Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल

 

पुलिस की चौकसी के बाद भी नहीं रुक रहा यमुना नदी से अवैध खनन

खनन के दौरान पकडा गया ट्रक
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज (प्रशांत प्रवीण कौशिक)

घरौण्डा , 05 May 2014

यमुना से अवैध खनन करने का कारोबार पुलिस के प्रतिबंध के बावजूद पूरी तरह से फल फूल रहा है। इसका नजारा रविवार को सुबह देखने को मिला जब पुलिस ने गढ़ी भरल के पास नाका लगाकर यमुना से अवैध खनन करते हुए आठ ट्रकों को काबू किया है। सभी ट्रकों के ड्राइवर मौके से ट्रक छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने निजी वाहनों केे ड्राइवरों के सहारे ट्रकों को पुलिस स्टेशन पर पहुंचाया। मामले की जानकारी माइनिंग विभाग को दे दी है। माइनिंग विभाग मामले की जांच कर रहा है।

शिकंजा कसा-

पुलिस ने यमुना से अवैध खनन करने वालों के खिलाफ पूरा शिकंजा कस रखा है और मंगल गढ़ी व गढ़ी भरल के पास नाके लगा रखे हैं तथा पीसीआर अलग से नजर रखे है। इसके बावजूद वाहन चालक पुलिस को चकमा देकर अवैध खनन को अंजाम दे रहे हैं। इससे सरकार व विभाग को लाखों रुपये का चूना प्रतिदिन लग रहा है। पुलिस को सूचना मिली की यमुना में अवैध खनन का कारोबार जोरों से चल रहा है। पुलिस ने गढ़ी भरल के पास रविवार को अलसुबह नाका लगाकर आठ रेत से भर ट्रक काबू किए। अवैध खनन करने वाले इतने शातिर दिमाग के हैं कि कई ट्रकों में तकनीकी खराबी कर दी कि पुलिस को ट्रक की खराबियों का पता चल न सकें। पुलिस को खराब ट्रकों को पुलिस स्टेशन में लाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस का नाका देख ट्रक चालकों में अफरातफरी का माहौल पनप गया और सभी चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने तुरंत ट्रक ड्राईवरों की व्यवस्था करके पुलिस स्टेशन पहुंचाया।

बगैर नंबरों के वाहनों से करते हैं अवैध खनन:

अवैध खनन करने वाले वाहन चालक बिना नंबरों के वाहनों से अवैध खनन को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस द्वारा रविवार को पकड़े गए वाहनों में कई वाहन बगैर नंबर के पाए गए। ट्रकों पर नंबर न होने से पुलिस को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि बगैर नंबर के वाहनों से अवैध खनन तो हो रहा है, वहीं कई बार वाहन चालक दुर्घटना करने फरार हो जाते हैं। जिनको पकडऩे में काफी परेशानी आती है।

पुलिस ने चलाया विशेष अभियान: ड्राइवर आठ ट्रक छोड़ कर भागे, पुलिस ने थाने पहुंचाए

थाना प्रभारी गुरविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने अवैध खनन को रोकने के लिए विशेष अभियान चला रखा है। इसके तहत काफी वाहन जब्त कर लिए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शनिवार रात को यमुना में अवैध खनन को अंजाम दिया जा रहा है, जिसके तहत पुलिस ने गढ़ी भरल के पास नाका लगाकर आठ ट्रकों को काबू कर लिया है। मामले की सूचना माइनिंग विभाग को दे दी है।

 

Tags: crime news haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD