Wednesday, 19 June 2024

 

 

खास खबरें चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा शाहपुर कंडी डैम का निरीक्षण 120 करोड़ की लागत से होगा तुंग ढाब नाले का जीर्णोद्धार - कुलदीप सिंह धालीवाल प्रदेशभर के श्रमिकों को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, 18 योजनाओं के तहत 1 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को वितरित की लगभग 80 करोड़ रुपये की राशि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने जींद से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री ने चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय परिसर में किया 19.20 करोड़ रुपए की लागत से बने इंटरनेशनल गेस्ट हाऊस का उद्घाटन ब्रम शंकर जिम्पा ने नहरी पानी योजनाओं को समय पर पूरा करने के सख़्त निर्देश किए जारी ख़ुराक, सिविल स्पलाई एंव खपतकार मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने रबी मंडीकरण सीजन को निर्विघ्न और सफ़लापूर्वक पूरा करवाने के विभाग की प्रशंसा की अजनाला के गांवों में जायजा लेने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला ग्रीष्मोत्सव की आखिरी सांस्कृतिक संध्या में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्यतिथि की शिरकत 18,000 रुपए रिश्वत मांगने वाला सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो ने किया काबू नीट में घोटाले के खिलाफ आप ने चंडीगढ़ में किया प्रदर्शन एलपीयू के 1100 से अधिक छात्रों को ₹10 लाख से ₹64 लाख तक का पैकेज मिला; शीर्ष छात्रों का औसत ₹12.3 लाख रहा बिकने के बाद भाजपा के गुलाम हुए तीनों निर्दलीय पूर्व विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने केंद्रीय राज्य वित मंत्री पंकज चौधरी से की मुलाकात पीजीआईएमएस रोहतक में शुरू होगा स्टेट ट्रांसप्लांट सेंटर : नायब सिंह पीएम मोदी ने किसानों को किया सशक्त : नायब सिंह मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने घग्गर नदी के साथ इलाकों में चल रहे बाढ़ रोकथाम कार्यों का लिया जायज़ा शहर वासियों की समस्याओं का प्राथमिकता से हो समाधान : ब्रम शंकर किपा अब गीला व सूखा कचरा सीधे शहर से बाहर जायेगा : ब्रम शंकर जिम्पा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा तहसीलों एवं सब रजिस्ट्रार कार्यालयों का औचक निरीक्षण मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शहीद नायक सुरिन्दर सिंह के परिवार को वित्तीय सहायता के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक सौंपा

 

बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा, बिकाऊ चेहरे उतारने से भाजपा कार्यकर्ता मायूस : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

जयराम ठाकुर को लगी लू, जुबान के पक्के नहीं नेता प्रतिपक्ष

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला/देहरा/धर्मपुर/सुजानपुर/कुटलैहड़ , 30 May 2024

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तूफानी दौरा कर देहरा के मुहाल, धर्मपुर के चलोथरा, सुजानपुर, कुटलैहड़ के समलाड़ा व कोट में जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा। कांग्रेस के बिकाऊ विधायकों को टिकट देने से भाजपा के असली कार्यकर्ता मायूस हैं। 

लोकसभा के साथ छह विधानसभा सीटों पर भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी। उपचुनाव तो साढ़े तीन साल के लिए हो रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं का असल चुनाव तो 2027 में होगा। वे धनबल को हराने के लिए पार्टी विचारधारा से ऊपर उठकर वोट करें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को लू लग गई है। वह कुछ भी बोल रहे हैं, जयराम जुबान के पक्के नेता नहीं हैं। वह सुबह कुछ और शाम को कुछ बोलते हैं। हमारी सरकार ने कर्मचारियों को ओपीएस दी, जिस कर्मचारी को 5 हजार पदंशन मिलती थी उसे 50 हजार मिल रही है। इससे जयराम बौखला गए हैं। 

उन्हें ओपीएस की फ़ाइल सपने में दिख रही है, जयराम कह रहे हैं कि सरकार ओपीएस की पेंशन 30 प्रतिशत करने जा रही है। नेता प्रतिपक्ष को यह फ़ाइल कहां से सपने में दिख रही है, वह ही बता सकते हैं। लू लगने से जयराम अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। सरकार आर्थिक स्थिति ठीक होने पर बोर्ड और निगमों के सभी कर्मचारियों को भी पेंशन दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर को झूठ बोलने का फोबिया हो गया है। वह जोलसप्पड़ मेडिकल कॉलेज व रेलवे लाइन पर झूठ बोलते आ रहे हैं। खुद तो वह टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट के बाद कैप्टन बन गए और युवाओं को अग्निवीर बना डाला। यह देश के युवाओं के साथ बहुत बड़ा धोखा है। 

इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना बंद कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा किस मुंह से यह चुनाव लड़ रही है, जिसने बिकाऊ विधायकों को अपना कमल बेच डाला। खुद को सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली भाजपा की यह स्थिति हो गई है कि कमल बेचकर उम्मीदवार खड़े करने पड़ रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 बिकाऊ विधायक जिनमें तीन आजाद भी हैं, जनता इन्हें अब हिमाचल की संस्कृति समझाएगी। इनका घर बैठना तय है। इन्होंने हाथ बेचकर कमल खरीदा है।  मुख्यमंत्री ने चारों लोकसभा उम्मीदवारों आनंद शर्मा, सतपाल रायजादा, विक्रमादित्य सिंह, विनोद सुल्तानपुरी, विधानसभा उम्मीदवार कैप्टन रणजीत, विवेक शर्मा, देवेंद्र जग्गी, सुभाष ढटवालिया, अनुराधा व राकेश कालिया को जिताने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ईमानदार उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इनकी साफ छवि को देखकर टिकट दिया गया। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद आपके पास सोचने के लिए 24 घंटे होंगे कि आप वोट डालने क्यों जा रहे हैं। क्योंकि पूर्व विधायक राजेंद्र, सुधीर, रवि, चैतन्य, देवेंद्र व इंद्रदत्त बिके हैं। उन्होंने हाथ को बेचकर मुरझाया कमल खरीदा। 

भाजपा कार्यकर्ताओं का असली चुनाव तो 2027 में होगा, क्योंकि तब उनके अनुसार टिकट मिलेगा। इस बार तो कमल खरीदकर बिके विधायक चुनाव लड़ रहे हैं। जहां उपचुनाव हो रहा है, वहां मैं भी अगले साढ़े तीन साल जनता के विधायक के तौर पर काम करूंगा। राजेंद्र राणा का इतिहास ठगने का रहा है। 

पहले दाल चावल बांटकर गरीब लोगों को ठगा, फिर कांग्रेस को ठगा खुद के लिए लोकसभा व पत्नी के लिए विधानसभा का टिकट लिया, जनता जागरूक है उसने दोनों को हरा दिया। भाजपा सरकार में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन रहते बाढ़ के समय लोगों के कंधे पर बैठकर नाला पार किया।

कैप्टन रणजीत को सेना मैडल मिला है, उन्हें सरहद पर सीना तानकर दुश्मन की गोली का सामना किया। जयराम ठाकुर के समय 5 साल में मात्र 20000 नौकरियां निकली, वे भी हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में अटकी रहीं। हमने 22000 नौकरियां एक साल में निकाली। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जून को बिकाऊ विधायकों को सबक सिखाने का समय है। 6 कांग्रेस विधायकों के साथ 3 आजाद विधायक भी बिक गए। 

कांग्रेस के 34 विधायकों ने ईमानदारी का परिचय दिया, ईमान नहीं बेचा, उन पर नाज है। 1500 रुपये सभी महिलाओं के लिए हैं, यह कांग्रेस की महिलाओं को ही नहीं भाजपा वाली बहन, बेटियों व माताओं को भी मिलेगा। बिकाऊ विधायकों को रात को नींद नहीं आ रही। 

उन्हें भाजपा से मिले सामान के अटैचियों की चिंता हो रही है कि कोई उन्हें चुरा न ले। अगर बिकाऊ विधायक, उनके परिवार के लोग पैसे दें तो डबल लें, लेकिन वोट कांग्रेस को ही दें। मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है कि जनबल को जिताएं और धनबल को हराएं। 

अगर धनबल गलती से जीत गया तो जनता के वोट की ताकत खत्म हो जाएगी। जनता वोट देकर विधायक चुनेगी और भाजपा उन्हें खरीद लेगी। इसलिए वोट से चुने विधायक खरीदने वाली पार्टी को हराकर कड़ा संदेश दें कि हिमाचल में खरीद फरोख्त की राजनीति नहीं चलने वाली है।

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD