Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हरियाणा में सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ रहा है आमजन का विश्वास : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी : महिपाल ढांडा केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट सरकार की जन हितैषी नीतियों का आम जनता तक पहुंचाया जाए लाभः ब्रम शंकर जिंपा परिवहन निगम में 357 कंडक्टरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति: मुकेश अग्निहोत्री मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अम्रुत योजना में पहाड़ी राज्यों के लिए मापदंडों में ढील देने का आग्रह किया केंद्र के फंड होने के बावजूद प्रोजेक्ट को पूरा नहीं करवा रहे मुख्यमंत्री मान

 

संगीत मेरे फेफड़ों के लिए हवा और ऑक्सीजन है - नेहा भसीन

Neha Bhasin, Music, Entertainment, Mumbai, Singar, Song, Mumbai News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई (अनिल बेदाग) , 24 Jun 2024

जहां तक भारतीय संगीत उद्योग का सवाल है, नेहा भसीन को हर मायने में निपुणता, कलात्मकता और तकनीक का सही मिश्रण होना चाहिए। संगीत क्षेत्र में उभरने से लेकर अब तक, उन्होंने हमेशा विलक्षण और अद्वितीय होने पर ध्यान केंद्रित किया है और यही कारण है कि, उनकी उत्कृष्टता अद्वितीय, श्रेष्ठ और किसी से पीछे नहीं है। 

जबकि उनकी गायकी हमेशा से ही उनकी पहचान रही है, उन्हें बेहद प्यार और सम्मान मिलने का एक और महत्वपूर्ण कारण उनकी फैशन पसंद है जो अपने आप में एक अलग वर्ग है। उसका स्वभाव पूरी तरह से आकर्षक और आकर्षक है और इसीलिए, वह स्वाभाविक रूप से आधुनिकतावादी है और सभी पीढ़ियों के लोगों को आकर्षित करती है।  

जिस तरह से वह लगातार बदलते समय के अनुसार खुद को फिर से परिभाषित करने और उन्नत करने का रास्ता खोजती है वह वास्तव में अनुकरणीय है और यही बात उसे प्रासंगिक बनाती है। जबकि हाई-चिक वोग हमेशा से उनके डीएनए का हिस्सा रहा है। नेहा ने हमेशा स्टाइल आइकन से पहले खुद को एक संगीतकार के रूप में पहचाना है। एक गायिका के रूप में उनका आश्चर्यजनक और लुभावनी काम खुद ही बहुत कुछ कहता है।  

तो, नेहा के अनुभव, क्षमता और दक्षता वाले किसी व्यक्ति के लिए, आज के समय में संगीत का क्या मतलब है और वह लगातार इसमें कैसे बेहतर होती जा रही है। विश्व संगीत दिवस से पहले, जब हमने नेहा से यही पूछा, तो उन्होंने कहा, "संगीत मेरे लिए जीवन का पर्याय है और इसके विपरीत भी। यह मेरे फेफड़ों के लिए हवा और ऑक्सीजन है जिसकी मुझे जीवित रहने और आगे बढ़ने के लिए लगातार आवश्यकता होती है। 

कला के इस रूप ने मुझे पूरे देश और विश्व स्तर पर अपनी पहचान दी है और यही कारण है कि मैं हमेशा और हमेशा अपनी कला का ऋणी रहूंगी , इस तथ्य को देखते हुए कि यह संगीत के लिए इतना शानदार समय है क्योंकि केवल फिल्म संगीत पर कोई निर्भरता नहीं है, इसने मेरे जैसे कलाकारों को उड़ान भरने के लिए पंख दिए हैं जो पहले कभी नहीं थे। 

मेरे अंदर सीखना, सृजन करना, वितरित करना जीवित है और मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मैं अपने दर्शकों के समर्थन से ही बेहतर हो पाऊंगी और मेरे लिए हमेशा अभ्यास, प्रशिक्षण और संगीत को सांस लेने के लिए हर चीज को उन्नत करने का सबसे बड़ा कारण है, चाहे कितना भी व्यस्त क्यों न हो मैं गाने की रिकॉर्डिंग कर रही हूं। मैं अभी भी कई लाइव शो कर रही हूं और दर्शकों का विलक्षण उत्साह मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करता है।  

मेरे लिए विश्व संगीत दिवस मेरी कला को उस हर चीज़ के लिए धन्यवाद देने का एक तरीका है जो उसने मुझे दिया है और एक सौम्य अनुस्मारक है कि मेरी सफलता को कभी भी हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। यही बात मुझे आगे बढ़ाती रहती है और यही कारण है कि आज भी, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे हर तरफ से इतना प्यार मिलता है। सभी को विश्व संगीत दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।"

 

Tags: Neha Bhasin , Music , Entertainment , Mumbai , Singar , Song , Mumbai News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD