Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक परनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी

 

लोगों की आशा निराशा में बदली : हुड्डा

लोकसभा चुनाव में व्यक्ति विशेष के हित में बनाया गया माहौल समाप्त हुआ

लोगों की आशा निराशा में बदली : हुड्डा
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

पंचकूला , 01 Oct 2014

सीएम भूपिंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि लोगों की आशा लोकसभा चुनाव के बाद निराशा में बदली हैं। चुनाव से पहले ऐसा माहौल बनाया गया कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते ही जादू की छड़ी से हर समस्या का समाधान कर देंगे। पूत के पांव पालने में ही पता लग गए हैं। एनडीए के सौ दिन के कार्यकाल में ही समस्याएं बढ़ गई हैं। बुधवार को वे सेक्टर 16 स्थित अग्रवाल भवन में पिंजौर व कालका क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।सीएम ने कहा कि एनडीए की केंद्र में सरकार बनते ही सबसे पहले डीजल का रेट बढ़ाया। रेल किराये के भाड़े में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई। कोयले के रेट बढ़ाए। आलू, प्याज, टमाटर, चीनी, बिजली सब महंगा हो गया है। अब केंद्र सरकार की विधानसभा चुनाव के बाद घरेलू सिलेंडर के हर माह 10 रुपये बढ़ाने की तैयारी हैं। 

यही वजह है कि लोकसभा चुनाव में व्यक्ति विशेष के हित में बनाया गया माहौल खत्म हो चुका है। प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत नहीं है। ये प्रमाण हाल ही में हुए मध्यावधि चुनावों में दिख चुका है जिसमें उत्तराखंड में तीन में से तीन, राजस्थान में चार में से तीन, गुजरात में तीन सीटें कांग्रेस ने जीती। बिहार में भाजपा का सूपड़ा ही साफ हो गया।सीएम हुड्डा ने कहा कि इनेलो-भाजपा गठबंधन के कार्यकाल में विकलांग, बुढ़ापा पेंशन 200 रुपये थे। कांग्रेस सरकार ने इसे बढ़ाकर एक हजार रुपये प्रतिमाह किया। अगर राज्य में कांग्रेस की तीसरी बार गवर्नमेंट बनी तो ये पेंशन बढ़ाकर 1500 रुपये प्रतिमाह की जाएगी। गरीब लोगों को आशियाना स्कीम के तहत पक्के मकान बनाकर दिए गए हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस गवर्नमेंट अपने कार्यकाल में कराए गए कामों के आधार पर वोट मांग रही है जबकि इनेलो नेता चौ. देवीलाल के सपनों को पूरा करने के लिए वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कानून के कारण सीएम जयललिता को भी सलाखों के पीछे जाना पड़ा है। ओम प्रकाश चौटाला भी इससे नहीं बच सकते। उनका कहना है कि अगर इनेलो सत्ता में आई तो लोगों को अपनी समस्या के समाधान के लिए क्राइम कर जेल जाना पड़ेगा, ताकि वह सीएम से मिल सके।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पंचकूला के विकास में हालांकि मैंने कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन कुछ काम अभी करने बाकी हैं। इन्हें तभी पूरा किया जा सकता है, जब पंचकूला व कालका से कांग्रेस प्रत्याशियों को जीताकर विधानसभा में भेजोगे। इससे पूर्व कार्यक्रम में गुरूद्वारा नाडा साहिब की ओर से सरदार रतन सिंह एवं अन्य जत्थेदारों ने सीएम को सिरोपा एवं तलवार भेंटकर हरियाणा में अलग एचएसजीपीसी बनाने पर आभार व्यक्त किया। जत्थेदार रतन सिंह ने सीएम को आश्वासन दिलाया कि पंचकूला व कालका से कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाकर विधानसभा में भेजेंगे। हुड्डा ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए समर्पित भाव से कांग्रेस पार्टी के लिए एकजुट होकर कार्य करें। वे पिछले 10 सालो में सरकार की ओर से करवाए गए विकास कार्यों, उपलब्धियों, ऐतिहासिक निर्णयों तथा समाज कल्याण स्कीमों को जन-जन तक पहुंचाएं।इस अवसर पर पंचकूला से प्रत्याशी डीके बंसल, कालका से प्रत्याशी मनवीर कौर गिल, सीनियर डिप्टी मेयर एसएस नंदा, पार्षद ओमवती पुनिया, कांग्रेस नेता ओमप्रकाश देवीनगर, चांदवीर हुड्डा, सतनाम सिंह ,रंजीता मेहता आदि मौजूद थे।

चंडीगढ़ से बेहतर बनेगा पंचकूला

कांग्रेस पार्टी ने बुधवार सुबह रेड बिशप होटल में पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र रीलिज किया। इससे पंचकूला को चंडीगढ़ से बेहतर बनाने का वायदा किया गया है। सीएम भूपिंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि पंचकूला में अभी तीन कमियां महसूस की जा रही है। अगर तीसरी बार प्रदेश में कांग्रेस गवर्नमेंट बनी तो  ये तीनों कमियों को दूर किया जाएगा। चंडीगढ़ के पीजीआई से बढिय़ा जनरल अस्पताल को बनाया जाएगा। पंचकूला अस्पताल का अपग्रेड कर इसे स्नातकोत्तर चिकित्सा संस्थान बनाया जाएगा। पंजाब यूनिवर्सिटी के मुकाबले पंचकूला में भी यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए 600 एकड़ भूमि पहले ही निर्धारित की जा चुकी है। सुखना झील से बढिय़ा कौशल्या डैम की निकट लेक डेवलप की जाएगी। इसके अलावा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी का भी निर्माण किया जाएगा। इसके लिए 100 करोड़ रुपये से जमीन उपलब्ध कराई जा चुकी है। इंस्टीट्यूट की बिल्डिंग के निर्माण के लिए 100 करोड़ दिए गए हैं। इसका निर्माण जल्द ही शुरू होगा।

 

 

Tags: Bhupinder Singh Hooda

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD