Thursday, 25 July 2024

 

 

खास खबरें अंतराष्ट्रीय मेरा वृक्ष दिवस अभियान- जुलाई अंतिम रविवार को है 15 वां अंर्तराष्ट्रीय माई ट्री डे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन EMSD-2024 का उद्घाटन आज PEC द्वारा NABI, मोहाली के सहयोग से किया गया मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने ‘एक रिफ्यूजी सांइटिस्ट’ आत्मकथा का विमोचन किया रिकॉर्ड पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करेगें 24 एलपीयू छात्र प्रदेश के युवा अत्याधुनिक पाठ्यक्रमों से हो रहे हैं प्रशिक्षितः राजेश धर्माणी शिकायत निवारण कैंप का उद्देश्य सरकारी सेवाओं को अधिक पारदर्शी और सुलभ बनानाः डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम में 'आप' की ऐतिहासिक जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी विधायक डॉ अजय गुप्ता ने अपने नए घर में गृह प्रवेश किया, पंजाब के तीन कैबिनेट मंत्री शुभकामना देने पहुंचे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने ‘पहाड़ पर इंद्रधनुष’ पुस्तक का विमोचन किया आरबीआई के क्षेत्रीय निदेशक ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खु ने विश्व पैराग्लाडिंग कप की आधिकारिक वेबसाइट का शुभारंभ किया आप सांसद राघव चड्ढा ने संसद में महाराजा रणजीत सिंह के शाही सिंहासन को वापिस लाने की माँग रखी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने महाराजा अज्ज सरोवर का किया दौरा भाजपा नेता सेक्टर-11 राजकीय कालेज और सेक्टर-17 में किया पौधारोपण आदित्य सील ने 'खेल खेल में' में अक्षय कुमार, तापसी पन्नू सहित सबसे विविध अभिनेताओं के साथ काम करने अनुभव साझा किया केंद्रीय बजट सिर्फ लंगड़ी सरकार को बचाने पर केंद्रित: हरचंद सिंह बरसट हरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन : नायब सिंह सैनी गरीब के सर पर छत उपलब्ध करवाने में बजट होगा मददगार हरियाणा के 19 जिलों में सड़क सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सिटी सर्विलांस सिस्टम का विस्तार हरियाणा में स्कूल मैनेजमेंट समितियां स्कूलों के उत्थान और उद्धार के लिए निरंतर तत्पर : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश के स्कूलों में मिड-डे-मील योजना के तहत परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें : सीमा त्रिखा

 

भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

धन के प्रभाव में दागियों ने बेची आत्मा, जनता देगी जवाबः सीएम

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh, Vikramaditya Singh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पांगी (चंबा) , 03 May 2024

जिला चम्बा के पांगी में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने आज कांग्रेस पार्टी के पक्ष में धुंआधार प्रचार किया और मंडी लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी विक्रमादित्य के पक्ष में वोट मंागे। किलाड़ में एक विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में सभी सीटें जीतने जा रही है। 

उन्हांेने कहा कि लोकसभा के साथ साथ उपचुनाव की सभी 6 सीटें कांग्रेस पार्टी बड़े अंतर से जीतेगी। ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा कि दागियों ने धन के प्रभाव में आकर अपनी आत्मा को बेच दिया और कांग्रेस पार्टी के साथ विश्वासघात किया। उन्होंने कहा कि इन 6 नेताओं ने जनता पर उपचुनाव का अनावश्यक बोझ डाला है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा धनबल से सत्ता हथियाना चाहती है, लेकिन प्रदेश की जनता जनबल से इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि अब इन 6 दागी नेताओं को हराना प्रदेश के मतदाताओं की जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मण्डी से भाजपा की प्रत्याशी को जनता के मुद्दों का कोई ज्ञान नहीं है। भाजपा एक स्क्रिप्ट कंगना को दे रही है और वह अपने डायलॉग बोल रही हैं। 

उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर एक फ्लॉप निर्देशक हैं और चार जून को यह फिल्म बुरी तरह से पिट जाएगी। उन्होंने कहा कि चार जून को फिल्म फ्लॉप होने के बाद कंगना वापिस मुम्बई चली जाएंगी। ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा कि आपदा में कंगना रनौत ने प्रभावित परिवारों की कोई मदद नहीं की, जबकि फिल्म अभिनेता आमिर खान ने चुपचाप 25 लाख रूपये आपदा प्रभावितों के लिए दिए। 

उन्होंने कहा कि पिछली बरसात के दौरान हिमाचल प्रदेश में आई इतिहास की सबसे बड़ी आपदा के दौरान वे और मंत्रिमंडल के सभी सदस्य प्रभावित क्षेत्रों में जाकर आपदा प्रभावितों परिवारों के साथ खड़े रहे और उनकी मदद की। राज्य सरकार ने बिना केन्द्रीय सहायता के अपने सीमित संसाधनों से प्रभावित परिवारों को 4500 करोड़ रूपये का पैकेज दिया। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने अपनी 10 प्रमुख चुनावी गारंटियों में से पांच गारंटियों को मात्र सवा साल के कार्यकाल में पूरा किया है। सरकार ने पुरानी पैंशन को बहाल किया, महिलाओं को 1500 रूपये की पैंशन दी, युवाओं के लिए 680 करोड़ रूपये का स्टार्टअप फंड बनाया, सभी सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा से अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाई शुरू की। 

इसके साथ साथ किसानों के कल्याण को देखते हुए दूध की खरीद पर न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रदान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गाय का दूध 45 रूपय तथा भैंस का दूध 55 रूपये खरीदा जा रहा है। ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार जनजातीय क्षेत्रों में विकास कार्यों को विशेष प्राथमिकता दे रही है। 

उन्होंने कहा कि पांगी क्षेत्र की समस्याओं को देखते हुए यहां राज्य सरकार सौर उर्जा के दोहन को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि पांगी में बर्फवारी के दिनों में भी बिजली आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम परियोजना स्थापित की जा रही है। पांगी क्षेत्र के खरयार में 1.2 मैगावाट तथा धरवार, हिलौर में 400-400 किलोवाट की सौर उर्जा परियोजनाएं स्थापित की जा रही हैं। 

उन्होंने कहा कि मालू नाला फेज-दो विद्युत परियोजना को आने वाले समय में नए सिरे से शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पांगी में सड़क व्यवस्था को और सुदृढ़ किया जाएगा तथा यहां चल रहे अधूरे प्रोजेक्टों को जल्द से जल्द पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि वह दोबारा जल्द ही पांगी के दौरे पर आएंगे और तब क्षेत्र के लिए बड़ी घोषणाएं भी करेंगे। इस अवसर पर पार्टी प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह, कांग्रेस नेता अमित भरमौरी सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। 

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh , Vikramaditya Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD