Sunday, 16 June 2024

 

 

खास खबरें पंजाबी लड़कियों ने छुई बुलंदियां- दो बेटियाँ भारतीय हवाई फ़ौज में अधिकारी बनी डबल इंजन सरकार गरीब के साथ-साथ हर वर्ग के उत्थान के लिए कर रही कामः सीएम नायब सिंह भारत की 30 मिलियन वयस्क आबादी या तो अधिक वजन वाली या मोटापे से ग्रस्त: डॉ. अमित गर्ग प्रदेश विश्वविद्यालय में एससीए चुनाव करवाने के लिए संभावनाएं तलाशेगी सरकार पंजाब के महाराजा रणजीत सिंह प्रिपरेटरी इंस्टीट्यूट के दो कैडिटों ने छूआ आसमान सीआईआई जालंधर जोन ने एलपीयू में एआई और चैटजीपीटी पर कार्यशाला आयोजित की स्वैच्छिक रक्तदान के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आएं युवा : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय तकनीक और कौशल देश के विकास के लिए जरूरी - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पद्मश्री अवार्डियों को किया सम्मानित बाल संरक्षण आयोग बच्चों के अधिकारों की रक्षा करने और उनके सपनों को उड़ान भरवाने का कर रहा कार्य - असीम गोयल अगामी मानसून से पहले पूरे किए जाएं बाढ़ रोकथाम के कार्य : डॉ अभय सिंह यादव हरियाणा सरकार का फ़िल्म प्रोमोशन पर विशेष फोकस, सब्सिडी के लिए 17 फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई केन्द्र में हरियाणा से तीन मंत्री बनने से हरियाणा के विकास को मिलेगी तेजी -केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल हरियाणा 1 जुलाई से नए आपराधिक कानून लागू करने को तैयार : टी.वी.एस.एन. प्रसाद संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार : कोमल मित्तल मुख्य सचिव अनुराग वर्मा का राजस्व बढ़ाने और व्यय के प्रभावी प्रबंधन पर जोर जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

 

भुट्टो ने पैसे के लालच में बेची विधायकी, हर बार पीएमजीएसवाई के टेंडर मांगते थे : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

भुट्टो पिछली रात भाजपा से मिले सामान का एक छोटा अटैची कुटलैहड़ के अंदर लाए, हम उसकी तलाश में

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ऊना , 23 May 2024

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखविंदरसिंह सुक्खू ने कहा कि बिके हुए विधायक देवेंद्र भुट्टो पिछली रात भाजपा से मिले सामान का एक छोटा अटैची कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंदर लाए हैं, हम उसकी तलाश में हैं। अभी तो 55 लाख बड़सर में पकड़े गए हैं, और भी पकड़ेंगे। अगर भुट्टो पैसे बांटें तो डबल लेना, वह आपका ही पैसा है। भुट्टो को हराने के लिए एकजुट होकर वोट डालें। 

भुट्टो ने कुटलैहड़ क्षेत्र की सारे खड्डों को खाली कर दिया। यह खनन माफिया है, इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने ये बातें कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बंगाणा व चिंतपुर्णी विधानसभा क्षेत्र के अंब में लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा और कुटलैहड़ सीट से विधानसभा उम्मीदवार विवेक शर्मा के लिए वोट की अपील करते हुए कहीं। 

उन्होंने कहा कि भुट्टो जब भी मेरे पास आता था, पीएमजीएसवाई के टेंडर की बात करता था। हमेशा यह कहता कि सड़कों के पैसे दे दीजिए, यह टेंडर अपने साथियों को दिलाने हैं। उसे पैसे का लालच इतना था कि अपनी विधायकी बेच दी। कपटी का कभी अंदाजा नहीं होता। भुट्टो कपटी था इसलिए बिक गया। राज्यसभा चुनाव से पिछली रात कह रहा था कि भाई जी सब ठीक हो गया है। 

मुझे क्या पता था पहले ही बिक चुका है। राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी से भी भुट्टो ने कहा था कि चुनाव जीतने पर सड़कों के लिए पैसे दे देना, मेरी जेसीबी है काम मिल जाएगा। ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि भुट्टो ने 2022 में अपनी संपत्ति लगभग 5 करोड़ दिखाई थी, 14 महीने बाद अब 15 करोड़ रुपये शपथ पत्र में दिखाई है। बेटे की संपत्ति 2022 में कुछ नहीं दिखाई थी, अब भरे शपथ पत्र में 5 करोड़ दिखाई है। 

इनके पास कौन सी गीदड़सिंगी है कि 14 महीने में 14 करोड़ रुपये की संपत्ति बढ़ गई। यह खनन माफिया हैं, इन्होंने आपकी संपदा को लूटा है। जल्दी जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। मैं 40 साल से कांग्रेस का झंडा उठाकर चल रहा हूं। पार्टी के भीतर का विरोध भी झेला, लेकिन कभी गद्दारी नहीं की। बिके हुए विधायक एक महीना घर नहीं आए, हमारी सरकार गिराने की साजिश रचते रहे। 

जयराम ठाकुर का ऑपरेशन लोटस फेल हुआ है, वह जितना मर्जी जोर लगा लें, कांग्रेस सरकार पूरे 5 साल जनता के काम करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो नोट के दम सत्ता हथियाना चाहते हैं, उन्हें सबक सिखाने का सही समय 1 जून है। आजाद विधायक भाजपा के सामान से भरे अटैची को देखकर अपनी विधायकी की बोली लगा रहे हैं। 

यह चुनाव सरकार का नहीं, जनता का है, इससे भविष्य की राजनीति की दशा व दिशा तय होगी। भाजपा कार्यकर्ता भी पार्टी विचारधारा से ऊपर उठकर वोट करें। बिके हुए विधायक का झोला उठाकर न चलें। प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी पर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौन रहे। कुम्भकर्णी नींद सोए रहे और प्रदेश की सारी संपदा लुटा दी। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश के हितों के साथ समझौता किया।  शिक्षा के क्षेत्र में 18वें स्थान पर पहुंच गए। जयराम ठाकुर जान गए हैं कि यह चुनाव जनता लड़ रही है। उन्हें पता चल चुका है कि जनता किसी भी तानाशाह को उखाड़ फेंकती है।  

जयराम ठाकुर को भगवान पर भी विश्वास नहीं रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान ने विवेक शर्मा की ईमानदारी देखकर कुटलैहड़ सीट खाली करवाई है। इन्हें बीते चुनाव में टिकट मिलनी थी, लेकिन किसी कारणवश नहीं मिली। काम 5 साल इन्होंने किया और फायदा बिकाऊ विधायक को मिल गया। कुटलैहड़ मेरे विधानसभा क्षेत्र के साथ लगता है, यह कल्पना भी नहीं की थी कि यहां का विधायक बिक जाएगा। यह चुनाव जनता का है, क्योंकि यहां के विधायक ने लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। 

मैं कुटलैहड़ के बिके विधायक को बार-बार कहता रहा कि मेरा कार्यक्रम करवाओ, लेकिन उसने एक भी कार्यक्रम बंगाणा में नहीं करवाया। क्षेत्र की जनता उसे सबक सिखाएगी। यह वोट की ही ताकत है कि मुख्यमंत्री और उम्मीदवार 40 डिग्री तापमान में आपसे वोट मांग रहे हैं। 

इस दौरान विधायक सुदर्शन बबलू, लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा, विधानसभा उम्मीदवार विवेक शर्मा, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, लोकसभा प्रभारी डॉ. धीरज देसाई, ब्लॉक अध्यक्ष राम आसरा शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता देश राज गौतम, कर्नल धर्मेंद्र पटियाल, देश राज मौदगिल, अनिल मनकोटिया, विवेक मिक्का, सुमित शर्मा, रविंद्र फौजी, राजेश पराशर इत्यादि मौजूद रहे।

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD