Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन

 

रतिया उपचुनाव की जीत ने ही मुख्यमंत्री की बचाई थी कुर्सी : गोपाल कांडा

रतिया की रैली में हजारों लोगों ने लिया सत्ता परिवर्तन का संकल्प

रतिया उपचुनाव की जीत ने ही मुख्यमंत्री की बचाई थी कुर्सी : गोपाल कांडा
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

रतिया , 09 Sep 2014

हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने कहा है कि रतिया उपचुनाव में मिली जीत के कारण ही मुख्यमंत्री की कुर्सी बची थी। इसके बावजूद सरकार ने यहां के विकास की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। आज भी रतिया के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। गोपाल कांडा आज यहां पार्टी की वरिष्ठ नेता सरफी देवी ओढ़ द्वारा आयोजित लोकहित परिवर्तन रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अब तक राज करने वाली सभी सरकारें हरियाणा को पंजाब से उसके हक का पानी दिलाने में पूरी तरह से असफल रही है। इसके बावजूद मौजूदा सरकार की अनदेखी के कारण पंजाब का दूषित पानी हरियाणा में आ रहा है, जिससे रतिया व आसपास के इलाकों में हैपेटाईट्स रोग फैल रहा है।गोपाल कांडा ने कहा कि हरियाणा में हलोपा की सरकार आते ही पंजाब से आने वाले दूषित पानी को बंद करेगी। अगर पंजाब ने इस मामले में सहयोग न किया तो पंजाब के किसी भी मंत्री को हरियाणा में प्रवेश नहीं करना चाहिए। कांडा ने कहा कि नम्बर-वन होने का दावा करने वाली हुड्डा सरकार ने रतिया क्षेत्र में फैले हैपेटाईटस-सी रोग की रोकथाम के लिए कोई प्रयास नहीं किए। यह रोग घर-घर फैल रहा है। 

सरकारी अस्पतालों में न दवा उपलब्ध है और न ही चिकित्सक। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पताल मात्र रैफरल सेंटर बनकर रह गए हैं। हलोपा सरकार आने पर रतिया को इस रोग से मुक्ति दिलवाई जाएगी और घर-घर नहरी पानी आधारित आरओ जैसा पेयजल मुहैया करवाया जाएगा। कांडा ने कहा कि इस रोग की जड़ को हलोपा सरकार ही खत्म करेगी। उन्होंने कहा कि घग्घर में पंजाब क्षेत्र से आने वाला फैक्ट्रियों का केमिकल युक्त पानी ही इस बीमारी की असली जड़ है। जिसे दूर किया जाएगा। गोपाल कांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण आज प्रदेश के किसान तथा व्यापारी दुखी है। उन्होंने प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि आज पूरे हरियाणा में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और शिक्षित युवा नौकरी की तलाश में भटकने को मजबूर है। पूर्ववर्ती सरकारों ने नौकरियों में बंदरबांट की। 

गोपाल कांडा ने कहा कि उन लोगों की सोच कभी लोकहित की नहीं रही और उन्होंने सदैव स्वार्थ के चश्में से केवल अपने व अपनों के हित देखे। किसी भी सरकार ने प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं के भविष्य की चिंता नहीं की और रोजगार के अवसर सृजित करने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा कि रतिया क्षेत्र आज विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है। यहां न कोई बड़ा उद्योग है और जो उद्योग यहां हुआ करते थे वो भी सुविधाओं के अभाव में पलायन कर गए। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर हिसार-सिरसा के बीच एक विशाल औद्योगिक जोन स्थापित किया जाएगा। जिसमें क्षेत्र के युवाओं को  प्राथमिकता के आधार रोजगार प्रदान किया जाएगा। वक्ताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की कार्यशैली पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि बादल हरियाणा में इनेलो के लिए प्रचार करने के लिए आने से पहले एस.वाई.एल. के मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। क्योंकि एक साजिश के तहत हरियाणा की जनता को एस.वाई.एल. के पानी से वंचित रखा गया है। उन्होंने कहा कि हलोपा के सत्ता में आने पर हरियाणा में एस.वाई.एल. नहर का पानी लाएंगे।

इस मौके पर हलोपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा ने कहा कि हलोपा सरकार आने पर रतिया के लोगों को विभिन्न शहरों में जाने के लिए बस में सीट के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रतिया से सीधा हरिद्वार, वैष्णो देवी, अमृतसर, चण्डीगढ़ के लिए शुरू की जाएगी। इससे पहले गोपाल कांडा का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए सरफी देवी ओढ़ ने कहा कि आज हरियाणा लोकहित पार्टी पूरे प्रदेश में राजनीतिक विकल्प का रूप धारण कर चुकी है। उन्होंने गोपाल कांडा द्वारा दिए जा रहे मान-सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत जल्द हलोपा प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी। 

इस दौरान भारी संख्या में उपस्थित जनसमूह ने हाथ खड़े कर व तालियांे की गड़गड़ाहट के बीच गोपाल कांडा को अपना मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि उपचुनाव में हमने गोपाल कांडा को वोट दिए थे न की कांगे्रस पार्टी को और अबकी बार भी रतिया की जनता गोपाल कांडा के साथ है। गोपाल कांडा जिसे भी अपना उम्मीदवार बनाएंगे रतिया की जनता एकजूट होकर उसे विजयश्री का ताज पहनाएगी।इस दौरान रानियां के विधायक कृष्ण कम्बोज ने पंजाबी में भाषण देते हुए कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में एकत्रित हुए जनसमूह ने यह संकेत दे दिया है कि भाई गोपाल कांडा ही आने वाले मुख्यमंत्री होंगे। इस अवसर पर पार्टी प्रवक्ता हरिओम भाली, अजीत बैनीवाल, प्रेम शर्मा, दीपक भिडराना, सुरेश पपला, हनुमान वर्मा प्रजापति, सूरजभान खनगवाल, रतिया बार एसोसिएशन के प्रधान एन.डी. शर्मा, रवि कुमार ओढ़, महावीर मोदी, बगीचा सिंह, परविंदर कौर, अंग्रेज बठला सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

रतिया रैली की झलकियां

रतिया की लोकहित परिवर्तन रैली का आयोजन जनसभा के रूप में किया गया था लेकिन यहां पहुंची भीड़ के बाद यह आयोजन रैली का रूप धारण कर गया।

रतिया की अनाज मंडी में पुरूषों तथा युवाओं के साथ-साथ महिलाएं भी भारी संख्या में मौजूद थी।

रैली में भाग लेने के लिए आसपास के ग्रामीण सुबह से ही ट्रैक्टर-ट्रालियों पर सवार होकर यहां पहुंचने लग गए थे।

रैली में भाग लेने वाले लोगों ने हाथ खड़े करके हरियाणा में परिवर्तन की लहर में हलोपा का सहयोग करने का समर्थन किया।

रतिया की रैली समाप्त होने के बाद भी लोग सभा स्थल पर अपनी गाडियों में सवार होकर पहुंच रहे थे।

रतिया की अनाज मंडी में आयोजित रैली के दौरान लोगों में इतना जोश था कि वह खंभो पर चढ़े हुए थे।

रतिया की रैली में भीड़ उमडने के कारण रतिया शहर के चारों तरफ गाडि़यों की लंबी लाईनें लगी हुई थी। 

रैली के दौरान रतिया के नगर पार्षद रामफल पहलवान ने अपने सैकड़ों साथियों समेत हलोपा की सदस्यता ग्रहण की।

 

Tags: gopal kanda

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD