Wednesday, 19 June 2024

 

 

खास खबरें चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा शाहपुर कंडी डैम का निरीक्षण 120 करोड़ की लागत से होगा तुंग ढाब नाले का जीर्णोद्धार - कुलदीप सिंह धालीवाल प्रदेशभर के श्रमिकों को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, 18 योजनाओं के तहत 1 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को वितरित की लगभग 80 करोड़ रुपये की राशि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने जींद से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री ने चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय परिसर में किया 19.20 करोड़ रुपए की लागत से बने इंटरनेशनल गेस्ट हाऊस का उद्घाटन ब्रम शंकर जिम्पा ने नहरी पानी योजनाओं को समय पर पूरा करने के सख़्त निर्देश किए जारी ख़ुराक, सिविल स्पलाई एंव खपतकार मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने रबी मंडीकरण सीजन को निर्विघ्न और सफ़लापूर्वक पूरा करवाने के विभाग की प्रशंसा की अजनाला के गांवों में जायजा लेने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला ग्रीष्मोत्सव की आखिरी सांस्कृतिक संध्या में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्यतिथि की शिरकत 18,000 रुपए रिश्वत मांगने वाला सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो ने किया काबू नीट में घोटाले के खिलाफ आप ने चंडीगढ़ में किया प्रदर्शन एलपीयू के 1100 से अधिक छात्रों को ₹10 लाख से ₹64 लाख तक का पैकेज मिला; शीर्ष छात्रों का औसत ₹12.3 लाख रहा बिकने के बाद भाजपा के गुलाम हुए तीनों निर्दलीय पूर्व विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने केंद्रीय राज्य वित मंत्री पंकज चौधरी से की मुलाकात पीजीआईएमएस रोहतक में शुरू होगा स्टेट ट्रांसप्लांट सेंटर : नायब सिंह पीएम मोदी ने किसानों को किया सशक्त : नायब सिंह मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने घग्गर नदी के साथ इलाकों में चल रहे बाढ़ रोकथाम कार्यों का लिया जायज़ा शहर वासियों की समस्याओं का प्राथमिकता से हो समाधान : ब्रम शंकर किपा अब गीला व सूखा कचरा सीधे शहर से बाहर जायेगा : ब्रम शंकर जिम्पा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा तहसीलों एवं सब रजिस्ट्रार कार्यालयों का औचक निरीक्षण मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शहीद नायक सुरिन्दर सिंह के परिवार को वित्तीय सहायता के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक सौंपा

 

भाजपा ने आपदा में पैसा नहीं दिया, विधायक खरीदने पर लगाया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

जांच में कई तथ्य सामने आए नकबपोशों के चेहरे होंगे बेनकाब

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

डलहौजी , 20 May 2024

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा ने आपदा में हिमाचल प्रदेश को पैसा नहीं दिया, लेकिन कांग्रेस के 6 और तीन आजाद विधायकों को खरीदने में करोड़ों रुपये लगा दिए। भुज व उत्तराखंड की तर्ज पर हिमाचल को भी विशेष राहत पैकेज मिलना चाहिए था। 

भाजपा ने कितने करोड़ रुपये नौ विधायकों को दिए हैं, पुलिस जांच में इसके अनेक तथ्य सरकार के पास आए हैं। जल्दी कई नकबपोशों के चेहरे बेनकाब होंगे। मुख्यमंत्री ने डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के देवीदेहरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। 

मुख्यमंत्री यहां कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार आनंद शर्मा के लिए वोट की अपील करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि आपदा के समय पूरी भारतीय जनता पार्टी राजनीति करती रही। प्रधानमंत्री व गृह मंत्री के साथ ही भाजपा सांसद आपदा प्रभावितों के साथ खड़े नहीं हुए। राहत के नाम पर एक रुपया हिमाचल को नहीं दिया, जबकि 551 लोगों की मौत हुई थी और 22 हजार परिवार बेघर हुए थे। 

प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर विशेष राहत पैकेज मांगा गया, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा। राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने के प्रस्ताव का हिमाचल के भाजपा विधायकों ने विधानसभा में विरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने 4500 करोड़ रुपये का पैकेज देकर प्रभावित परिवारों को फिर से बसाया है। 

भाजपा नेता जनता को यह बताएं कि विधायक खरीदने के लिए उनके पास पैसा है, लेकिन आपदा प्रभावितों को देने के लिए क्यों नहीं। जनता आपदा के समय भाजपा का असली चेहरा देख चुकी है। हिमाचल प्रदेश की माताएं-बहनें व कर्मचारी भी भाजपा की चाल-चेहरा व चरित्र पहचान चुके हैं, चूंकि 18 साल से अधिक आयु की महिलाओं की 1500 रुपये पेंशन को रुकवाने का काम भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान किया। 

बावजूद इसके लाहौल स्पीति में हर एक महिला को पेंशन मिल चुकी है। 2.37 लाख महिलाएं 1150 रुपये मासिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन लेती थीं, अब उन्हें 1500 रुपये मिलना शुरू हो गए हैं। जिन महिलाओं की पेंशन भाजपा ने रुकवाई है, उन्हें 6 जून के बाद अप्रैल व मई के 3000 रुपये भी मिलेंगे। 

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन योजना का लाभ देने का भी भाजपा विरोध करती रही। अब भी कर्मचारियों के पीछे पड़ी है और केंद्र से मिलने वाले ओपीएस के अंशदान के 9000 करोड़ रुपये को रुकवा रही है। प्रदेश सरकार पर आर्थिक प्रतिबंध लगवाने के पीछे भी भाजपा का प्रदेश नेतृत्व व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर हैं। 

जयराम ने मुख्यमंत्री रहते व नेता प्रतिपक्ष के तौर पर प्रदेश हित के बजाय निजी हितों को सर्वोपरि माना है। उनके कारण ही हिमाचल को विशेष राहत पैकेज केंद्र सरकार से नहीं मिला। एनपीएस का अंशदान भी जयराम के कारण रुका हुआ है। सभी पात्र महिलाओं को 1500 रुपये पेंशन भी उनके कारण ही नहीं मिल रही। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा धनबल को ताकत मानती है, जनबल को नहीं। यही कारण है पैसे के दम पर जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की। लेकिन, जनता जानती है कि बिकाऊ माल अधिक दिन तक नहीं चलने वाला, इसलिए जनबल, धनबल को हराएगा। कांग्रेस के पास पैसा नहीं जनता की ताकत है और हम जनबल के सहारे ही यह चुनाव लड़ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि आनंद शर्मा का कांगड़ा व चंबा के विकास में काफी योगदान है। उन्होंने केंद्र में मंत्री रहते पूरे हिमाचल प्रदेश में बड़े संस्थान लाये हैं। इसलिए उन्हें चुनकर संसद भेजिये वह हिमाचल की आवाज बनेंगे और अग्निवीर योजना को बंद कराने के साथ ही विकास की नई गाथा लिखेंगे। इस दौरान स्पीकर कुलदीप पठानिया, लोकसभा उम्मीदवार आनंद शर्मा, पूर्व शिक्षा मंत्री आशा कुमारी इत्यादि मौजूद रहे। 

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD