Saturday, 15 June 2024

 

 

खास खबरें जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अन्नपूर्णा देवी ने दिल्ली में महिलाओं और बच्चों के हित में विभिन्न संस्थानों का दौरा किया राव इंद्रजीत सिंह ने सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला डॉ. जितेंद्र सिंह ने कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के विभागों के लिए एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की शिवराज सिंह चौहान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने के लिए अपनी बैठकें जारी रखे हुए हैं राजीव रंजन सिंह ने सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की मौजूदा स्थिति की बारीकी से समीक्षा की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल ने नमामि गंगे मिशन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला राजनाथ सिंह ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए रक्षा मंत्री का प्रभार संभाला जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय कोयला और खान मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने आज पदभार ग्रहण किया शिवराज सिंह चौहान ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की नितिन गड़करी ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह ने रेलवे बोर्ड के सदस्यों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की जम्मू पर ध्यान केंद्रित करने की आतंकवादी साजिश सफल नहीं होगी : डॉ. जितेंद्र सिंह वी. सोमन्ना ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

 

जनता की ताकत को चुनौती दे रहे जय रामः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू

महिलाओं की 1500 रूपये पैंशन रूकवाने को दिल्ली से डाला जा रहा दवाबः सीएम

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चम्बा , 20 May 2024

कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा के पक्ष में चम्बा जिले के सलूणी में एक विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि आनंद शर्मा ने बतौर केन्द्रीय मंत्री हिमाचल प्रदेश को बहुत कुछ दिया है। कांगड़ा में केन्द्रीय विश्वविद्यालय, नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ फैशन टैक्नोलजी, नादौन में सपाईस पार्क, शिमला में पासपोर्ट ऑफिस आनंद शर्मा ही लेकर आये हैं। 

उन्होंने कहा कि चम्बा का मेडिकल कॉलेज भी कांग्रेस पार्टी की ही देन है और इसका नाम भी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के नाम पर रखा गया है। उन्होंने लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से आनंद शर्मा को बड़े अंतर से विजयी बनाने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी चुनावी गारंटी को पूरा करते हुए 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पैंशन प्रदान की तथा महिलाओं के साथ किए गए वायदे को पूरा करते हुए 1500 रूपये प्रति माह पैंशन देने की योजना को भी लागू कर दिया है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर और उनकी टीम इस योजना को रूकवाने में लगी हुई है। 

उन्होंने कहा कि इस योजना की लाभार्थी महिलाओं की देय किश्त को रूकवाने के लिए भाजपा दिल्ली से चुनाव आयोग पर दवाब डाल रही है। इस योजना के तहत अभी भी फॉर्म भरे जा रहे हैं और महिलाएं अधिक से अधिक संख्या में इस योजना के फॉर्म भरें। उन्होंने कहा कि भाजपा जितनी भी कोशिश कर ले लेकिन जून माह में लाभार्थी महिलाओं को पैंशन के 3000 रूपये एकमुश्त प्रदान किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि चुनौतियां देना जय राम ठाकुर की आदत बन गई है। पहली चुनौती कर्मचारियों को दी और कहा कि चुनाव लड़ो तभी पैंशन मिलेगी। दूसरी चुनौती भगवान को दी, जब कहा कि सरकार को भगवान भी नहीं बचा सकता। अब तीसरी चुनौती प्रदेश की जनता को दे रहे हैं कि चार जून को हिमाचल में भाजपा की सरकार बनेगी। 

उन्होंने कहा कि जनता जय राम ठाकुर और उनकी पार्टी को कड़ा सबक सिखाते हुए लोकसभा की चारों सीटें और विधानसभा उपचुनाव की सभी 6 सीटें कांग्रेस के खाते में डालेंगे। एक जून को प्रदेश की जनता भाजपा को राज्यसभा की एक सीट चुराने की सजा देंगे और कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को बड़े अंतर से विजयी बनायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता खरीद फरोख्त की राजनीति को करारा जवाब देकर पूरे देश में एक मिसाल पेश करेगी।

ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस के 6 बिके हुए विधायकों ने भाजपा के साथ मिलकर प्रदेश सरकार को गिराने का षडयंत्र रचा। भाजपा ने अन्य कांग्रेस विधायकों को भी तरह तरह के प्रलोभन दिये लेकिन वे दवाब के आगे नहीं झुके। उन्होंने कहा कि सरकार को कोई खतरा नहीं है और पार्टी से दगाबाजी करने वाले 6 विधायक विधानसभा से निष्कासित कर दिये गए हैं और सर्वोच्च अदालत ने भी स्पीकर के फैसले पर मोहर लगा दी है। 

अब तीन निर्दलीय विधायक भी धनबल के दवाब में आकर अपना इस्तीफा देने को आतुर हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष कानून के ज्ञाता हैं और सोच समझकर अपना निर्णय देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार से प्रदेश का खाली खजाना विरासत में मिला लेकिन अपनी सेहत की परवाह किये बगैर भ्रष्टचार को रोकने और आर्थिक संसाधन बढ़ाने के लिए दिन रात प्रयास किए। 

भ्रष्टाचार रोकने से सरकार के खजाने में 2200 करोड़ रूपये का अतिरिक्त राजस्व आया जिससे जनता के कल्याण के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं। इसके अतिरिक्त 1100 रूपये पैंशन प्राप्त करने वाली दो लाख से अधिक महिलाओं की पैंशन भी बढ़ाकर 1500 रूपये किया गया है। साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, पंचायत चौकीदारों, मिड डे मील वर्करर्ज, सिलाई अध्यापिकाओं सहित कई श्रेणियों में मानदेय बढ़ाया गया है।

ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार में नौकरियां नीलाम होती रहीं और जय राम ठाकुर सोये रहे। पुलिस भर्ती का पेपर नीलाम हुआ और हमीरपुर अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग में भी पेपर बिके। भाजपा ने कार्यकर्ताओं और रिश्तेदारों को नौकरियां दिलाई। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के प्रयासों से जेओए आईटी की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है जो कई वर्षाें से सुप्रीम कोर्ट में लटका हुआ था तथा अब दस्तावेजों की जांच की प्रक्रिया जारी है। 

उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने पांच वर्ष में मात्र 20 हजार सरकारी नौकरियां दी गईं जबकि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने एक वर्ष में ही 22000 से अधिक सरकारी नौकरियां निकली हैं। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, कांगड़ा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा, विधायक नीरज नैयर, पूर्व मंत्री आशा कुमारी सहित अन्य पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहै। 

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD