Saturday, 20 July 2024

 

 

खास खबरें मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट सरकार की जन हितैषी नीतियों का आम जनता तक पहुंचाया जाए लाभः ब्रम शंकर जिंपा परिवहन निगम में 357 कंडक्टरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति: मुकेश अग्निहोत्री मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अम्रुत योजना में पहाड़ी राज्यों के लिए मापदंडों में ढील देने का आग्रह किया केंद्र के फंड होने के बावजूद प्रोजेक्ट को पूरा नहीं करवा रहे मुख्यमंत्री मान एलपीयू एनसीसी कैडेट नवनीत सिंह ने यू.के. में वायईपी 2024 प्रोग्राम में भारत का प्रतिनिधित्व किया PEC में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत वन महोत्सव 2024 धूम-धाम से मनाया गया माता चिंतपूर्णी मेले को सुचारु बनाने में लंगर कमेटियां व सामाजिक संगठन करे जिला प्रशासन को सहयोग : ब्रम शंकर जिंपा सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप के दौरान विधायक कर्मबीर सिंह घुम्मण व ए.डी.सी ने सुनी लोगों की शिकायतें हलवारा एयरपोर्ट का सिविल साइड पर 100% काम पूरा, वायुसेना की तरफ 20 दिन और लगेंगे: सांसद अरोड़ा ने एयरपोर्ट का दौरा किया बेला फार्मेसी कॉलेज ने वृक्षारोपण अभियान के साथ मिशन हरियाली की शुरुआत की हरियाणा सरकार किसानों पर गोलियां चलवाने वाले पुलिस अफसरों को सम्मानित कर रही, यह फैसला बेहद निंदनीय - आम आदमी पार्टी आईआईटी रोपड़ और आईसीईएस ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रशिक्षण और प्रमाणन कार्यक्रम के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए फल और सब्जियां हमारे जीवन का अहम हिस्सा – हरचंद सिंह बरसट जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक डीजीपी हरियाणा की पुस्तक ‘वायर्ड फॉर सक्सेस‘ का केन्द्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल ने किया लोकार्पण पारदर्शी तरीके से युवाओं को मिल रही हैं सरकारी नौकरियां : नायब सिंह सैनी

 

स्वस्थ जीवन शैली के लिए योग एक अचूक उपायः बलबीर सिंह

स्वास्थ्य मंत्री ने विश्व योग दिवस पर सी.एम दी योगशाला के अंतर्गत करवाए गए जिला स्तरीय समागम में बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

Dr. Balbir Singh, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Bram Shanker Jimpa, Komal Mittal, DC Hoshiarpur, Deputy Commissioner Hoshiarpur, Hoshiarpur, International Yoga Day
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 21 Jun 2024

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री पंजाब बलबीर सिंह ने कहा कि स्वस्थ जीवन शैली के लिए योग एक अचूक उपाय है। उन्होंने कहा कि योग हमारे ऋषि-मुनियों की महान परंपरा है और यह मन व शरीर दोनों का ही विकास करती है। वे आज पुलिस लाईन ग्राउंड होशियारपुर में 10वें अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस पर सी.एम. दी योगशाला के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से आयोजित जिला स्तरीय समागम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा, सांसद डा. राजकुमार व विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह भी विशेष तौर पर मौजूद थे। इस दौरा मुख्य मेहमान, कैबिनेट मंत्री पंजाब व सांसद की ओर से पौधारोपण भी किया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के योग्य नेतृत्व में प्रदेश में सी.एम. दी योगशाला के माध्यम से योग के प्रति जागृति फैलाई जा रही है, जिसका लोगों को बहुत लाभ मिल रहा है। 

प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों के अलावा ब्लाक स्तर पर सी.एम दी योगशालाओं का विस्तार किया जा चुका है। इसके अलावा गांवों व जल्द ही स्कूलों में भी सी.एम दी योगशाला को पहुंचा दिया जाएगा। इस दौरान मुख्यातिथि की ओर से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा व सांसद डा. राज कुमार ने कहा कि सी.एम दी योगशाला के माध्यम से प्रदेश के लोगों को पंजाब सरकार की ओर से सेहतमंद माहौल दिया गया है और कोई भी व्यक्ति निःशुल्क योग कक्षा में शामिल होकर स्वस्थ जीवनशैली को अपना सकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान के तेज लाइफ स्टाइल के कारण हो रहे तनाव से मुक्ति पाने के लिए योग एक कारगर हथियार है जो कि हमें शारीरिक व मानसिक तौर पर स्वस्थ रखता है। 

उन्होंने कहा कि रोजाना सुबह अगर हम सही तरीके से योग क्रियाएं अपनाएं तो हम पूर्ण रुप से अपने आप को फिट रख सकते हैं। उन्होंने नौजवानों को योग अपनाकर नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि विश्व योग दिवस पर सी.एम. दी योगशाला के अंतर्गत जिले में 7 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया जबकि पुलिस लाईन ग्राउंड के जिला स्तरीय समागम में 3 हजार लोगों ने एकसाथ योग किया। 

उन्होंने बताया कि इस समय जिले में प्रतिदिन 3 हजार योग कक्षाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें रोजाना 8 हजार से ज्यादा लोग योगाभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अगर किसी व्यक्ति के पास योग कक्षा करने का स्थान उपलब्ध है और कम से कम 25 लोगों का समूह है तो पंजाब सरकार योग ट्रेंड इंस्ट्रक्टर घर भेजेगी। यदि लोग चाहें तो वे खुद या एक व्यक्ति के लिए भी पंजीकरण कर सकेंगे। 

जो लोग इन कक्षाओं का लाभ लेना चाहते हैं वे टोल फ्री नंबर 7669400500 पर मिस्ड काल दे सकते हैं या फिर सी.एम. की योगशाला पोर्टल cmdiyogshala.punjab.gov.in पर लॉगइन कर सकते हैं।  इस दौरान कुशल योग शिक्षकों ने लोगों को योग के महत्व, लाभ व योग क्रियाओं से परिचित करवाया। इस मौके पर सोनालिका डिवाइन की ओर से लाफ्टर योग व डांस योग करवाकर लोगों को ऊर्जा से भर दिया।  

 इस अवसर पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल, एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा, मेयर सुरिंदर कुमार, चेयरमैन जिला योजना कमेटी करमजीत कौर, चेयरमैन बैकफिंको संदीप सैनी, जिला अध्यक्ष गुरविंदर सिंह पाबला, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट हरमीत सिंह औलख, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी, पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड के सदस्य अजय वर्मा, ए.डी.सी राहुल चाबा, डी.एफ.ओ नलिन यादव, एस.डी.एम प्रीतइंदर सिंह बैंस, सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार डुमाना, स्टेट कंसलटेंट सी.एम. दी योगशाला कमलेश मिश्रा, अमरेश झा, आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव सतवंत सिंह सियाण,  जिला विकास फैलो जोया सिद्दीकी, डा. हरीश भाटिया, सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली सहित समूह आयुर्वेदिक विभाग का स्टाफ अन्य विभागों व संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

 

Tags: Dr. Balbir Singh , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Bram Shanker Jimpa , Komal Mittal , DC Hoshiarpur , Deputy Commissioner Hoshiarpur , Hoshiarpur , International Yoga Day

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD