Saturday, 22 June 2024

 

 

खास खबरें सरकार का ध्येय योग के जरिये हर व्यक्ति को रखना है स्वस्थ-नायब सिंह देहरा से मेरा पुश्तैनी रिश्ता, मैं देहरा का दामाद भी : सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वस्थ जीवन शैली के लिए योग एक अचूक उपायः बलबीर सिंह विजीलैंस ब्यूरो ने गरीब परिवारों के लिए चावलों के वितरण में हुए 1.55 करोड़ रुपए के घोटाले का किया पर्दाफाश पंजाब सरकार की ओर से भक्त कबीर जी के प्रकाश पर्व के मौके पर होशियारपुर में प्रदेश स्तरीय समागम आज 'आप' उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने जालंधर उपचुनाव के लिए भरा नामांकन प्रधानमंत्री ने श्रीनगर में ‘युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना’कार्यक्रम को संबोधित किया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय शारीरिक दिव्यांगजन संस्थान का दौरा किया सिर्फ दो वर्ष में अंतरिक्ष संबंधी स्टार्टअप में 200 गुना की वृद्धि हुई है : डॉ. जितेंद्र सिंह केंद्रीय वस्‍त्र मंत्री गिरिराज सिंह ने उद्योग प्रतिनिधियों से बातचीत की प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई पहल से हरित अर्थव्यवस्था प्राप्त करने के लिए हरित आवरण लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी : भूपेंद्र यादव भूपेन्द्र यादव ने उत्तराखंड में आग प्रभावित वन क्षेत्रों का दौरा किया केंद्रीय मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी ने कोयला खदानों के तेज परिचालन पर बल दिया संजय सेठ ने परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए आईएनएस राजाली का दौरा किया बिजली उत्पादन करने वाला जिला बना ऊना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में धार्मिक स्थलों को तोड़कर बदला ले रहा प्रशासन : डॉ. एस.एस. आहलूवालिया बाढ़ के पानी से आमजन की प्रॉपर्टी को नुकसान न पहुंचे, इसके लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारीः पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब पुलिस ने सीमा पार से गैर-कानूनी हथियारों और नार्को-आतंकवाद हवाला रैकेट का किया पर्दाफाश; मुख्य साजिशकर्ता समेत 8 मुलजिम गिरफ्तार मान सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए पठानकोट की लीची को विदेशों में भेजने की करेगी शुरुआतः चेतन सिंह जौड़ामाजरा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा प्रोबेशनर आई. ए. एस. अधिकारियों को अपनी ड्यूटी समर्पित भावना, संजीदगी और पेशेवर वचनबद्धता से निभाने का न्योता लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी - डॉ. बलबीर सिंह

 

होशियार सिंह ने ईमान बेचने के बाद इस्तीफा दिया, देहरा अब मेरा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

बिना बिके कोई आजाद विधायक पद से त्याग पत्र नहीं देता

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ढलियारा , 24 May 2024

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आजाद विधायक होशियार सिंह ने ईमान बेचने के बाद पद से इस्तीफा दिया है। बिना बिके कोई विधायक पद नहीं छोड़ता। इस्तीफा देने वाले बिकाऊ विधायक को जनता को यह बताना चाहिए कि त्याग पत्र मंजूर होने के बाद क्या वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ेंगे। 

वह भाजपा की राजनीतिक मंडी में बिके हैं, खरीदने वाली पार्टी की शर्तें हैं, इसलिए आजाद विधायक को पद छोड़ना पड़ रहा है। लोग कहते हैं कि देहरा कोई नहीं तेरा, मैं कहता हूं देहरा मेरा है। मुख्यमंत्री यहां लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि देहरा के हरिपुर में उन्होंने जनसभा कर आजाद विधायक की सारी मांगें मानी थी। 

उन्हें पूरा भी किया, बनखंडी में करोड़ों रुपये की लागत से जूलॉजिकल पार्क बना रहे हैं। करोड़ों रुपये के काम बिकाऊ विधायक के कहने पर किये, लेकिन वह फिर भी बिक गए। इस बार लड़ाई भाजपा के धनबल और जनबल के बीच है। कांग्रेस के पास पैसा नहीं है, जनता की ताकत है, उसी के बूते लोकसभा और विधानसभा चुनाव जीतेंगे। 

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि देहरा मेरा पुराना घर है। यहां के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। देहरा के लिए नई-नई योजनाएं लाई जाएंगी। भाजपा नेता व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर जितना मर्जी जोर लगा लें वह सरकार को अस्थिर नहीं कर पाएंगे। उनकी सरकार पूरे पांच साल जनता के लिए काम करेगी। 

विधायकों को खरीदकर जयराम ठाकुर का सपना पूरा होने वाला नहीं है। कांग्रेस सरकार अपने 15 महीने के कामकाज को लेकर जनता की अदालत में जा रहे हैं। भाजपा भी बताए कि उनकी दस साल की केंद्र सरकार की कौन सी उपलब्धि है। हिमाचल में आई आपदा के समय भाजपा सांसद कहां थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उस समय हिमाचल की याद क्यों नहीं आई। 

हिमाचल को भी भुज व उत्तराखंड की तर्ज पर विशेष राहत पैकेज मिलना चाहिए था। लेकिन, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और केंद्रीय नेताओं ने एक नहीं सुनी व कोई राहत प्रदेश को नहीं दी। भाजपा सांसदों व नेता प्रतिपक्ष को यह जवाब देना होगा कि आपदा में जनता के साथ क्यों खड़े नहीं हुए।   मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए झूठ का ढिंढोरा पीट रहे हैं।

सरकार ने 15 महीने में 10 में से 5 गारंटियों को पूरा कर दिया है। कर्मचारियों को ओपीएस दी, महिलाओं को 1500 रुपये मासिक पेंशन दे रहे हैं। जबकि भाजपा नेता व जयराम ने तो 1500 रुपये रुकवाने के लिए पूरा जोर लगाया है। सरकार ने सुख आश्रय योजना अनाथ बच्चों के लिए शुरू की है, 4000 बच्चे चिल्ड्रन ऑफ द स्टेट बने हैं। 

डे बोर्डिंग स्कूल बनाए जा रहे हैं। विधवा महिलाओं के बच्चों को 27 साल की आयु तक मुफ्त पढ़ाएंगे। 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों का 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज होगा। दूध पर एमएसपी दी गई है। मनरेगा कर्मचारियों की 60 रुपये दिहाड़ी बढ़ाई गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जून को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें। 

बिकाऊ विधायक को सबक सिखाएं और सतपाल रायजादा को देहरा से लीड दें। सतपाल मिलनसार हैं, आपके सारे काम करेंगे। आज लड़ाई सत्य व असत्य के बीच है, इसलिए सच का साथ दें। इस दौरान लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा, हिमाचल प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कामगार बोर्ड के चेयरमैन नरदेव कंवर, पूर्व उम्मीदवार राजेश शर्मा, मनोनीत निदेशक पुष्पिंदर ठाकुर इत्यादि मौजूद रहे। 

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD