Monday, 17 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से करतारपुर कॉरिडोर खुला जोकि कांग्रेस की गलती के कारण बंद था : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

कांग्रेस की गलती की वजह से पीओके दूसरी ओर रह गया, मगर हम पीओके भी लेकर रहेंगे क्योंकि आज पीओके के लोग हिंदुस्तान में शामिल होना चाहते हैं - अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 21 May 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज ने कहा कि हमारी तासीर काम करने की है और हम हर क्षेत्र में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से करतारपुर कारिडोर खुल सका है जोकि कांग्रेस की गलती के कारण बंद था। 

विभाजन के समय सीमा आयोग द्वारा जो बार्डर पर लकीरें खींची गई वह करतारपुर साहिब के दूसरी तरफ भी रखी जा सकती थी। इसी प्रकार, उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलती की वजह से पीओके दूसरी ओर रह गया, मगर हम पीओके भी लेकर रहेंगे। आज पीओके के लोग हिंदुस्तान में शामिल होना चाहते हैं।

श्री विज आज प्रात: अंबाला के पंजोखरा साहिब गांव में भाजपा नेता रणधीर सिंह के निवास पर बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आज पंजोखरा साहिब के अलावा गांव खतौली, मंडोर, जनेतपुर, बरनाला, टुंडली, टुंडला, कलरहेड़ी, डिफेंस कालोनी में कई स्थानों पर सभाएं कर भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए वोट मांगे।

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि पंजोखरा साहिब गांव में विकास के कई कार्य उन्होंने करवाए। उन्होंने लोगों से कहा कि “चुनाव में वोट लेने जो भी आए, उनसे यह पूछा जाए कि उन्होंने अपने कार्यकाल में क्या काम किए और इसके बदले मेरे काम देखना, उन्हें पूरा यकीन है कि इस मामले में उनका तराजू भारी होगा”। उन्होंने कहा कि 25 मई को वोट डलनी है और 25 मई यानि कांग्रेस नहीं आई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छोटे साहिबजादों की शहादत के दिन को वीर बाल दिवस के तौर पर घोषित किया। अब सरकारी तौर पर इसे मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक गांव को पहले पंजोखरा कहा जाता था, मगर उन्हें जब पता चला तो उन्होंने पंजोखरा से इसे पंजोखरा साहिब नाम करवाया और इस कार्य के लिए उन्होंने केंद्र सरकार तक पूरे प्रयास किए जोकि सफल हुए।

कांग्रेस ने बेकसूर सिखों का कत्लेआम करवाया : पूर्व मंत्री अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि सन् 1984 में जो कत्लेआम हुआ जिसमें लगभग तीन हजार बेकसूर लोगों को कांग्रेस के इशारे पर मारा गया। तब कांग्रेस नेता राजीव गांधी ने कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। अनिल विज ने सवाल उठाते हुए कहा कि धरती केवल सिख भाईयों के लिए हिली और क्यों उनका कत्लेआम किया गया। 

वह तब दिल्ली गए तो देखा कि जगह-जगह लोगों के घर व दुकानें जली थी और चारों ओर धुंआ-धुंआ था। उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी, ये कातिल पार्टी है और इनके खून में ये मिला हुआ है। इन्होंने धर्म के आधार पर देश का बंटवारा कराया और दस लाख लोग इनकी बेवकूफी की वजह से मारे गए व कई करोड़ लोग घरों से बेघर हो गए।

हमारी सरकार ने काम करके दिखाए : अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी भाजपा सरकार ने काम करके दिखाए हैं। पांच साल बाद चुनाव होता है और इसमें वोट डालकर अगले पांच वर्ष के लिए अपने नुमाइंदा तय करना है। हमारा नुमाइंदा हमारे हितों की रक्षा करें इसलिए सोच समझकर हमने फैसला करना है। 

हमें देखना है कि किस पार्टी का किरदार क्या है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कश्मीर से अनुछेद 370 को समाप्त किया जबकि कांग्रेस ने कश्मीर को अलग दर्जा देते हुए इसे लागू किया था। हमने हमेशा कहा कि कश्मीर हिंदुस्तान का हिस्सा है और धरती का स्वर्ग है, मगर कांग्रेस ने 370 लगाकर स्वर्ग को नरक बना दिया। मगर भाजपा सरकार ने जी-20 का सम्मेलन कश्मीर में कराकर दुनिया को दिखाया।

नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर बनाकर लोगों के सपने को साकार किया : अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि 500 सालों से राम मंदिर बनाने को लेकर संघर्ष हो रहा है, मगर कांग्रेस ने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया। देश के 90 करोड़ लोगों की जो आस्था है सरकार को उस आस्था की रक्षा करनी पड़ेगी और मोदी जी ने राम मंदिर बनाकर लोगों के सपने को साकार किया है। आज करोड़ों लोग वहां माथा टेक चुके हैं। 

मंदिर के उद्घाटन अवसर पर कांग्रेस के लोगों को बुलाया गया, मगर यह तब भी वहां नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कांग्रेस आज संविधान की बात कर रही है, मगर संविधान को जितना इन्होंने रौंदा है उतना किसी अन्य ने नहीं रौंदा। 1975 में इमरजेंसी लगाकर इन्होंने लोगों पर झूठे केस बनाकर जेलों में डाला। कांग्रेस ने संविधान को फुटबाल की तरह खेला है। अनिल विज ने कहा कि संविधान हमारे लिए गीता और रामायण की तरह है।

कई गांवों में जनसभाएं की पूर्व मंत्री अनिल विज ने

पूर्व मंत्री अनिल विज ने आज पंजोखरा साहिब के अलावा गांव खतौली, मंडोर, जनेतपुर, बरनाला, टुंडली, टुंडला, कलरहेड़ी, डिफेंस कालोनी में कई स्थानों पर चुनावी सभाएं की। इस अवसर पर भाजपा नेता किरणपाल चौहान, रामबाबू यादव, नरेंद्र राणा, रणधीर सिंह, गुरविंद्र पंजोखरा, सरपंच रमन कुमार खतौली, पार्षद मनीष आनंद, अमरीको देवी, गुरविंद्र गरनाला, रोशन सिंह बरनाला, डा. ऋषिपाल, सरपंच कमल, नंबरदार परमजीत सिंह, गुरजतन सिंह बिल्लू, सचिन एवं अन्य मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD