Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

रतिया उपचुनाव की जीत ने ही मुख्यमंत्री की बचाई थी कुर्सी : गोपाल कांडा

रतिया की रैली में हजारों लोगों ने लिया सत्ता परिवर्तन का संकल्प

रतिया उपचुनाव की जीत ने ही मुख्यमंत्री की बचाई थी कुर्सी : गोपाल कांडा
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

रतिया , 09 Sep 2014

हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने कहा है कि रतिया उपचुनाव में मिली जीत के कारण ही मुख्यमंत्री की कुर्सी बची थी। इसके बावजूद सरकार ने यहां के विकास की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। आज भी रतिया के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। गोपाल कांडा आज यहां पार्टी की वरिष्ठ नेता सरफी देवी ओढ़ द्वारा आयोजित लोकहित परिवर्तन रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अब तक राज करने वाली सभी सरकारें हरियाणा को पंजाब से उसके हक का पानी दिलाने में पूरी तरह से असफल रही है। इसके बावजूद मौजूदा सरकार की अनदेखी के कारण पंजाब का दूषित पानी हरियाणा में आ रहा है, जिससे रतिया व आसपास के इलाकों में हैपेटाईट्स रोग फैल रहा है।गोपाल कांडा ने कहा कि हरियाणा में हलोपा की सरकार आते ही पंजाब से आने वाले दूषित पानी को बंद करेगी। अगर पंजाब ने इस मामले में सहयोग न किया तो पंजाब के किसी भी मंत्री को हरियाणा में प्रवेश नहीं करना चाहिए। कांडा ने कहा कि नम्बर-वन होने का दावा करने वाली हुड्डा सरकार ने रतिया क्षेत्र में फैले हैपेटाईटस-सी रोग की रोकथाम के लिए कोई प्रयास नहीं किए। यह रोग घर-घर फैल रहा है। 

सरकारी अस्पतालों में न दवा उपलब्ध है और न ही चिकित्सक। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पताल मात्र रैफरल सेंटर बनकर रह गए हैं। हलोपा सरकार आने पर रतिया को इस रोग से मुक्ति दिलवाई जाएगी और घर-घर नहरी पानी आधारित आरओ जैसा पेयजल मुहैया करवाया जाएगा। कांडा ने कहा कि इस रोग की जड़ को हलोपा सरकार ही खत्म करेगी। उन्होंने कहा कि घग्घर में पंजाब क्षेत्र से आने वाला फैक्ट्रियों का केमिकल युक्त पानी ही इस बीमारी की असली जड़ है। जिसे दूर किया जाएगा। गोपाल कांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण आज प्रदेश के किसान तथा व्यापारी दुखी है। उन्होंने प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि आज पूरे हरियाणा में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और शिक्षित युवा नौकरी की तलाश में भटकने को मजबूर है। पूर्ववर्ती सरकारों ने नौकरियों में बंदरबांट की। 

गोपाल कांडा ने कहा कि उन लोगों की सोच कभी लोकहित की नहीं रही और उन्होंने सदैव स्वार्थ के चश्में से केवल अपने व अपनों के हित देखे। किसी भी सरकार ने प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं के भविष्य की चिंता नहीं की और रोजगार के अवसर सृजित करने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा कि रतिया क्षेत्र आज विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है। यहां न कोई बड़ा उद्योग है और जो उद्योग यहां हुआ करते थे वो भी सुविधाओं के अभाव में पलायन कर गए। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर हिसार-सिरसा के बीच एक विशाल औद्योगिक जोन स्थापित किया जाएगा। जिसमें क्षेत्र के युवाओं को  प्राथमिकता के आधार रोजगार प्रदान किया जाएगा। वक्ताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की कार्यशैली पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि बादल हरियाणा में इनेलो के लिए प्रचार करने के लिए आने से पहले एस.वाई.एल. के मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। क्योंकि एक साजिश के तहत हरियाणा की जनता को एस.वाई.एल. के पानी से वंचित रखा गया है। उन्होंने कहा कि हलोपा के सत्ता में आने पर हरियाणा में एस.वाई.एल. नहर का पानी लाएंगे।

इस मौके पर हलोपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा ने कहा कि हलोपा सरकार आने पर रतिया के लोगों को विभिन्न शहरों में जाने के लिए बस में सीट के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रतिया से सीधा हरिद्वार, वैष्णो देवी, अमृतसर, चण्डीगढ़ के लिए शुरू की जाएगी। इससे पहले गोपाल कांडा का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए सरफी देवी ओढ़ ने कहा कि आज हरियाणा लोकहित पार्टी पूरे प्रदेश में राजनीतिक विकल्प का रूप धारण कर चुकी है। उन्होंने गोपाल कांडा द्वारा दिए जा रहे मान-सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत जल्द हलोपा प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी। 

इस दौरान भारी संख्या में उपस्थित जनसमूह ने हाथ खड़े कर व तालियांे की गड़गड़ाहट के बीच गोपाल कांडा को अपना मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि उपचुनाव में हमने गोपाल कांडा को वोट दिए थे न की कांगे्रस पार्टी को और अबकी बार भी रतिया की जनता गोपाल कांडा के साथ है। गोपाल कांडा जिसे भी अपना उम्मीदवार बनाएंगे रतिया की जनता एकजूट होकर उसे विजयश्री का ताज पहनाएगी।इस दौरान रानियां के विधायक कृष्ण कम्बोज ने पंजाबी में भाषण देते हुए कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में एकत्रित हुए जनसमूह ने यह संकेत दे दिया है कि भाई गोपाल कांडा ही आने वाले मुख्यमंत्री होंगे। इस अवसर पर पार्टी प्रवक्ता हरिओम भाली, अजीत बैनीवाल, प्रेम शर्मा, दीपक भिडराना, सुरेश पपला, हनुमान वर्मा प्रजापति, सूरजभान खनगवाल, रतिया बार एसोसिएशन के प्रधान एन.डी. शर्मा, रवि कुमार ओढ़, महावीर मोदी, बगीचा सिंह, परविंदर कौर, अंग्रेज बठला सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

रतिया रैली की झलकियां

रतिया की लोकहित परिवर्तन रैली का आयोजन जनसभा के रूप में किया गया था लेकिन यहां पहुंची भीड़ के बाद यह आयोजन रैली का रूप धारण कर गया।

रतिया की अनाज मंडी में पुरूषों तथा युवाओं के साथ-साथ महिलाएं भी भारी संख्या में मौजूद थी।

रैली में भाग लेने के लिए आसपास के ग्रामीण सुबह से ही ट्रैक्टर-ट्रालियों पर सवार होकर यहां पहुंचने लग गए थे।

रैली में भाग लेने वाले लोगों ने हाथ खड़े करके हरियाणा में परिवर्तन की लहर में हलोपा का सहयोग करने का समर्थन किया।

रतिया की रैली समाप्त होने के बाद भी लोग सभा स्थल पर अपनी गाडियों में सवार होकर पहुंच रहे थे।

रतिया की अनाज मंडी में आयोजित रैली के दौरान लोगों में इतना जोश था कि वह खंभो पर चढ़े हुए थे।

रतिया की रैली में भीड़ उमडने के कारण रतिया शहर के चारों तरफ गाडि़यों की लंबी लाईनें लगी हुई थी। 

रैली के दौरान रतिया के नगर पार्षद रामफल पहलवान ने अपने सैकड़ों साथियों समेत हलोपा की सदस्यता ग्रहण की।

 

Tags: gopal kanda

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD