Saturday, 15 June 2024

 

 

खास खबरें संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार : कोमल मित्तल मुख्य सचिव अनुराग वर्मा का राजस्व बढ़ाने और व्यय के प्रभावी प्रबंधन पर जोर जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अन्नपूर्णा देवी ने दिल्ली में महिलाओं और बच्चों के हित में विभिन्न संस्थानों का दौरा किया राव इंद्रजीत सिंह ने सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला डॉ. जितेंद्र सिंह ने कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के विभागों के लिए एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की शिवराज सिंह चौहान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने के लिए अपनी बैठकें जारी रखे हुए हैं राजीव रंजन सिंह ने सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की मौजूदा स्थिति की बारीकी से समीक्षा की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल ने नमामि गंगे मिशन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला राजनाथ सिंह ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए रक्षा मंत्री का प्रभार संभाला जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय कोयला और खान मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने आज पदभार ग्रहण किया शिवराज सिंह चौहान ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की नितिन गड़करी ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह ने रेलवे बोर्ड के सदस्यों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की

 

नालागढ़ के आजाद विधायक का नया नाम 'केएल बिके' : सुखविंदर सिंह सुक्खू

मुख्यमंत्री ने नालागढ़ के पंजेरा में कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी के लिए मांगा जनसमर्थन

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Lok Sabha Election, Lok Sabha 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नालागढ़ , 19 May 2024

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि नालागढ़ के आजाद विधायक बिके हुए हैं। यह पहले ऐसे आजाद विधायक हैं, जो इस्तीफा स्वीकार करवाने के लिए विधानसभा के बाहर धरना दे रहे हैं। हाईकोर्ट में इस्तीफा मंजूर कराने गए, लेकिन वहां भी मुंह की खानी पड़ी। 

नालागढ़ के विधायक का नया नाम केएल बिके है। उन्हें मेरी तरफ से दिया गया सम्मान नहीं, भाजपा की तरफ से अटैची में भरकर दिया गया सामान पसंद आया। बिकाऊ पूर्व विधायक आजाद चुनकर गए थे, उन्हें किस बात का डर था। वह भाजपा की राजनीतिक मंडी में बिके हैं, इसलिए एक माह तक घर नहीं आए। वह भी सरकार गिराने के लिए भाजपा की ओर से रची गई साजिश में शामिल हैं। उन्होंने नालागढ़ की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। 

मुख्यमंत्री ने ये बातें नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के पंजेरा व दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी में लोकसभा उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी के चुनाव प्रचार के लिए आयोजित जनसभा में कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी गई। लेकिन, केएल को सार्वजनिक नहीं, निजी विकास चाहिए था। 

भाजपा को सत्ता की इतनी भूख लगी है कि कांग्रेस के छह विधायक ही खरीद लिए। यह कांग्रेस सरकार के 14 महीनों के कार्यकाल में हुए जनहित के कार्यों का भी डर है। भाजपा को जनता की अदालत का सामना करने से डर लग रहा है। हम अपने कामों का हिसाब लेकर जनता की अदालत में आए हैं, हमें और हमारी सरकार को न कोई डर है न खतरा है। 

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भविष्य वक्ता बनकर रहे हैं कि 4 जून को दो सरकारें बनेंगी, लेकिन उनके पैरों तले जमीन तब खिसकेगी जब न तो छह बिके हुए पूर्व विधायक जीतेंगे, न ही चारों लोकसभा उम्मीदवार। जनता वोट को नोट से खरीदने वाली भाजपा को सबक सिखाएगी।   उन्होंने कहा कि इस खरीद फरोख्त व भ्रष्टाचार की राजनीति को खत्म करना है। 

हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार के चोर दरवाजों को बंदकर ही 2200 करोड़ रुपये एक साल में अतिरिक्त राजस्व जुटाया है। हमने दो विधायकों को इसलिए लोकसभा चुनाव में उतारा, ताकि भाजपा को यह समझ आ जाए कि कांग्रेस सरकार पूर्ण बहुमत के साथ मजबूत है, चूंकि जयराम ठाकुर का गणित बेहद कमजोर है।

 शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप जनता की वोट से चुनकर गए, लेकिन जीतने के बाद लोगों को भूल गए। आपदा में लोगों की पीड़ा नहीं जानी, प्रदेश को विशेष राहत पैकेज दिलाने के लिए प्रधानमंत्री के पास जाने की तो उनके पास हिम्मत नहीं है, वह चिट्ठी लिखने का साहस भी नहीं जुटा पाए। उन्हें सांसद रहने का कोई हक नहीं है।

उन्होंने लोगों से जुड़ा कोई सवाल संसद में नहीं पूछा, इसलिए कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी को चुनकर संसद भेजें। विनोद लोगों की समस्याओं का समाधान कराने का माद्दा रखते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेसहारा गोवंश को घर में रखने वालों को प्रति गोवंश 1200 रुपये दिये जायेंगे। लोग बेसहारा पशुओं को घरों से न छोड़ें, सड़कों पर घूम रहे गोवंश के संरक्षण के लिए आगे आएं। 

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बद्दी में  जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान चुनाव लीड, सरकार या कुर्सी का नहीं, लोकतंत्र की भविष्य की दशा और दिशा तय करने का है। बात हिमाचल की अस्मिता और स्वाभिमान की है, चूंकि, राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है। मैंने राजनीति में कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। 

उन्होंने कहा कि शराब ठेकों की नीलामी की प्रक्रिया बदलने से सरकार को 500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त हुआ। भाजपा सरकार ने पांच सरकार तक शराब ठेकों की नीलामी न कर खजाने को नुकसान पहुंचाया। ओपीएस मिलने के बाद बुजुर्गों को बच्चे वृद्धाश्रम से वापस घर ला रहे हैं। पहले उन्हें 2700 रुपये पेंशन मिलती थी, अब 27000 रुपये मिल रही है। यही व्यवस्था परिवर्तन है। केंद्र सरकार ने भुज व उत्तराखंड त्रासदी में जब विशेष राहत पैकेज दिया तो हिमाचल को क्यों नहीं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व सांसद रहते सुरेश कश्यप हिमाचल को आपदा में राहत नहीं दिला सके, वह सच्चे जनसेवक नहीं हो सकते। 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर जरूरतमंद के साथ खड़ी हुई है। पुलिसकर्मियों की डाइट मनी 210 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये की। जनता की ताकत हमारे साथ है, इसलिए आज भी जनता की अदालत में लेखाजोखा रख रहे हैं, 5 साल बाद भी रखेंगे। लोकतंत्र में सबसे बड़ी ताकत जनबल है, धनबल नहीं। जो बिकाऊ विधायक कांग्रेस के नहीं हुए, वह जनता के क्या होंगे। 2027 तक हिमाचल आत्मनिर्भर और 2032 तक देश का सबसे समृद्ध राज्य बनेगा। 

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल, सीपीएस चौधरी राम कुमार, लोकसभा उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी, पूर्व उम्मीदवार बाबा हरदीप, जिलाध्यक्ष शिव कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष नालागढ़ हुसन ठाकुर, दून ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कुलतार ठाकुर, बद्दी नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष चौधरी मदन लाल, जोगिन्द्रा बैंक के चेयरमैन मुकेश शर्मा, नालागढ़ नगरपालिका अध्यक्ष अलका वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष राहुल ठाकुर, नालागढ़ क्षेत्र प्रभारी प्रताप सिंह ठाकुर, पंजेरा पंचायत प्रधान राजेंद्र कुमार व सीपीआई हिमाचल के सहायक सचिव नरेश घई इत्यादि उपस्थित रहे। 

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Lok Sabha Election , Lok Sabha 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD