Tuesday, 28 May 2024

 

 

खास खबरें ग्रामीण टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट ने अपने तीसरे सीजन में शानदार सफलता का जश्न मनाया पंजाब में मतदान से पूर्व शिअद (बादल) को मिला बल पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने वाले बी. एल. ओज़ के लिए 5000 रुपए की इनामी राशि का किया ऐलान पंजाब की मंडियों में अब तक पहुंचे गेहूं की हुई 100 प्रतिशत खरीद : हरचंद सिंह बरसट आम आदमी पार्टी के नेता हीरा लाल कुंद्रा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल मोदी सरकार ने छोटे उद्यमियों को बनाया सशक्त : हरदीप सिंह पुरी लोकतंत्र की हत्या करने वाले दे रहे हैं संविधान बचाने की दुहाई : संजय टंडन कांग्रेस का आंतरिक कलह हुआ सार्वजनिक : शक्ति प्रकाश देवशाली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजा वड़िंग ने फिरोजपुर लोकसभा उम्मीदवार शेर सिंह घुबाया के लिए समर्थन जुटाया लुधियाना में केजरीवाल ने कहा - भाजपा वाले आपकी मुफ्त बिजली को बंद करने की साजिश रच रहे हैं अपने बेटे मीत हेयर को संसद में भेजो, वह केंद्र सरकार में मंत्री बनेगा, फिर सारी जिम्मेदारी हमारी होगी : भगवंत मान आप सांसद राघव चड्ढा ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार केजरीवाल और मान ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया पलटवार, कहा - शाह ने तीन करोड़ पंजाबियों को धमकी दी है मुख्यमंत्री मान ने गिद्दड़बाहा और रामपुरा फूल में फरीदकोट से उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए किया चुनाव प्रचार मैंने बिजली फ्री की, भाजपा शासित राज्यों में सबसे महंगी बिजली है, फिर भी भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं : अरविंद केजरीवाल नैना देवी रोड को चार लेन का बनाना और गुरुद्वारा साहिब के आसपास सौंदर्यीकरण सर्वोच्च प्राथमिकता: विजय इंदर सिंगला आप का 13-ज़ीरो 4 जून को ज़ीरो-13 में बदल जाएगा : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री से सिख धार्मिक संस्थानों को आर.एस.एस के कब्जे से आजाद कराने की अपील की : सुखबीर सिंह बादल प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर भाजपा ने राम मंदिर के लिए 30 साल तक संघर्ष किया, मोदी ने श्री राम लला को तंबू से बाहर निकाला: पुष्कर धामी मुख्यमंत्री सुक्खू जी बताए कि कहां मिले और कहां गये 55 लाख रुपए : जयराम ठाकुर

 

सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज

अम्बाला छावनी में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ निकाली गई विजय संकल्प यात्रा, बाजारों में फूलों की बरखा एवं पटाखों से यात्रा का भव्य स्वागत हुआ

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 16 Apr 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा विधायक अनिल विज ने अम्बाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ अम्बाला छावनी में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत मंगलवार शाम विशाल “विजय संकल्प यात्रा” निकालते हुए की। अंबाला के फारूखा खालसा स्कूल से प्रारंभ हुई विजय संकल्प यात्रा छावनी के कई बाजारों से होती हुई वापिस खालसा स्कूल परिसर पर संपन्न हुई। 

ढोल-नगाड़ों की धुनों पर संकल्प यात्रा का भव्य स्वागत बाजारों में दुकानदारों द्वारा फूलों की बरखा करते हुए किया गया। अलग-अलग बाजारों में फूलों की बौछार की गई तो कई स्थानों पर पटाखों से आतिशबाजी की गई। इस दौरान पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी की जनता ने जिस प्रकार से हर बाजार व चौक-चौक पर यात्रा का फूल बरसाकर एवं पटाखे बजाकर स्वागत किया उससे लोगों की सोच का पता चलता है कि वह नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने के लिए हमारे से भी चार कदम आगे खड़े हैं। 

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि यह देश के भविष्य का चुनाव है और इसलिए इस चुनाव में पूरी ताकत झोंकते हुए कार्यकर्ता मैदान में उतरे। इस बार 400 पार के नारे को सफल करने के लिए हमने आज यह यात्रा का आयोजन किया। अम्बाला लोकसभा चुनाव प्रत्याशी बंतो कटारिया के अम्बाला छावनी चुनाव अभियान का यात्रा से श्री गणेश किया गया है। हवन से शुरुआत करते हुए इसके बाद जन संकल्प यात्रा निकाली गई। यह चुनाव अभियान का श्रीगणेश है और आने वाले समय में चुनाव प्रचार के और भी कई कार्यक्रम होंगे।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री विज ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नामांकन के समय भी भारी संख्या में अम्बाला छावनी से कार्यकर्ता जाएंगे और अम्बाला छावनी का जत्था सबसे बड़ा होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगाकर कमल का फूल अम्बाला लोकसभा में खिलाया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि यह देश के भविष्य का चुनाव है और इसलिए इस चुनाव में पूरी ताकत झोंकते हुए कार्यकर्ता मैदान में उतरे।

भाजपा की 400 कमलों की माला में एक कमल अम्बाला से भी होना चाहिए - बंतो कटारिया

भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने पूर्व मंत्री अनिल विज एवं भारी संख्या में उमड़े कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि हमें हर घर में जाना है और वोट कमल के फूल पर डलवानी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने नारा दिया है कि “अबकी बार 400 पार”, 400 कमलों की जो माला बनेगी उस माला में एक कमल अम्बाला से भी होना चाहिए।

यह मौजूद रहे

इस अवसर पर भाजपा नेता ललित चौधरी, जसबीर जस्सी, राजीव गुप्ता डिम्पल, विजेंद्र चौहान, किरणपाल चौहान, श्याम सुंदर अरोड़ा, संजीव सोनी, बीएस बिंद्रा, नरेंद्र राणा, श्याम सुंदर अरोड़ा, फकीरचंद सैनी के अलावा बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहे।

सब्जी मंडी की तरह हो रहा कांग्रेस में टिकट आवंटन, इसलिए लग रही देरी - पूर्व मंत्री अनिल विज

वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी अब तक चुनावी मैदान में नहीं उतारने के प्रश्न पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि मुकाबले में कांग्रेस पार्टी के पास कोई संगठन नहीं है और कुछ धड़े है जो आपस में भिड़ते रहते हैं। टिकट देने की प्रक्रिया एक पूरी प्रक्रिया होती है। हमारे भाजपा में पन्ना प्रमुख से लेकर वार्ड प्रधान, लोकसभा प्रधान, स्टेट प्रधान पूरा ढांचा बना हुआ है। कांग्रेस को कोई ढांचा नहीं और जैसे सब्जी मंडी में सब्जी का भाव लगता है उसी तरह कांग्रेस में बोलिया लग रही है जो ज्यादा मोल-भाव कर देगा उसे टिकट मिल जाएगी, इसलिए कांग्रेस को टिकट देने में देर लग रही है।

किसी भी हालत में हमें कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए - विज

किसानों के विरोध पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारे देश में प्रजातंत्र है और प्रजातंत्र में मतदान से कोई बड़ी बात नहीं की जा सकती। किसान व अन्य सभी अपना प्रचार कर सकते हैं, मगर किसी भी हालत में हमें कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। किसान अपना प्रचार करो और हम अपना प्रचार कर रहे हैं। फैसला जनता ने करना है और जनता ने जो फैसला करना है वह समय नजदीक है। इसलिए प्रचार में रोकने वाली बात सही नहीं है।

हमें मर्यादा में रहकर प्रचार करना चाहिए- विज

हेमा मालिनी पर विवादित टिप्पणी पर रणदीप सुरजेवाला को चुनाव आयोग के नोटिस पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस प्रकार की बातें करना गलत है और वह सभी को कहना चाहेंगे कि हमारी पार्टियां अलग-अलग हो सकती है, मगर हम सभी इस देश के निवासी है। हमें मर्यादा में रहकर प्रचार करना चाहिए और ऐसा नहीं करना चाहिए कि भविष्य में हम इकट्ठे बैठ न सके।

महाभारत एवं रामायण में युद्ध भी मर्यादा में हुए। इसलिए चुनावी युद्ध में भी मर्यादा न छोड़ी जाए। सभी पार्टियों के पास अपने-अपने शासन काल का बताने के लिए बहुत कुछ है और जनता तुलनात्मक अध्ययन करके वोट डाल देगी। उन्हें पूर्ण यकीन है कि तुलनात्मक अध्ययन के बाद जनता का फैसला हमारे हक में होगा।

मैं सड़क पर बैठकर राजनीति करता हूं और जनता का भाव जानता हूं - विज

हरियाणा में ओपनियन पोल पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम भी अध्ययन करते है और वह सड़क पर बैठकर राजनीति करते हैं और जनता के बीच बैठता हूं और जनता का भाव जानता हूं।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD