Saturday, 20 July 2024

 

 

खास खबरें मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट सरकार की जन हितैषी नीतियों का आम जनता तक पहुंचाया जाए लाभः ब्रम शंकर जिंपा परिवहन निगम में 357 कंडक्टरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति: मुकेश अग्निहोत्री मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अम्रुत योजना में पहाड़ी राज्यों के लिए मापदंडों में ढील देने का आग्रह किया केंद्र के फंड होने के बावजूद प्रोजेक्ट को पूरा नहीं करवा रहे मुख्यमंत्री मान एलपीयू एनसीसी कैडेट नवनीत सिंह ने यू.के. में वायईपी 2024 प्रोग्राम में भारत का प्रतिनिधित्व किया PEC में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत वन महोत्सव 2024 धूम-धाम से मनाया गया माता चिंतपूर्णी मेले को सुचारु बनाने में लंगर कमेटियां व सामाजिक संगठन करे जिला प्रशासन को सहयोग : ब्रम शंकर जिंपा सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप के दौरान विधायक कर्मबीर सिंह घुम्मण व ए.डी.सी ने सुनी लोगों की शिकायतें हलवारा एयरपोर्ट का सिविल साइड पर 100% काम पूरा, वायुसेना की तरफ 20 दिन और लगेंगे: सांसद अरोड़ा ने एयरपोर्ट का दौरा किया बेला फार्मेसी कॉलेज ने वृक्षारोपण अभियान के साथ मिशन हरियाली की शुरुआत की हरियाणा सरकार किसानों पर गोलियां चलवाने वाले पुलिस अफसरों को सम्मानित कर रही, यह फैसला बेहद निंदनीय - आम आदमी पार्टी आईआईटी रोपड़ और आईसीईएस ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रशिक्षण और प्रमाणन कार्यक्रम के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए फल और सब्जियां हमारे जीवन का अहम हिस्सा – हरचंद सिंह बरसट जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक डीजीपी हरियाणा की पुस्तक ‘वायर्ड फॉर सक्सेस‘ का केन्द्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल ने किया लोकार्पण पारदर्शी तरीके से युवाओं को मिल रही हैं सरकारी नौकरियां : नायब सिंह सैनी

 

देहरा से मेरा पुश्तैनी रिश्ता, मैं देहरा का दामाद भी : सुखविंदर सिंह सुक्खू

होशियार सिंह ने कमल खरीदा, बिका हुआ कमल नहीं खिलता

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh, Mukesh Agnihotri
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

देहरा , 21 Jun 2024

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर ने देहरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में शुक्रवार को अपना नामांकन भरा। इस दौरान कांग्रेस कोषाध्यक्ष व पूर्व उम्मीदवार डॉक्टर राजेश शर्मा भी उपस्थित रहे। विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि तीन विधानसभा के उपचुनाव होने जा रहे हैं। 

देहरा के पूर्व विधायक से जनता को यह पूछना चाहिए कि आपने किसके दबाव में इस्तीफा दिया और उपचुनाव थोपा। पूर्व निर्दलीय विधायक का मैंने हर काम क़िया। देहरा अब मेरा है, मेरी धर्मपत्नी यहां से चुनाव लड़ रही हैं। देहरा नया इतिहास लिखेगा। देहरा में अभी शुरूआत है, यह अंत नहीं है। देहरा के बनखंडी में जब 680 करोड़ रुपये का जूलॉजिकल पार्क बनाने की घोषणा की थी, उस समय नहीं सोचा था कि यहां से चुनाव लड़ना है। 

इस जूलॉजिकल पार्क में 2000 युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी में 26 जून को कार्यक्रम कर 10000 महिलाओं के खाते में 1500 रुपये एरियर सहित डाले जाएंगे और देहरा के महिलाओं के पैसे चुनाव आचार संहिता के बाद मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने दो बार यहां से निर्दलीय विधायक होशियार सिंह को चुनकर भेजा। 

निर्दलीय किसी भी दल का साथ दे सकता है, उन पर कोई बाध्यता नहीं होता लेकिन देहरा के विधायक होशियार सिंह भाजपा की राजनीतिक मंडी में बिके हैं। तीन-चार महीने पहले मेरे पास आए और जोर-जोर से चिल्लाने लगे कि मेरा रिजॉर्ट है, उसके लिए वन भूमि से रास्ता दो। वह हर बार मेरे पास आकर पैसे की बातें करते थे। 

होशियार कहते कि वह हर महीने 15 करोड़ रुपये खर्च करते हैं। वह झूठ बोलते हैं, अगर 15 करोड़ रुपये खर्च किये होते तो लोगों को ट्रांसफार्मर व बिजली सहित अनेक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता। ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि होशियार सिंह ने भाजपा का कमल खरीदा है और खरीदा हुआ कमल नहीं खिलता। 

होशियार सिंह तो अब नजरें भी नहीं मिला पाएंगे काम कराने की बात तो दूर है। उन्हें लोगों ने पांच साल के लिए चुनकर भेजा था, उन्होंने अपनी विधायकी को क्यों बेचा। जनता जब उठ खड़ी होती है तो बड़े बड़े तानाशाहों को उखाड़ फेंकती है। उन्होंने कहा कि देहरा में एसपी ऑफिस और एसई पीडब्ल्यूडी ऑफिस शुरूआत है। जल्द ही क्षेत्र में और योजनाएं लाई जाएँगी। 

उन्होंने कहा कि आप कमलेश ठाकुर को चुनाव जीताकर भेजें देहरा का 25 साल का अंधेरा ख़त्म हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का काम दस साल से रुका था, जिसे उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के बाद शुरू करवाया। उन्होंने कहा कि पौंग डैम में पर्यटन पर राज्य सरकार बहुत पैसा खर्च करने जा रही है। उन्होंने कहा कि मेरा पावरहाउस, जनता है। देहरा से मेरा रिश्ता है और मैं यहां का दामाद हूँ। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि होशियार सिंह भाजपा की राजनीतिक मंडी में बिके हैं। एक अटैची उनका आ गया है और दूसरा कहीं और पड़ा है। इसलिए चुनाव में धन के प्रभाव का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि वह पैसा बाँटेंगे, आप पैसा ले लेना क्योंकि यह आपका ही पैसा है, लेकिन वोट कांग्रेस पार्टी को डालना।

कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें देहरा से उम्मीदवार बनाकर एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी उनके कंधों पर डाली है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि क्षेत्र के लोग ‘देहरा की बेटी’ को आशीर्वाद देकर सफल बनाएंगे। कमलेश ठाकुर ने कहा “हुण इक ध्याण अपणे मायके आई है। कने कांगड़े, हमीरपुरे च रवाज़ है कि ध्याणा जो ख़ाली हाथ नी भेजदे। ता तुहां सारयां मिंजो आशीर्वाद देणा। 

ये सोचणा कि एक बैहण, इक ध्याणा दे हाथ मजबूत करने। तुहां मिंजो आशीर्वाद देणा।”कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा मेरा बचपन यहीं बीता। जैसा देहरा मेरे बचपन के दिनों में था, आज भी देहरा वैसा ही है। कुछ नहीं बदला। जो विकास हुआ है, वह सिर्फ कांग्रेस की सरकारों में हुआ है। उन्होंने कहा कि कई सालों से हम सुन रहे हैं, देहरा कोई नहीं तेरा। पर मैं कहती हूँ कि मैं देहरा की और देहरा मेरा। जी जान के साथ देहरा की सेवा करूँगी। आपने एक ध्याण का ध्यान रखा और ध्याण देहरा का पूरा ध्यान रखेगी। 

कमलेश ठाकुर ने कहा कि मायके से किसी बेटी का वापिस जाने का मन नहीं करता है। अब देहरा को बदलाव की ज़रूरत है, विकास की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सरकार में पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है तो देहरा क्यों पीछे रहे। आप कांग्रेस के साथ चलें और देहरा पीछे नहीं रहेगा। यह वादा मैं आपसे करती हूँ। शुरुआत हो भी चुकी है। 

उन्होंने कहा कि देहरा में एसपी बैठेगा। एसई पीडब्ल्यूडी बैठेगा और लोगों के काम यहीं होंगे। कांग्रेस सरकार देहरा के विकास के लिए योजनाएं बनाएगी और यहां का विकास सुनिश्चित करेगी। यह मेरा वादा है। कमलेश ठाकुर ने कहा  मुझे उम्मीद है कि आप कांग्रेस पार्टी और अपनी ध्याण का साथ देंगे। उन्होंने कहा कि देहरा की समस्याओं का समाधान करने के लिए वह निरंतर मुख्यमंत्री से बात करेगी और चुनाव जीतने के बाद देहरा में ही रह कर क्षेत्रवासियों की समस्याओं का समाधान कर पाऊँगी।

अपने भाषण के अंत में कमलेश ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी और शीर्ष नेताओं के नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा कि मैं देहरा की एक संस्कारी बेटी हूँ इसलिए अपने पति का नाम मंच से नहीं लूँगी, जिस पर कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार तालियाँ बजाई। इस अवसर पर बहुत से पूर्व विधायक योगराज सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, कृषि मंत्री चौधरी चंद्र कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह, तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी, खेल मंत्री यादविंदर गोमा, चेयरमैन कैबिनेट रैंक रघुबीर बाली, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कैबिनेट रैंक सुनील शर्मा, सीपीएस संजय अवस्थी, आशीष बुटेल, रामकुमार चौधरी, किशोरी लाल, विधायक संजय रतन, राकेश कालिया, विवेक शर्मा, केवल सिंह पठानिया, सुदर्शन बबलू, मलेंद्र राजन, पूर्व सांसद विप्लव ठाकुर, पूर्व उम्मीदवार डॉ राजेश शर्मा, कांगड़ा जिलाध्यक्ष कर्ण पठानिया, पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू, पूर्व विधायक योगराज, पूर्व विधायक तिलकराज, पूर्व विधायक दलीप सिंह, हिमाचल प्रदेश वन निगम के चेयरमैन कैबिनेट रैंक केहर सिंह खाची, हिमाचल प्रदेश स्टेट कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन देवेंद्र श्याम, चेयरमैन प्रकाश करड, चेयरमैन नरदेव कंवर, रामचंद्र पठानिया, ऊना जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत सिंह राणा, ब्लॉक अध्यक्ष पुष्पिंदर ठाकुर, पूर्व निदेशक केसीसी बैंक गुरचरण सिंह, कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल, पूर्व उम्मीदवार सुरेंद्र मनकोटिया, पवन ठाकुर इत्यादि मौजूद रहे।

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh , Mukesh Agnihotri

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD