Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

प्रदेश में चल रही है 1987 जैसी लहर: अभय चौटाला

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

ऐलनाबाद , 27 Sep 2014

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं ऐलनाबाद के विधायक चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज ऐलनाबाद सहित समूचे हरियाणा में इनेलो की जो लहर चल रही है, वह वर्ष 1987 की याद दिलाती है जब कांग्रेस को महज पांच सीटें ही हासिल हुई थी, मगर इस बार लोगों का कांग्रेस के प्रति ऐसा गुस्सा है कि उसे पांच सीटें भी हासिल नहीं होगी। वे शनिवार को ऐलनाबाद में रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में अपना नामांकन भरने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो के नेताओं की नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं की पार्टी है और जब से पार्टी के शीर्ष नेताओं को कांग्रेस ने षड्यंत्र के तहत जेल भिजवाया है तभी से पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए पार्टी संगठन को पहले से भी अधिक मजबूती प्रदान की है। उन्होंने कार्यकर्ताओं की पीठ थपथपाते हुए कहा कि उनके विश्वास और भरोसे पर ही वे प्रदेश की सभी सीटों पर इनेलो प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं कर उन्हें मजबूती प्रदान कर रहे हैं। इनेलो विधायक ने विरोधी दलों के संदर्भ में कहा कि जिस प्रकार उन्हें ऐलनाबाद में समर्थन हासिल हो रहा है, उससे वे दावा कर सकते हैं कि विरोधियों की जमानतें जब्त होंगी। 

इनेलो नेता ने जींद में चौधरी देवीलाल जयंती पर आयोजित सम्मान दिवस रैली का जिक्र करते हुए कहा कि जिस प्रकार 145 एकड़ के विशाल मैदान में लाखों की संख्या में उमड़ी भीड़ ने अपने प्रिय नेता ओमप्रकाश चौटाला की एक झलक पाने के लिए एकत्रण किया, उससे मुख्यमंत्री सहित तमाम विरोधी राजनीतिक दलों के लोगों की नींद उड़ गई जिससे बौखलाकर वे ऊल-जुलूल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सम्मान दिवस तो महज एक टे्रलर था। उन्होंने भाजपा पर बरसते हुए कहा कि यह पार्टी स्वयं को सबसे स्वच्छ और कैडर बेस संगठन कहती है मगर कांग्रेस के दागी चेहरों को पार्टी में शामिल कर अपने कुरूप चेहरा जनता के सामने ला दिया है।

उन्होंने कहा कि अच्छे दिनों के आने का वायदा देने वाली भाजपा में केवल भाजपा नेताओं के ही अच्छे दिन आए हैं क्योंकि उन्होंने टिकटों को बेचकर अपनी जेबें भर ली हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में समान विकास का ढिंढोरा पीटने वाले मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कथनी और करनी में अंतर का अंदाजा ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है क्योंकि यहां की जनता ने कभी भी जनविरोधी कांग्रेस को अपना समर्थन नहीं दिया। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र की जनता ने हमेशा चौधरी देवीलाल परिवार को राजनीतिक मजबूती प्रदान की है और उसी का नतीजा है कि चौधरी देवीलाल परिवार ने हमेशा यहां के लोगों के सुख दुख को अपना मानकर उनकी सुविधाओं के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस किस मुंह से इलाके में वोट मांगने आई है जबकि उसने इस इलाके को कभी हरियाणा का हिस्सा ही नहीं माना। राजनीतिक ईष्र्या और द्वेष का शिकार ऐलनाबाद के वाशिंदों को हमेशा मूलभूत सुविधाओं के अभाव का सामना करना पड़ा है। इनेलो विधायक ने कहा कि आज जब हरियाणा के 70 फीसदी क्षेत्र में सूखे की सी स्थिति है, किसानों की स्पेशल गिरदावरी न करवाकर मुख्यमंत्री महज केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अपनी खानापूर्ति कर रहे हैं। इससे दोनों राजनीतिक दलों का चरित्र पूरी तरह से जनता के सामने उजागर हुआ है। उन्होंने केंद्र सरकार को भी किसानों की फसलों के दाम गिरने के लिए दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार ने धान की फसल पर निर्यात पर रोक न हटाई तो स्थिति इतनी भयावह हो जाएगी कि किसानों को अपनी फसल सडक़ों पर ही फेंकनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इनेलो ने अपने किसानों को ऐसी स्थिति से बचाने के लिए अपने घोषणापत्र में स्पष्ट किया है कि यदि प्रदेश में इनेलो सत्ता में आती है तो प्राकृतिक आपदा से पडऩे वाली मार से बचाने के लिए प्रदेश सरकार किसानों को 25 हजार रुपए प्रति एकड़ की दर से मुआवजा देकर मदद देगी। 

अपना नामांकन दाखिल करने के बाद इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने शहीद उधम सिंह चौक से शहर के प्रमुख बाजारों एवं चौकों से होते हुए रोड शो किया। इस दौरान एक किसान व धरतीपुत्र के रूप में इनेलो विधायक टे्रक्टर पर सवार होकर सभी लोगों का अभिवादन ले रहे थे। रोड शो के दौरान लोगों के उत्साह और जोश देखने लायक था। लोगों ने इस दौरान उन्हें फूलमालाओं से लादा और मेवे, मिठाई व लड्डू खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। शहीद उधम सिंह चौक से लेकर चौधरी देवीलाल चौक व पंचमुखी चौक तक सडक़ों के दोनों और खड़े लोगों ने उन्हें हाथ हिलाकर पूरा समर्थन देते हुए कामयाब बनाने का आश्वासन दिया। इस दौरान पैराग्लाइडर के माध्यम से रोडशो पर फूलों की वर्षा भी आकर्षण का केंद्र बना। बड़े बुजुर्गों और महिलाओं ने उन्हें अपना आशीर्वाद देकर विजय का आशीर्वाद दिया। पंचमुखी चौक पर संपन्न हुए रोडशो के बाद हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज ऐलनाबाद की जनता में कांग्रेस द्वारा अपनाई गई भेदभावपूर्ण स्थिति से पूरी तरह आक्रोशित है और उनका आक्रोश 15 अक्टूबर को इनेलो के समर्थन में बटन दबाकर निकलेगा। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद की बहादुर जनता ने हमेशा कांग्रेस के अन्याय और उपेक्षा का डटकर मुकाबला किया है, यही वजह है कि कांग्रेस को हमेशा इस विधानसभा क्षेत्र में मुंह की खानी पड़ी है। उन्हें इस बार भी पूरी उम्मीद है कि ऐलनाबाद की जनता अपने इतिहास को दोहराते हुए विरोधी दलों को धूल चटाएगी। इनेलो विधायक ने इस अवसर पर चुटकी ली कि आज जो लोग इलाके में लोगों की दहलीज पर जाकर अपने लोकप्रिय व हितैषी होने का वायदा कर रहे हैं, उनका अभिमान भी 19 अक्टूबर के नतीजों से पूरी तरह से चकनाचूर हो जाएगा।

 

 

Tags:

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD