Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

 

मेजर मनकोटिया द्वारा हवाई पट्टियों के आधुनिकीकरण पर बल

मेजर विजय सिंह मनकोटिया
मेजर विजय सिंह मनकोटिया
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

शिमला , 19 Jun 2014

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने हिमाचल प्रदेश में प्राथमिकता के आधार पर हवाई अड्डों और हवाई पट्टियों के आधुनिकीकरण और प्रदेश के लिए नियमित आधार पर समुचित संख्या में उड़ानें आरम्भ करने पर बल दिया है ताकि प्रदेश में आने वाले उच्च क्षमता वर्ग के पर्यटकों की आवश्यकताएं पूरी की जा सकें। मेजर मनकोटिया ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री   श्री अशोक गजपति राजू पूसापति से भेंट की और उन्हें हिमाचल प्रदेश की नागरिक उड्डयन सम्बन्धी विभिन्न मांगों से अवगत करवाया। उन्होंने प्रदेश में उपलब्ध पर्यटन क्षमता के दोहन से सम्बन्धित विभिन्न मामले भी केन्द्रीय मंत्री के समक्ष रखे।यह एक शिष्टाचार भेंट थी।मेजर मनकोटिया ने प्रदेश में उपलब्ध पर्यटन क्षमता की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश की वर्तमान हवाई पट्टियों का आधुनिकीकरण आवश्यक है और इसके लिए केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय एवं भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का विशिष्ट सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने प्रदेश में उपलब्ध हवाई सुविधाओं के विस्तार का मामला उठाते हुए कहा कि इससे पर्यटकों, विशेषकर विदेशी पर्यटकों को समुचित हवाई सुविधा एवं सम्पर्क प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में हवाई पट्टियां समुचित संख्या में उपलब्ध नहीं हैं और प्रदेश के लिए उड़ाने भी काफी कम हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में केन्द्रीय मंत्रालय का सहयोग अपेक्षित है।

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने मेजर विजय सिंह मनकोटिया द्वारा उठाए गए सभी मामलों में गहरी रूचि दिखाते हुए कहा कि हिमाचल में उपलब्ध पर्यटन क्षमताओं के विषय में विस्तृत योजना प्रस्तुत की जाए, ताकि उनका मंत्रालय प्रदेश सरकार को वांछित सहायता प्रदान कर सके।उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ग्रामीण युवाओं के लिए रोज़गार सृजन उपलब्ध करवाने वाली विभिन्न पर्यटन योजनाएं आरम्भ करना चाहती है, ताकि निचले स्तर पर आर्थिक गतिविधियां सुदृढ़ हो सके।पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के हिमाचल प्रदेश के प्रति लगाव की चर्चा करते हुए श्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि हिमाचल विख्यात लोगों के लिए सदैव ही प्रिय गतंव्य स्थल रहा है। मेजर मनकोटिया ने इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री को हिमाचल आने का न्यौता दिया और हिमाचली शॉल एवं टोपी भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने अवगत करवाया कि प्रदेश पर्यटन विभाग निकट भविष्य में प्रदेश की पर्यटन गतिविधियों के सम्बन्ध में एक सम्मेलन आयोजित करने पर भी विचार कर रहा है।   

 

Tags: vijay singh mankotia

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD