Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक

 

हृदय रोग पर सम्मेलन में जुटे 500 विशेषज्ञ

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

गुड़गांव , 06 Sep 2014

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के शहर हरियाणा के गुड़गांव में शनिवार को चौथे 'इनोवेशन इन कार्डियोलॉजी समिट' का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दुनिया भर से करीब 500 जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञों एवं चिकित्सकों ने हिस्सा लिया। सम्मलेन में चर्चा के मुख्य विषयों में इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी की नवीनतम तकनीक जैसे कि इकोकार्डियोग्राफी, इलेक्ट्रोफिजियोथेरपी और क्लीनिकल रेडियोलॉजी को शामिल किया गया। मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल मेदांता मेडिसिटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटन अभिभाषण में, मेदांता मेडिसिटी गुड़गांव के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. नरेश त्रेहन ने कहा, "पिछले दशक में भारतीय चिकित्सा सेवा क्षेत्र पूरी तरह से बदल गया है। अब हम तकनीकी क्रांति, आधुनिक रिसर्च प्रोजेक्ट और विश्वस्तरीय मेडिकल सेवाओं का हब बन चुके हैं। इनोवेशन इन कार्डियोलॉजी समिट दुनिया भर के एक्सपर्ट्स को एक प्लेटफॉर्म पर आने और अपने अनुभव एक-दूसरे के साथ बांटने का अवसर और भारत में इलाज को सुरक्षित और अपने पश्चिमी प्रतियोगियों की तुलना में अधिक प्रभावी बनाता है।" 

इस बारे में अपने विचार रखते हुए, आईआईसी समिट 2014 के आयोजक सचिव और मेदांता मेडिसिटी के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी विभाग के डायरेक्टर डॉ. रजनीश कपूर ने कहा कि आज युवाओं में तनाव, खान-पान की अस्वस्थ आदतों और अल्कोहल एवं सिगरेट जैसी नुकसानदेह चीजों पर निर्भरता जैसी जीवनशैली के कारण दिल के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ा रही है। इस स्थिति को देखते हुए, न सिर्फ बचाव के उपायों के बारे में जागरूकता के प्रचार-प्रसार की जरूरत है, बल्कि इलाज के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने की भी जरूरत है। इन्हीं उद्देश्यों के मद्देनजर, 2011 में हमने इनोवेशन इन कार्डियोलॉजी समिट की शुरुआत की। 

आईआईसी कॉन्फ्रेंस में मेडिको-लीगल मुद्दे पर भी एक खास सेशन रखा गया, जिसके तहत हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और इंडियन मेडिकल असोसिएशन के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. के.के. अग्रवाल ने सभी संबंधित पहलुओं पर चर्चा की। अपने सेशन में उन्होंने बताया कि किस तरह से देश में हृदयरोग के इलाज के क्षेत्र में अपराध के मामले बढ़ रहे हैं, जिसकी वजह है उपयुक्त संचार का अभाव। डॉक्टरों को अपने आप सुरक्षित रखने के तरीकों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि आप मरीज को जो भी सलाह दें, उसे लागू करें और उसका दस्तावेज भी तैयार करके सुरक्षित भी रखें, ताकि हर स्तर पर ईमानदारी और पारदर्शिता बनी रहे।

 

Tags: health

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD