Tuesday, 18 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

लोकसभा चुनाव हिंदुस्तान के भविष्य का चुनाव है क्योंकि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत बनाने की बात की है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

इंडी गठबंधन नहीं, ये ठगबंधन है, ये बिना इंजन की गाड़ी है जो वहीं की वहीं खड़ी रहती है - अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 22 May 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज ने कहा कि लोकसभा चुनाव हिंदुस्तान के भविष्य का चुनाव है और पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने की बात सोची है। देश को विकसित बनाने के लिए हमें अपनी जान भी देनी पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे।

श्री विज आज अंबाला में भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के पक्ष में वोट मांगने के लिए गांव बरनाला, बाड़ा, शाहपुर व बोह में अलग-अलग स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज से पहले जितने हमारी विरोधी दल थे, इन्होंने देश को विकसित राष्ट्र बनाने के बारे में कभी सोचा तक नहीं। इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई अन्य नहीं है। 

भाजपा के मुकाबले में जो 28 टुकड़े है जोकि “कहीं की ईंट, कहीं का रोढ़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा” की भांति हैं। इन्होंने इंडी नामक जो कुनबा इकट्‌ठा किया है उनकी अब तक हिम्मत नहीं हुई कि इस ठगबंधन का नेता कौन है। ये बिना इंजन की गाड़ी है जो वहीं की वहीं खड़ी रहती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपना संकल्प पत्र पेश किया, मगर ठगबंधन अपना न्यूनतम कार्यक्रम तक घोषित नहीं कर पाए। कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी तो किया है, मगर इनके गठबंधन के बाकि नेताओं ने उस पर अपने हस्ताक्षर नहीं किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पिछली बार महज 40 सांसद थे, ऐसे में वह कैसे कोई प्रस्ताव पारित करा सकते है। इस बार उनका दावा है कि 40 से भी कम सांसद कांग्रेस के होंगे।

विपक्षी नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पत्र तक ठुकरा दिए, मगर अब जनता आगामी चुनाव में इन्हें ठुकराएगी : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कई बड़े कार्य किए जिनमें कश्मीर में अनुछेद 370 को समाप्त करना, राम मंदिर निर्माण करवाया, तीन तलाक खत्म करवाए व अन्य कई बड़े कार्य करवाए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कई आंदोलन हुए और वह भी उस पल के साक्षी है और इस इतिहास का हिस्सा हैं। आंदोलन के दौरान उन्हें उन्नाव जेल भी जाना पड़ा था। 

कांग्रेस ने कभी राम मंदिर बनाने की नहीं सोची और तंज कसते थे कि “मंदिर बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे”। मगर, हमने अयोध्या में नारा दिया था कि “हम कसम राम की खाते है हम मंदिर वहीं बनाएंगे।” अब यहीं विपक्षी आज कह रहे हैं कि राम मंदिर को मुद्दा मत बनाओं। विपक्षी नेताओं ने तो राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पत्र तक ठुकरा दिए, मगर अब जनता आगामी चुनाव में इन्हें ठुकराएगी।

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों के समय पाकिस्तान से आतंकी देश में आकर सैनिकों को शहीद कर चले जाते थे और हम केवल श्रद्धांजलि देने तक सीमित रहते थे। मगर अब नरेंद्र मोदी के राज में हिंदुस्तान की सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा। 

उन्होंने कहा कि यह नरेंद्र मोदी की सरकार है जोकि देश के दुश्मनों को उसके घर में ही घुसकर मारना जानती है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी देश संसार का नेता मानते है और उन्हें सम्मान देते हैं।

जिस शहर में एयरपोर्ट व रिंग रोड आ जाते है वह शहर तेजी से तरक्की करता है : अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने अम्बाला छावनी में ढेरों विकास कार्य करवाए हैं जिनका जनता को लाभ मिल रहा है। अम्बाला छावनी में राजकीय कालेज, बस स्टैंड, सिविल अस्पताल, सुभाष पार्क, साहा रोड, मल्टीलेवल पार्किंग, फुटबाल स्टेडियम, ऑल वेदर स्वीमिंग पूल व अन्य कई परियोजनाएं है जिसका जनता को लाभ मिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि अम्बाला में एयरपोर्ट और रिंग रोड का काम भी चल रहा है और जिस शहर में यह दोनों प्रोजेक्ट आ जाते है वह शहर तेजी से तरक्की की राह पर अग्रसर हो जाता है। पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज वह भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए वोट मांगने आए है। आगामी 25 मई को कमल के फूल पर वोट डालते हुए आप सभी को नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने है।

इस अवसर पर भाजपा नेता किरणपाल चौहान, रामबाबू यादव, नरेंद्र राणा, रोशन सिंह बरनाला, सरपंच कमलजीत सिंह, सरपंच अमरजीत कौर, बलविंद्र सिंह शाहपुर, ललता प्रसाद, जग्गी कलरहेड़ी, मोहित कौशिक, राजबीर, सुलतान, संतोष, करम सिंह, गुरमीत सिंह, पूर्व सरपंच विकास बहगल, संजीव कौशिक, जसतार सिंह, हरनेक सिंह, जसविंद्र सिंह, राजेंद्र राणा, प्रेम राणा, दलीप सिंह, राम कुमार गुप्ता, मोनू भटनागर सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD