Monday, 04 March 2024

 

 

खास खबरें डॉ. बलजीत कौर ने शुभकरन सिंह के परिवार के साथ दुख किया सांझा पोलियो जैसी ना-मुराद बीमारी को ख़त्म करना सभी की प्राथमिक जिम्मेदारी: ब्रम शंकर जिम्पा पंजाब के विवेकशील वित्तीय प्रबंधन स्वरूप जी. एस. टी में 16 प्रतिशत और आबकारी राजस्व में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी : हरपाल सिंह चीमा पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित स्प्रिंट कार्यक्रम के दौरान पांच स्टार्टअप उद्यमियों को 23 लाख की फंडिंग प्रदान की गई स्वास्थ्य मंत्री ने किया पोलियो टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ नर्सिंग एसोसिएशन और पुका पंजाब में नर्सिंग काउंसिल अध्यक्ष का स्वागत किया भगवंत मान और अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब के 13 स्कूल ऑफ एमिनेंस लोगों को किये समर्पित ’आप’ को लोक सभा की सभी 13 सीटें देकर पंजाब और पंजाबियों के अपमान का बदला लो : अरविन्द केजरीवाल व्यापारियों/ उद्योगपतियों द्वारा ‘सरकार-व्यापार मिलनी’ के द्वारा सरकार को उनके द्वार पर लाने के लिए मुख्यमंत्री की सराहना उद्यमियों द्वारा भगवंत सिंह मान सरकार की तरफ से पंजाब के सर्वपक्षीय विकास के लिए किये जन हितैषी प्रयासों की सराहना लुधियाना में सरकार व्यापार मिलनी के दौरान भगवंत मान और अरविन्द केजरीवाल द्वारा उद्योगपतियों के साथ विस्तृत विचार- विमर्श कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव बजवाड़ा व किला बरुन में सीवरेज सिस्टम प्रोजेक्ट की करवाई शुरुआत स्थानीय निकाय विभाग और संसदीय मामलों के कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह द्वारा धर्मकोट के नये बस स्टैंड का उद्घाटन भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल द्वारा पंजाब में 165 और आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित मुख्यमंत्री की नौजवानों से अपील : पंजाब के सामाजिक-आर्थिक विकास में सक्रिय हिस्सेदार बनने के लिए नये विचारों और खोजों का प्रयोग करें हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के निर्णय प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर में 15,000 करोड़ रुपये की विविध विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया अमित शाह ने नेशनल अर्बन कोऑपरेटिव फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NUCFDC) का उद्घाटन किया कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव बजवाड़ा व किला बरुन में सीवरेज सिस्टम प्रोजेक्ट की करवाई शुरुआत आईवीवाई ग्रुप ने ओबेसिटी हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने किया "जिगरबाज खेल महासंग्राम" का पोस्टर लॉन्च

 

स्वार्थ की राजनीति करने वाले नहीं कर सकते लोकहित : गोबिंद कांडा

गोबिंद कांडा व लखराम कांडा का फूल माला पहनाकर स्वागत करते डबवालीवासी।
गोबिंद कांडा व लखराम कांडा का फूल माला पहनाकर स्वागत करते डबवालीवासी।
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

डबवाली , 20 Sep 2014

क्षेत्र को अपनी जागीर समझने वाले लोगों ने यहां के विकास के लिए कुछ नहीं किया और बेरोजगार युवाओं को नशे की गर्त में धकेला है। यह बात हरियाणा लोकहित पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा अनाज मंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। कांडा ने कहा कि डबवाली के लोगों ने जिन्हें सदैव यहां से विजयी बनाकर भेजा। उन्होंने इस क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया। सभी सरकारों ने जातिवाद, क्षेत्रवाद, परिवारवाद व अवसरवाद से सत्ता हासिल की और जनहित को भूलाकर अपनी जेबें भरने का काम किया। कांडा ने कहा कि इस तरह की स्वार्थ की राजनीति करने वाले लोग कभी लोकहित की बात सोच नहीं सकते। गोबिंद कांडा ने कहा कि यह क्षेत्र के शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य सेवाएं, रोजगार सहित सभी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। यहां पर किसी भी सरकार ने कोई बड़ा उद्योग नहीं लगाया। जिस कारण इस सीमावर्ती इलाके के युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं और कुछ लोगों के संरक्षण में यहां पर नशे का अवैध कारोबार कैंसर की तरह से फैल रहा है और युवा वर्ग को अपनी चपेट में ले रहा है। जिस कारण देश का उज्ज्वल भविष्य अंधकार में डूब रहा है। 

गोबिंद कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर प्रदेश में तीन टैक्स फ्री औद्योगिक ज़ोन स्थापित किए जाएंगे। जहां स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार प्रदान किया जाएगा। कांडा ने कहा कि खनन माफिया को समाप्त कर खनन कार्य 21-21 युवाओं की सोसायटियां बनाकर उन्हें 5-5 एकड़ का क्षेत्र सौंपा जाएगा। जिससे प्रदेश के लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा और प्रदेश के राजस्व में वृद्धि होगी। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर डबवाली से हांसी तक राष्ट्रीय राजमार्ग को चौड़ा करने का कार्य तीव्रता से करवाया जाएगा। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर ट्यूबवैलों को नि:शुल्क बिजली प्रदान की जाएगी और ढाणियों की बिजली सप्लाई 24 घंटे वाली विद्युत लाईन से जोड़ी जाएगी।

इस अवसर पर लोकहित स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन के संयोजक लखराम कांडा ने कहा कि युवाओं की नेतृत्व क्षमता को बढ़ाने के लिए हलोपा सरकार बनने पर प्रदेश के विश्वविद्यालयों में छात्र संघो के चुनाव करवाए जाएंगे और राजनीति में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। इस जनसभा में भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा, उपस्थितजनों ने हलोपा जिंदाबाद के नारों से आकाश गूंजा दिया। इस अवसर पर गुरजीत सिंह कौढ़ा, निर्मल सिंह मलड़ी, रणजीत कम्बोज, बलदेव सिंह सिधु, मलकीत सिंह सिधु, यादविंद्र सिंह, हरबंस सिंह, कुलविंद्र सिंह, जगदेव सिंह मटदादू, बलदेव सिंह बराड़, अमरजीत सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Tags: gobind kanda

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD