Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट सरकार की जन हितैषी नीतियों का आम जनता तक पहुंचाया जाए लाभः ब्रम शंकर जिंपा परिवहन निगम में 357 कंडक्टरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति: मुकेश अग्निहोत्री मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अम्रुत योजना में पहाड़ी राज्यों के लिए मापदंडों में ढील देने का आग्रह किया केंद्र के फंड होने के बावजूद प्रोजेक्ट को पूरा नहीं करवा रहे मुख्यमंत्री मान एलपीयू एनसीसी कैडेट नवनीत सिंह ने यू.के. में वायईपी 2024 प्रोग्राम में भारत का प्रतिनिधित्व किया PEC में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत वन महोत्सव 2024 धूम-धाम से मनाया गया माता चिंतपूर्णी मेले को सुचारु बनाने में लंगर कमेटियां व सामाजिक संगठन करे जिला प्रशासन को सहयोग : ब्रम शंकर जिंपा सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप के दौरान विधायक कर्मबीर सिंह घुम्मण व ए.डी.सी ने सुनी लोगों की शिकायतें

 

हम आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए लड़ रहे हैं : भगवंत मान

खडूर साहिब हलके के खडूर साहिब, कपूरथला और सुल्तानपुर लोधी में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा कर लालजीत भुल्लर के लिए मांगे वोट

Bhagwant Mann, Bhagwant Singh Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Laljit Singh Bhullar
Bhagwant Mann, Bhagwant Singh Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Laljit Singh Bhullar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

खडूर साहिब , 26 May 2024

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र में आप उम्मीदवार लालजीत सिंह भुल्लर के लिए प्रचार किया। मान ने खडूर साहिब, कपूरथला और सुल्तानपुर लोधी में तीन विशाल सार्वजनिक रैलियों को संबोधित किया और लोगों को आप का समर्थन करने और भारी संख्या में आने के लिए धन्यवाद दिया। मान ने कहा कि इस भीषण गर्मी में आप के प्रचार के लिए उत्साह इस बात का सबूत है कि पंजाब में कोई अन्य पार्टी आप के करीब भी नहीं है। 

उन्होंने कहा कि उनका स्वागत फूलों और हर्षोल्लास वाले नारों से किया जाता है जबकि लोग अन्य राजनेताओं से हाथ मिलाने के बाद अपनी उंगलियां गिनते हैं। खडूर साहिब में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि यह बदलाव का समय है, जैसे पेड़ अपने पुराने पत्ते छोड़कर नए पत्तों को जगह देते हैं। उन्होंने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों के विपरीत, आप नेता युवा हैं और गैर-राजनीतिक व सामान्य पृष्ठभूमि से हैं। 

उन्होंने कहा कि इन वंशवादी नेताओं ने पंजाब की तीन पीढ़ियों को बर्बाद कर दिया। उन्होंने पंजाब और उसके लोगों को लूटा और अपने लिए महल और होटल बनाए। अब वे आम लोगों को 'मलंग' कह रहे हैं। मान ने कहा कि अब ये 'मलंग' इन घमंडी नेताओं को सबक सिखाएंगे। ये सभी बुरी तरह हारेंगे। मान ने कहा कि वे 'रजवाड़े' बन गए क्योंकि नहरें उनके ही खेतों में समाप्त होती हैं जबकि पंजाबियों को पानी की एक-एक बूंद के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

पंजाब में विपक्षी नेताओं को घेरते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने 1 नवंबर को लुधियाना में एक डिबेट का आयोजन किया था, लेकिन कोई भी विपक्षी नेता नहीं आया। वे इसलिए नहीं आये क्योंकि वे सभी भ्रष्ट और झूठे हैं। उनके पास उन सभी सवालों का कोई जवाब नहीं था जो मैं पंजाब के लोगों की ओर से उनसे पूछने जा रहा था। लेकिन अब वे सभी 'बरसाती मेंढ़क' की तरह बाहर आ गए हैं और दशकों तक आपको लूटने के बाद आपसे वोट मांग रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि खबरों के मुताबिक हम खडूर साहिब से 25,000 वोटों से जीत रहे हैं। उन्होंने लोगों से इस अंतर को 35,000 वोटों तक पहुंचाने का आग्रह किया। न ने कहा कि पंजाब में इंडस्ट्री के लिए उनके पास कई योजनाएं तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने जीवीके थर्मल पावर प्लांट खरीदा है और यह पहली बार है कि किसी सरकार ने निजी थर्मल प्लांट खरीदा है। 

उन्होंने कहा कि आप सरकार पहले से ही घरेलू बिजली मुफ्त दे रही है। जल्द ही कॉमर्शियल बिजली भी सस्ती होगी। पंजाब में उद्योग आएंगे, आपके बच्चों को नौकरियां मिलेंगी। फिर उन्हें अपने करियर के लिए अपना घर छोड़कर विदेश नहीं जाना पड़ेगा। न ने कहा कि 90% लोग उन्हें 'बाई जी' (बड़ा भाई) कहते हैं, वे मुझसे बात करने के लिए मुझे कहीं भी, कभी भी रोक सकते हैं। 

पारंपरिक पार्टियों की रैली के दौरान मंच लोगों से इतनी दूर लगाया जाता है कि उन्हें लोगों की आवाज भी सुनाई नहीं देती। एक बार एक पुलिस अधिकारी ने मुझे बताया कि ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि गुस्साई जनता इन नेताओं पर चप्पल फेंकती है। सुरक्षा कारण तो सिर्फ एक बहाना है, असल में वे जनता से डरते हैं क्योंकि वे लोगों के साथ गलत करते हैं।

सीएम मान ने आगे कहा कि पंजाब ने हमारे देश की आजादी की लड़ाई और हरित क्रांति का नेतृत्व किया। इस चुनावों का भी इतिहास लिखा जाएगा तो यह लिखा जाएगा कि पंजाब के लोगों ने आप को 13-0 से जिताकर संविधान और लोकतंत्र को बचाने में योगदान दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है, जब खडूर साहिब के सांसद लालजीत सिंह भुल्लर होंगे तो इस क्षेत्र के काम दोगुनी गति से होंगे। उन्होंने कहा कि आप सरकार ने अकेले खडूर साहिब विधानसभा क्षेत्र में 44 सड़कों का निर्माण किया है और इस क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि 'झाड़ू' का बटन 4 नंबर पर होगा, लेकिन सुनिश्चित करें कि 4 जून को यह एक नंबर पर आए।

मान ने पंजाब में अन्य पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस और अकाली दल की हालत सबके सामने है। पंजाब की राजनीति में अकाली दल बादल ख़त्म हो चुका है और कांग्रेस पंजाब में एक भ्रमित समूह है। उन्होंने कहा कि सुखपाल खैरा भुलत्थ को छोड़कर संगरूर में चुनाव लड़ने चले गए। पिछली बार वह बठिंडा गए लेकिन हार गए, इस बार फिर उन्हें बुरी हार का स्वाद चखना पड़ेगा। 

मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद बीजेपी ने सोचा कि वे आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे. लेकिन अरविंद केजरीवाल सिर्फ एक व्यक्ति नहीं एक विचार हैं और विचारों को कभी खत्म नहीं किया जा सकता। मान ने पंजाब और पंजाबियों के लिए कभी स्टैंड न लेने के लिए सुखबीर बादल और कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी हमला बोला। 

उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल को पंजाबी भी नहीं आती लेकिन वह पंजाब के वारिस बनना चाहते हैं और कैप्टन हमेशा पंजाब विरोधी ताकतों के साथ खड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की बात का कोई मतलब नहीं है। वह कह रहे हैं कि पंच प्यारे का एक प्यारा गुजरात से था इसलिए उनका पंजाब से खून का रिश्ता है। 

उन्होंने कहा कि खडूर साहिब को आप को भारी अंतर से जिताएं। हम पंजाब में 13-0 से जीत रहे हैं। हम दिल्ली, गुजरात, असम और कुरूक्षेत्र में भी जीत रहे हैं। फिर हम संसद में आपकी आवाज बनने के लिए और मजबूत होंगे तब कोई भी आपके काम या फंड को नहीं रोक पाएगा।

हमारी एकता ही हमारी ताकत है, पंजाब की सभी पार्टियां आपस में लड़ रही हैं, वहीं आम आदमी पार्टी आपके बच्चों के भविष्य के लिए लड़ रही है: भगवंत मान

मान ने रैली में बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए कपूरथला के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने बदलाव की दिशा में एक कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि पटियाला में नरेंद्र मोदी की रैली के लिए बीजेपी 400 दिहाड़ी देने का वादा करके भीड़ लेकर आई थी, लेकिन बाद में उन्होंने वो भी देने से इनकार कर दिया। मान ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि लोग उन्हें प्यार करते हैं और उनका समर्थन करते हैं। 

उन्होंने कहा कि आप नेताओं और कार्यकर्ताओं की एकता ही पार्टी की सबसे बड़ी ताकत है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल के नेता आपस में लड़ रहे हैं, वहीं आम आदमी पार्टी आपके बच्चों के भविष्य के लिए लड़ रही है। उन्होंने लोगों से एकजुट होने और अपना वोट बर्बाद नहीं करने की अपील की।

कपूरथला रैली के दौरान मान ने नरेंद्र मोदी और सुखबीर सिंह बादल पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल और हरसिमरत बादल रोज रात को रोते हैं। मान ने कहा कि सुखबीर बादल कह रहे हैं कि यह उनका आखिरी चुनाव है। अगर दोबारा बुरी तरह हारे तो संन्यास ले लेंगे फिर कुछ और करेंगे। मान ने लोगों से सुखबीर बादल की सेवानिवृत्ति को स्वीकार करने का आग्रह किया। 

मान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे भ्रमित हैं। राजा वड़िंग यह चुनाव लड़ने के लिए बठिंडा से लुधियाना आए, खैरा संगरूर गए और सिंगला आनंदपुर साहिब गए। वे तीनों वहां के नहीं हैं। मान ने कहा कि अपना वोट बर्बाद मत करो। मैं यहां अपने लिए वोट मांगने नहीं आया हूं। मैं आपके बच्चों के भविष्य, पंजाब के विकास और पंजाबियों की प्रगति के लिए वोट मांग रहा हूं। 

उन्होंने कहा कि वह राजनीति में पैसे के लिए नहीं आए हैं। इसीलिए उन्होंने बिना रिश्वत और सिफ़ारिश के 43,000 सरकारी नौकरियां दी। अब पंजाब के बच्चे बिना किसी को पैसा दिए अफसर बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक परिवार में तो छह को नौकरी मिलीं। उन्होंने कहा कि संसाधन और बुनियादी ढांचा वही है लेकिन वे पंजाब में बहुत सारी सुविधाएं दे रहे हैं और जन कल्याण के काम कर रहे हैं। 

लोगों को मुफ्त बिजली मिल रही है। एक निजी थर्मल पावर प्लांट खरीदा। उन्होंने कहा कि सब कुछ वैसा ही है, लेकिन अब पंजाब में ईमानदार नेता हैं जिनकी नियत साफ है, जिसकी वजह से इतना विकास हो रहा है। मान ने कहा कि विपक्ष कह रहा था कि मुफ्त बिजली असंभव है, सरकारी नौकरियां असंभव हैं, कर्मचारियों को नियमित करना असंभव है लेकिन हमने सब संभव कर दिखाया। 

उन्होंने हरसिमरत बादल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने पोस्टरों पर पहले आप का उम्मीदवार लिखती थीं, अब उसकी जगह 'तुहाड़ी निमानी सेवादार' लिखती हैं। उन्होंने कहा कि ये कैसे सेवादार हैं, जो गुरबानी और पंथ का अपमान करते हैं। भाजपा और नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए मान ने कहा कि उन्होंने हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया। उन्होंने शिक्षा क्रांति लाने वाले मनीष सिसौदिया को जेल में डाल दिया। 

उन्होंने दिल्ली में स्वास्थ्य क्षेत्र की क्रांति के पीछे के व्यक्ति सतेंद्र जैन को जेल में डाल दिया। उन्होंने संजय सिंह को जेल में डाल दिया क्योंकि वह नरेंद्र मोदी और उनके पूंजीपति दोस्तों के खिलाफ आवाज उठाते थे। उन्होंने कहा कि हिंदी शब्दकोष में करीब 6 लाख शब्द हैं, लेकिन पीएम मोदी हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, पाकिस्तान और कब्रिस्तान जैसे आठ से दस शब्द ही बोलते हैं। वह कभी भी महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और भूखमरी जैसी समस्याओं पर नहीं बोलते। 

मान ने कहा बहुत शर्म की बात है कि 10 साल तक प्रधानमंत्री रहने के बावजूद नरेंद्र मोदी मंगलसूत्र और धर्म के नाम पर वोट मांग रहे हैं। मान ने कहा कि भाजपा नफरत और डर की राजनीति करती है। वे लोगों को डरा रहे हैं कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो वे आपकी संपत्ति छीन लेंगे, जो बेबुनियाद और झूठ है। मान ने लोगों से पंजाब समर्थक आवाज को संसद में भेजने के लिए आप उम्मीदवार को वोट देने की अपील की।

सुल्तानपुर लोधी में मान ने कहा कि 1 जून को आप अपनी जिम्मेदारी निभाएं और 4 जून के बाद सब लालजीत भुल्लर और उनकी जिम्मेदारी होगी। मान ने कहा कि पैसा उनके लिए कोई मायने नहीं रखता। उनका उद्देश्य पंजाब के लोगों की सेवा करना है और इसके लिए उनके पास बहुत सारी योजनाएं हैं। मान ने अकाली दल से आदेश प्रताप सिंह कैरों के निष्कासन पर भी कटाक्ष किया और किकली की एक नई पंक्ति दोहराई - ‘’हैगे असीं रज्जे पूज्जे, पर लोक कहन्दे भुक्खड़ वे...कल्ल्ह पार्टी 'चों कढ्ढना पे गया जुआकां दा फुफ्फड़ वे’’

उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों का प्यार और समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लालजीत भुल्लर को दिया गया हर वोट उन्हें और अरविंद केजरीवाल को जाएगा। फिर पंजाब का फंड कोई नहीं रोक पाएगा। मान ने सफल रैलियां आयोजित करने और इतने उत्साह के साथ प्रचार करने के लिए खडूर साहिब की पूरी टीम को धन्यवाद दिया। मान ने लोगों से आप उम्मीदवार लालजीत सिंह भुल्लर को वोट देने का आग्रह किया और कहा कि वह एक अनुभवी नेता हैं जो संसद में पंजाब और लोगों के मुद्दे उठाएंगे।

यह सिर्फ सांसद चुनने का चुनाव नहीं है, यह चुनाव आने वाली फसलों, नस्लों को लेकर है, अगर पंजाब का कोई भला कर सकता है, तो भगवंत मान और आम आदमी पार्टी ही कर सकती है: लालजीत सिंह भुल्लर

आम आदमी पार्टी के खडूर साहिब से उम्मीदवार लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि यह चुनाव लालजीत सिंह भुल्लर और भगवंत मान का नहीं है। यह सिर्फ एक सांसद चुनने का चुनाव नहीं है। यह चुनाव हमारे बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों और महिलाओं का भविष्य तय करेगा। उन्होंने कहा कि हर कोई पंथक होने का दावा कर रहा है लेकिन केवल खडूर साहिब की संगत ही पंथक है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में लोगों के पास सारी शक्ति है और उन्होंने लोगों से पंजाब के विकास के लिए अपने वोट का इस्तेमाल करने का आग्रह किया।

 

Tags: Bhagwant Mann , Bhagwant Singh Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Laljit Singh Bhullar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD