Wednesday, 22 May 2024

 

 

खास खबरें देश में दस साल से चल रहा कार्पोरेट घराने का राज : गुरजीत सिंह औजला अमृतसर का बहादुर, मेहनती, ईमानदार और किसान का बेटा है औजला : सचिन पायलट मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा से आप उम्मीदवार गुरमीत खुड्डियां के लिए किया प्रचार, बुढलाडा में की जनसभा, कहा - यहां से मेरा काफी पुराना रिश्ता है खनन माफिया ने शुक्र व पुंग खड्ड में क्रशर लगाकर डकार ली खनिज संपदा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सांप्रदायिक,घोर जातिवादी व परिवारवादी है कांग्रेस : कंगना रनौत जिला निर्वाचन अधिकारी कुलवंत सिंह ने मतदाता जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया मतदान केंद्रों पर हो व्हील चेयर की व्यवस्था - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां की आईक्यूएसी ने एक्रेडिटेशन के लिए आउटकम-बेस्ड एजुकेशन प्रोग्राम पर शार्ट टर्म कोर्स का आयोजन किया भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में गांव संभालकी में भाजपा ने मांगे वोट मतदाता संकल्प हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत जिले के मतदाताओं को वोटिंग के लिए किया जागरुक अरविंद खन्ना का जनता से वादा अब आएगी हल्के में विकास की सुनामी बड़सर में पकड़े गए 55 लाख रुपये बिकाऊ विधायकों के : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जो बार-बार छोड़ देते है पुराने क्षेत्र का हाथ, वो कैसे बदलेंगे हालात-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जनरल व व्यय पर्यवेक्षक ने चुनाव संबंधी गठित विभिन्न सैलों का किया औचक निरीक्षण जंगलात बेलदार 10,000 रुपए रिश्वत लेता विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू बिट्टू द्वारा सीबीआई धमकी पर वड़िंग बोले - भाजपा उम्मीदवार पहले से ही हताश और पराजित महसूस कर रहे हैं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फिरोजपुर से 'आप' उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ के लिए किया प्रचार श्री आनंदपुर साहिब में पर्यटन की अपार संभावनाएं : विजय इंदर सिंगला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरमीत खुड्डियां के लिए किया चुनाव प्रचार हम बांटने की नहीं जोड़ने की राजनीति कर रहे हैं: मीत हेयर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुनाई किकली-2, किकली कलीर दी बुरी हालत सुखबीर दी

 

कैथल क्षेत्र को करेंगे औद्योगिक रुप से विकसित : गोपाल कांडा

प्रदेश से बेरोजगारी को करेंगे जड़ से खत्म : कांडा

कैथल क्षेत्र को करेंगे औद्योगिक रुप से विकसित : गोपाल कांडा
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

कलायत , 07 Sep 2014

कैथल-कुरुक्षेत्र क्षेत्र सहित हरियाणा में तीन टैक्स फ्री ज़ोन बनाए जाएंगे और प्रदेश से बेरोजगारी को जड़ से खत्म करेंगे। यह बात हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने संजय, सतपाल राणा व कुलदीप द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। कांडा ने कहा कि हरियाणा में 50 लाख से अधिक युवा बेरोजगार है और रोजगार के लिए अन्य प्रदेशों व महानगरों का रुख करने को मजबूर हैं। किसी भी सरकार ने अभी तक बेरोजगारी दूर करने के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनाई। परंतु हलोपा की सरकार आने पर प्रदेश में हिमाचल के बद्दी की तर्ज पर तीन टैक्स फ्री ज़ोन स्थापित किए जाएंगे। जहां लगने वाले उद्योगों में 80 प्रतिशत रोजगार हरियाणा के युवाओं मिलेगा। उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री ने भले ही यहां एक भी उद्योग ना लगवाया हो, परंतु हलोपा की सरकार आने पर कैथल क्षेत्र को औद्योगिक रुप से विकसित किया जाएगा।गोपाल कांडा ने कहा कि कलायत शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। क्योंकि किसी भी सरकार ने यहां कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थानों की स्थापना नहीं की। परंतु हलोपा की सरकार आने पर क्षेत्र में महिला कॉलेज की स्थापना सहित शिक्षा के समुचित प्रबंध किए जाएंगे। कांडा ने कहा कि प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में सुविधाओं अभाव है और ये केवल रैफरल सेंटर बनकर रह गए हैं। इन अस्पतालों में आवश्यक उपकरणों, दवाईयों और डॉक्टरों का अभाव होने के कारण मरीजों को रोहतक और चंडीगढ़ रैफर किया जा रहा है। परंतु हलोपा की सरकार आने पर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया जाएगा। सभी सरकारी अस्पतालों में निजी अस्पतालों से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर प्रदेश के प्रत्येक बच्चे को उच्च व आधुनिक शिक्षा प्रदान करने के लिए नि:शुल्क लैपटॉप मुहैया करवाए जाएंगे और कन्या दान की शगून राशि को बढ़ाकर 1 लाख 51 हजार रुपए किया जाएगा। कांडा ने कहा कि हलोपा सरकार आने पर बेटी घर का चिराग योजना आरंभ कर बेटी के जन्म पर 5100 रुपए व प्रतिमाह एक हजार रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।गोपाल कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर घरेलू उपभोक्ताओं और दुकानदारों को बिना किसी भेदभाव के 400 यूनिट बिजली के बिल पर आधा बिल माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने पूरे प्रदेश के लोगों में विशेषकर युवाओं में जो जोश, उमंग और उत्साह देखा है वह परिवर्तन का संकेत है और प्रदेश बदलाव की दहलिज पर है। एक ऐसा साकारात्मक बदलाव जिसमें किसान खुशहाल होगा, कोई युवा बेरोजगार नहीं रहेगा, बुजूर्गों को पेंशन की टेंशन में सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। गोपाल कांडा ने कहा कि कलायत में हलोपा का उम्मीदवार स्थानीय और लोकहित की सोच रखने वाला युवा होगा। इस अवसर पर अनेक लोगों ने कांगे्रस व इनेलो पार्टियों को छोड़कर हलोपा की सदस्यता ग्रहण की और पार्टी की नीतियों व गोपाल कांडा के नेतृत्व में आस्था जताई। इस दौरान पार्टी प्रवक्ता हरिओम भाली ने हलोपा की नीति है कि जन-जन का सम्मान और लोकहित में काम। उन्होंने कहा कि गोपाल कांडा जनता से झूठे वायदे नहीं करते और हलोपा जनता से वो ही वायदे करेगी जिन्हें पूरा किया जा सकेगा।इस अवसर पर रानियां के विधायक कृष्ण कम्बोज, सविता झाड़ली, तेज प्रकाश बंसल एडवोकेट, विजेंद्र कसाण, योगेश कालड़ा, अनिश बंसल, कृष्ण गुज्जर, दिपक सिंदू, रेखा, जय हिंरगी डंडवा सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Tags:

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD