Wednesday, 24 July 2024

 

 

खास खबरें गरीब कल्याण को समर्पित बजट से अर्थव्यवस्था को मिलेगी नई रफ्तार : संजय टंडन ‘सरकार बचाओ-महंगाई बढ़ाओ’ वाला है मोदी सरकार का बजट- आप मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने विद्यार्थियों की कम संख्या वाले स्कूलों के विलय की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 29वीं बैठक में 2216.93 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश एवं 25 परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में नए सत्र की शुरुआत के दौरान विद्यार्थियों के लिए एक सप्ताह का इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया हरचंद सिंह बरसट ने पौधे लगाकर किया मिनी जंगल का उद्घाटन 'खतरों के खिलाड़ी' की कड़ी तैयारी के तहत निमृत कौर अहलूवालिया ने MMA, किक बॉक्सिंग की शुरुआत की धारकंडी क्षेत्र के विकास के लिए तत्परता से किया जाएगा कार्य : केवल सिंह पठानिया बेहतर भविष्य के लिए युवा नेता: लुधियाना के छात्र ‘यंग चैंपियंस फॉर क्लीन एयर प्रोग्राम’ के माध्यम से वायु गुणवत्ता वकालत में निभाएंगे अग्रणी भूमिका डेढ़ साल में 25 हज़ार करोड़ क़र्ज़ लेने वाले मुख्यमंत्री बताएं कहां खर्च किया पैसा : जयराम ठाकुर मलविंदर कंग ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने मासिक बैठक में अलग-अलग विभागों के कार्यो की समीक्षा की प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू डॉ. एसएस आहलूवालिया ने पटियाला क्षेत्र के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के अधिकारियों को दिए निर्देश कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने नंद किशोर महामंत्र संकीर्तन मंडल को दिया 3 लाख रुपए का चैक दिल्ली पेटर्न पर हाउसिंग बोर्ड अलाटियों की समस्या को हल करवाएंगे : संजय टंडन शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नवनिर्वाचित विधायकों को शुभकामनाएं दीं 25 जुलाई को होगा ड्राफ्ट मतदाता सूचियों का प्रकाशन समाधान शिविरों में परिवार पहचान पत्र से संबंधित 91 प्रतिशत शिकायतों का समाधान : टी.वी.एस.एन. प्रसाद हरियाणा के मुख्य सचिव ने की एच.के.आर.एन.एल. बोर्ड बैठक की अध्यक्षता राज्य सरकार नारी सशक्तिकरण के प्रति संकल्पबद्ध : असीम गोयल

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित

मैं आपकी समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हूं, इसलिए हम आम आदमी क्लीनिक खोल रहे हैं और सरकारी अस्पतालों का सुधार कर रहे हैं: भगवंत मान

Bhagwant Mann, Bhagwant Singh Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Dr. Balbir Singh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला/नाभा , 28 May 2024

मुख्यमंत्री भगवंत मान मंगलवार को पटियाला में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ बलबीर सिंह के लिए प्रचार किया। पातरां में एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए मान ने लोगों से आप उम्मीदवार को जीत दिलाने की अपील की और कहा कि हमें 13 - 0 से जिता दो अगले तीन वर्षों में पंजाब को फिर से 'सोने की चिड़िया' बना दूंगा। 

अपने भाषण में मान ने लोगों की समस्याओं और मांगों के बारे में भी बात की। और बीजेपी, कैप्टन, सुखबीर बादल और कांग्रेस पर हमला बोला। जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधायक देव मान के साथ नाभा में रोड शो भी किया और डा. बलबीर सिंह को भारी वोटों से जिताने की अपील की। 

आपके प्रत्याशी डॉ. बलबीर एक ईमानदार एवं अनुभवी नेता हैं: भगवंत मान

मान ने कहा कि डा. बलबीर सिंह पटियाला लोकसभा से आप के उम्मीदवार हैं और वह पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। उन्हें काम करने के साथ-साथ अधिकारियों से काम करवाने और लोगों के मुद्दे उठाने और अपनी बात रखने का अच्छा अनुभव है। मान ने कहा कि पोलिंग मशीन पर 'झाड़ू' बटन 5वें नंबर पर होगा लेकिन 4 जून को यह सुनिश्चित करें कि यह पहले नंबर पर आए।

लोगों को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि वह यहां के लोगों की समस्याओं और मांगों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अस्पताल के मुद्दे पर वह बारीकी से नजर रख रहे हैं। मैं जानता हूं कि लोगों को इलाज के लिए राजिंदरा अस्पताल या पीजीआई जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि संगरूर में नया पीजीआई अस्पताल खोला जाना है और तहसील के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एक्स-रे मशीनें, एमआरआई, अल्ट्रासाउंड लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। 

डॉक्टरों से भी कहा गया है कि वे बाहर की कोई दवा न लिखें। दवाएं अस्पताल के अंदर उपलब्ध होनी चाहिए और यदि कोई दवा बाहर से मंगवानी पड़े तो डॉक्टर स्वयं बाहर जायेंगे, मरीज दवा लेने के लिए बाहर नहीं जायेगा। भगवंत मान ने शहर के बीच में बाजार होने के मुद्दे पर भी संबोधित किया और कहा कि यह कई कस्बों और शहरों की समस्या है। शहर के मध्य में स्थित बाज़ार यातायात और भीड़भाड़ का कारण बनता है। उन्होंने कहा कि सरकार शहर के बाहर जमीन की व्यवस्था करेगी ताकि किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो।

हम युवा और उभरते खिलाड़ियों और एथलीटों को छात्रवृत्ति दे रहे हैं: भगवंत माननीय

मान ने कहा कि हम पंजाब के युवाओं, उभरते खिलाड़ियों और एथलीटों को छात्रवृत्ति दे रहे हैं। मैंने खेल विभाग से कहा कि हम अपने खिलाड़ियों को पदक जीतने के बाद भुगतान करते हैं लेकिन पहले हम उन्हें आर्थिक सहायता देकर जीतने में सक्षम बनाएं। इसलिए हम सभी खिलाड़ियों को उनकी तैयारी और ट्रेनिंग के लिए 8-10 लाख रुपये दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर नियत अच्छी हो तो सब कुछ संभव है।

आढ़ती अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं, ये किसान, मजदूर और उद्योगपति जितने ही महत्वपूर्ण हैं: माननीय

मान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के आढ़तियों को बिचौलिया कहते हैं। लेकिन हम आपको अपनी अर्थव्यवस्था की रीढ़ मानते हैं। जिस प्रकार देश के विकास के लिए किसान और मजदूर आवश्यक हैं, उसी प्रकार व्यापारी, उद्यमी, कारीगर और उद्योगपति भी आवश्यक हैं। पंजाब की अर्थव्यवस्था और किसानों की आर्थिक स्थिति बहुत हद तक आढ़ती पर निर्भर है। मान ने कहा कि भाजपा पंजाब में नफरत के बीज बोकर आपस में लड़ाना चाहती है।

मान ने लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और सुखबीर बादल पर हमला बोला

चिलचिलाती गर्मी में अपने घरों से बाहर निकलने के लिए मान ने लोगों को  धन्यवाद देते हुए मान ने कहा कि वह इस प्यार और समर्थन के लिए आभारी हैं। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल जैसे लोगों को सुनने के लिए लोग बाहर नहीं आते। मान ने सुखबीर बादल पर भी व्यंग्य किया और कहा कि वह अपने महलों से तापमान पूछकर बाहर निकलते हैं। वे पंजाब को बचाने के लिए 30 डिग्री सेल्सियस में एक घंटे के लिए बाहर निकलते हैं। मान ने कहा कि अब भी उनका रोड शो लोगों से भरा है। वह इस प्यार का कर्ज कभी नहीं चुका सकते।

मुख्यमंत्री मान ने पटियाला में कांग्रेस, बीजेपी और कैप्टन पर निशाना साधा

पंजाब में कांग्रेस की हालत पर कटाक्ष करते हुए मान ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वे किसके लिए लड़ रहे हैं या किसके खिलाफ लड़ रहे हैं। मान ने कहा कि कैप्टन और उनका परिवार कभी लोगों के साथ नहीं खड़ा हुआ, मुगल साम्राज्य के दौरान वे मुगलों के साथ थे, ब्रिटिश शासन के दौरान वे अंग्रेजों के साथ थे, अकाली राज के दौरान वे अकाली दल के साथ थे, कांग्रेस सरकार के दौरान वे उसके साथ थे और अब बीजेपी के साथ हैं। 

मान ने कहा कि नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए लोग नहीं आए, इसलिए पटियाला की बीजेपी लीडरशिप रोजाना के हिसाब से लोगों को रैली में लेकर आई। भाजपा ने उन्हें प्रतिदिन 400 रुपये देने का वादा किया था लेकिन बाद में वह भी देने से इनकार कर दिया।

4 जून को 13-0 से जीता दो, मैं अगले 3 साल में पंजाब को 'सोने की चिड़िया' बना दूंगा: भगवंत मान

सीएम मान ने कहा कि पंजाब के हर घर में बिजली मुफ्त है। पंजाब के 90% घरों में बिजली का बिल शून्य आता है। वहीं धान के सीजन के लिए किसानों को दिन के समय ही पर्याप्त बिजली मिल रही है। मान ने कहा कि उनकी सरकार ने एक निजी थर्मल पावर प्लांट खरीदा और उसका नाम गुरु अमर दास जी के नाम पर रखा। उन्होंने कहा कि ईमानदार सरकार से सब कुछ संभव है।

मान ने कहा कि आप सरकार से पहले सिर्फ 21 फीसदी खेतों को ही नहरी पानी मिलता था। अब 60% से ज्यादा खेतों को नहर का पानी मिल रहा है, उनका लक्ष्य है कि पंजाब के हर खेत को सिंचाई के लिए नहर का पानी मिले। इस तरह पंजाब में 5 से 6 लाख ट्यूबवेल बंद हो जायेंगे, उनकी जरूरत नहीं रहेगी। फिर सरकार बिजली सब्सिडी से 6000-7000 करोड़ रुपये बचाएगी। इस पैसे से वे महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देना शुरू करेंगे। 

हमने भ्रष्टाचार रोका, अब जनता के पैसे से आम लोगों को सुविधाएं मिल रही हैं, मैंने दो साल में कभी नहीं कहा 'खजाना खाली है': मान

मान ने कहा कि मैंने दो साल में कभी नहीं कहा कि खजाना खाली है। वहीं पिछले मंत्री ने कभी नहीं कहा कि खजाने में आम लोगों के लिए पैसा है। मैंने 43000 सरकारी नौकरियां दीं। बिना पैसे के रजिस्ट्रियां हो रही हैं और अगर कोई तहसीलदार पैसे मांगता है तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

हम आपके लिए संसद में लड़ेंगे, फिर आपको अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर नहीं लड़ना पड़ेगा: डॉ. बलबीर सिंह

रैली को संबोधित करते हुए आप प्रत्याशी बलबीर सिंह ने कहा कि हम आपके लिए संसद में लड़ेंगे। फिर आपको अपने हक के लिए सड़कों पर लड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी। डॉ बलबीर ने कहा कि बीजेपी ने पंजाब का फंड रोक दिया है। उन्होंने पंजाब ग्रामीण विकास फंड और स्वास्थ्य मिशन फंड बंद कर दिया है। मुझे पटियाला के प्रतिनिधि के रूप में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में मैंने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। अब मुझे सांसद बनाकर पंजाब का फंड लाने की जिम्मेदारी दो।

लोग पैसे के लिए भी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं हैं और यहां आपका प्यार मुझे थकाता नहीं है: भगवंत मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नाभा से विधायक देव मान और डॉ. बलबीर सिंह के साथ नाभा में रोड शो किया और लोगों से बलबीर सिंह को वोट देकर पटियाला लोकसभा सीट से जिताने की अपील की। भगवंत मान ने कहा कि दूसरी पार्टियों को रोड शो और रैलियों के लिए पैसे देकर भी लोग नहीं मिल रहे हैं। पैसे लेने के बाद भी लोग उनकी बात नहीं सुनते। वहीं दूसरी ओर मुझे लगातार आपका प्यार और समर्थन मिल रहा है। मैं आपके इस प्यार का कर्ज कभी नहीं उतार सकता।

 

Tags: Bhagwant Mann , Bhagwant Singh Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Dr. Balbir Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD