की लड़ाई को और बेहतर ढंग से लड़ेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को चौ. ओमप्रकाश चौटाला व उा. अजय सिंह चौटाला बनकर संगठन के लिए काम करने की बात कही। उन्हेंने कहा कि सरकारी कर्मचारी पंजाब के समान वेतन की मांग कर रहे हैं, कच्चे कर्मचारी पक्के होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और देश की रक्षा करने वाले फौजी वन रैंक, वन पैंशन के लिए सङकों पर हैं। इनेलो नेता ने कहा कि सरकार वादे पूरे करने की बजाय कभी सफाई अभियान, कभी बेटी बचाओ,बेटी पढाओ और अब योग जैसे रोज नए अभियान शुरु कर जनता का ध्यान बांटना चाहती है। उन्होने सरकार पर योग के बहाने राजनीति करने का आरोप लगाया।

प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने योग दिवस पर विपक्षी विधायकों की ड्यूटी लगाए जाने पर कहा कि सरकार को चहिए था कि वे सर्वदलिय बैठक का आयोजन करती तथा फिर फैसले के बाद योग शुरु होना चहिए था लेकिन आज सरकार ने अपना  फरमान जारी कर दिया तथा इनेलो के सांसदों व विधायकों की भी ड्यूटी लगा दी। उन्होने कहा सरकार के इस  फैसले को मानने के लिए बाध्य नही है, वे कोई बंधुआ मजदूर नही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इनेलो सरकार की विफलता को लेकर विधानसभा सत्र से विरोध शुरु करेगी। उन्होने अनिल विज द्वारा योग का विरोध करने वालों को देश का दुश्मन और देश द्रोही कहने पर कटाक्ष किया और कहा कि विज दुसरों से पहले भाजपा के उन नेताओं पर कार्यवाही करें जो योग शिविरों का विरोध कर उनमें नहीं पहुंच रहे। 

इससे पहले भिवानी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि बच्चों का भविष्य बनाने वाले अध्यापकगण आज स्वयं के भविष्य के लिए चिंतनीय है। इसके लिए प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार व वर्तमान भाजपा सरकार जिम्मेदार है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा को गेस्ट टीचरों के भविष्य से खिलवाड़ करने का जिम्मेदार बताया। वही भाजपा सरकार ने पूर्व में गैस्ट टीचरों से किए गए वादे पूरे न कर भूपेन्द्र हुड्डा का ही सहयोगी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा की साठगांठ से युवाओं से रोजगार छिना जा रहा है। इनेलो नेता ने रेवाड़ी में कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के भाजपा द्वारा उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद सबसे पहले रेवाड़ी में आए थे और यहां सैनिकों के सम्मेलन में उन्होंने पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन दिए जाने का वायदा किया था। ये वादा भाजपा के घोषणा पत्र में भी शामिल था लेकिन सरकार द्वारा वादा पूरा न करने पर अब पूर्व सैनिकों को आंदोलन करना पड़ रहा है। इनेलो नेता ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी न तो योग के खिलाफ है और न ही बाबा रामदेव के खिलाफ है लेकिन इनेलो योग का भाजपा द्वारा राजनीतिकरण किए जाने के पूरी तरह खिलाफ है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि भाजपा व कांग्रेस इनेलो के सामने पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़े तो इनेलो उनकी हैसियत बताने का काम करेगी।

नारनौल के सम्मेलन को जिला प्रधान सतबीर यादव, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह व सभी हल्का अध्यक्षों ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर विद्यानंद लाम्बा, राव होशियार सिंह, भाना राम सैनी, रमेश पालड़ी, सुरेश पटीकरा, होशियार सिंह गोदारा, अमर सिंह ब्रह्मचारी, सुदेश ढिल्लो, नरेश शेखावत, बजरंग लाल, राव अभय सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। भिवानी के सम्मेलन में जिला प्रधान सुनील लांबा, रणबीर मंदौला, अमन राघव, इंदू परमार चांग, श्लोचना पोटलियां, राजू मेहरा, जितेन्द्र शर्मा, बृजलाल जोगी, अशोक स्वामी, कुलदीप मनसरवास, सजन बलाली, राजबीर तालू, पपल ठाकुर सहित अनेक इनेलो कार्यकर्ता उपस्थित थे। रेवाड़ी के सम्मेलन में जिलाध्यक्ष सुनील यादव, जफूर यादव कोसली, रामकिशन छिल्लर बावल, डॉ. राजपाल यादव रेवाड़ी, कमला शर्मा, किरणपाल यादव, टेकचंद सैनी, राजबीर यादव व वरुण गांधी सहित पार्टी के अनेक प्रमुख नेता व पदाधिकारी मौजूद थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD