Saturday, 15 June 2024

 

 

खास खबरें जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अन्नपूर्णा देवी ने दिल्ली में महिलाओं और बच्चों के हित में विभिन्न संस्थानों का दौरा किया राव इंद्रजीत सिंह ने सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला डॉ. जितेंद्र सिंह ने कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के विभागों के लिए एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की शिवराज सिंह चौहान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने के लिए अपनी बैठकें जारी रखे हुए हैं राजीव रंजन सिंह ने सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की मौजूदा स्थिति की बारीकी से समीक्षा की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल ने नमामि गंगे मिशन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला राजनाथ सिंह ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए रक्षा मंत्री का प्रभार संभाला जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय कोयला और खान मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने आज पदभार ग्रहण किया शिवराज सिंह चौहान ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की नितिन गड़करी ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह ने रेलवे बोर्ड के सदस्यों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की जम्मू पर ध्यान केंद्रित करने की आतंकवादी साजिश सफल नहीं होगी : डॉ. जितेंद्र सिंह वी. सोमन्ना ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

 

कांग्रेस अच्छे दिन नहीं बल्कि पुराने दिन वापस लाएगी : गुरजीत सिंह औजला

Gurjeet Singh Aujla, Gurjit Singh Aujla, Punjab, Congress, Amritsar, Punjab Congress, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Lok Sabha Election, Lok Sabha 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 29 May 2024

2014 में भारतीय जनता पार्टी ने देश की जनता को गुमराह किया और  अच्छे दिन आने वाले हैं जैसे झूठे वादे और कई अन्य हथकंडे अपनाकर सरकार बनाई। तब से न तो काला धन वापिस आया और न ही लोगों के अच्छे दिन, अब लोग यही कह रहे हैं कि पुराने दिन अच्छे थे, वही लौटा दिए जाए और यह दिन अब कांग्रेस वापिस लाएगी। यह विचार लोकसभा क्षेत्र अमृतसर से कांग्रेस के उम्मीदवार श्री गुरजीत सिंह औजला ने आज चविंडा देवी बाजार में डोर टू डोर प्रचार के दौरान कहे।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने किसानों को संघर्ष करने के लिए मजबूर किया है और अग्निवीर जैसी योजनाओं से सेना को भी निराश किया है। इसके साथ ही देश में बढ़ती नफरत की राजनीति, कानून व्यवस्था की स्थिति और बढ़ती नशाखोरी युवाओं, किसानों और जवानों की जान ले रही है। काले कानून को रद्द कराने के लिए किसान दिल्ली की सीमाओं पर अपने हक के लिए संघर्ष करते रहे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार भी उनका हाल जानना जरूरी नहीं समझा। 

उन्होंने कहा कि सरकार 2024 तक किसानों की आय दोगुनी करने के अपने वादे में भी विफल रही है। किसानों द्वारा किये जा रहे संघर्ष के बीच बीजेपी ने किसानों को आतंकवादी और कायर कहा। उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो स्वामी नाथन आयोग की सिफारिशों के अनुसार प्रत्येक फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा और किसानों की फसलों का बीमा किया जाएगा, जिसका मुआवजा 30 के अंदर किसान को दिया जाएगा। 

अग्निवीर योजना बंद कर सेना में नियमित भर्ती की जायेगी। परिवार की एक गरीब महिला को सालाना एक लाख रुपये यानी 8500 प्रति माह दिए जाएंगे। 50% नौकरियाँ महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी। अस्पताल में इलाज के लिए 25 लाख रुपये का बीमा होगा। नरेगा की दैनिक मजदूरी बढ़ाकर 400 रुपये की जायेगी। 

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात करते हैं, जबकि 30 लाख नौकरियां खाली पड़ी हैं, जिन्हें सरकार आने पर प्राथमिकता के आधार पर भरा जायेगा। कांग्रेस शासित राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल कर दी गई है, सरकार आने पर पंजाब में भी पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। वाघा बॉर्डर से व्यापार खोला जाएगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी डॉ. अंबेडकर की सोच के विपरीत है, जो उनके बनाये संविधान को बदलना चाहती है, जबकि कांग्रेस पार्टी संविधान की रक्षा करती है। संविधान बचाने के लिए कांग्रेस को जीत दिलाना बहुत जरूरी है। अंत में श्री औजला ने कहा कि इस समय देश का माहौल कांग्रेस के पक्ष में है और 4 जून को देश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इस अवसर पर श्री भगवंत पाल सिंह सच्चर, श्री परमजीत सिंह पम्मा मजीठा, श्री जगजीत सिंह गोगा मजीठा, ब्लॉक अध्यक्ष श्री नवतेज पाल सिंह और अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Tags: Gurjeet Singh Aujla , Gurjit Singh Aujla , Punjab , Congress , Amritsar , Punjab Congress , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Lok Sabha Election , Lok Sabha 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD