Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल

 

आई.एस.आई. का संदिग्ध पालमपुर से गिरफ्तार

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज( मनोज रतन )

पालमपुर , 23 Aug 2014

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने भारतीय सेना की ख़ुफ़िया जानकारी पाकिस्तानी संगठन आई.एस.आई. को  देने के आरोप में सेना के एक जवान को हिरासत में लिया है। आर्मी इंटेलिजेंस एवं स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर की गई कार्यवाही में उत्तर प्रदेश एस टी एफ ने पालमपुर के अंद्रेटा गांव के सुमित को गहन पूछताछ के बाद हिरासत में लिया और ट्रांजिट रिमांड पर उसे साथ यु पी ले जाया गया।सुमित से लैपटॉप, मोबाईल एवं अन्य दस्तावेज भी युपी पुलिस ने अपने कब्जे में लिए हैं। मेरठ में 17 अगस्त को गिरफ्तार किये गए आई एस आई एजेंट आसिफ अली ने पूछ ताछ में सुनित  का नाम आने के बाद ये कार्यवाही की गई। आसिफ भारतीय सेना की गुप्त सूचनाये आई एस आई को भेजता था और संगठन के लिए काम करने वालों को जरूरी सामान और पैसे पहुंचाने का काम करता था।  उसे ये सारा सामान और धन पाकिस्तान में बैठे उसके आका उपलब्ध करवाते थे।  एसटीएफ और मेरठ पुलिस आसिफ के देश भर में अन्य साथियों की तलास में जुटी हुयी है उसी कड़ी में सुनित  की गिरफ्तारी पालमपुर के अंद्रेटा से हुयी जोकि 2012 में सेना में भर्ती हुआ था और वर्तमान में मेरठ में आर्मी सप्लाई कोर में तैनात था। 

एसटीएफ की पूछ ताछ में सुनीत ने बताया कि कुछ समय पहले फेसबुक के माध्यम से पूनम नाम की एक महिला के संपर्क में आया।  चैटिंग करते हुए एक दिन उसने सेना की कुछ सूचनाये उपलब्ध  करवाने के एवज में लैपटॉप देने की बात की। इस तरह वह जाने अनजाने में उस के जल में फंस गया। उसे यह जानकारी नहीं थी कि उसकी फेसबुक फ्रेंड आई एस आई एजेंट हो सकती है। अब पुलिस ये जानने का प्रयास कर रही है कि उस ने किस तरह की जानकारी उक्त महिला से शेयर की थी। वहीं इस गिरफ्तारी से इस क्षेत्र में हर कोई अचंभित है। सुनीत के पिता सेना से बतौर सूबेदार रिटायर्ड हैं। परिवार के किसी सदस्य से तो बात नहीं हो पाई लेकिन गाव वालों ने बताया कि सुनीत को किसी षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है। सेना में भर्ती होने के लिया उसने काफी मेहनत की थी और वह देशद्रोही नहीं हो सकता। 

 

Tags: crime news india

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD