Tuesday, 28 May 2024

 

 

खास खबरें विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के सैंकड़ों कार्यकर्ता परिवारों सहित भाजपा में शामिल पंजाब इंटर स्कूल मेगा कलरिंग कॉन्टेस्ट 2024 का दूसरा राउंड एसआईपी अकादमी खरड़ में हुआ एलपीयू ने स्टूडेंट एक्सचेंज के तहत 10 कनाडाई छात्रों की मेजबानी की हाई-एंड टेक्नोलॉजी, हाई-एंड विज्ञान की नींव पर ही काम करती है: प्रो. अनिल कुमार त्रिपाठी, निदेशक, आईआईएसईआर, मोहाली बिकाऊ विधायकों ने भाजपा का कमल ही खरीद लिया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ग्रामीण टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट ने अपने तीसरे सीजन में शानदार सफलता का जश्न मनाया पंजाब में मतदान से पूर्व शिअद (बादल) को मिला बल पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने वाले बी. एल. ओज़ के लिए 5000 रुपए की इनामी राशि का किया ऐलान पंजाब की मंडियों में अब तक पहुंचे गेहूं की हुई 100 प्रतिशत खरीद : हरचंद सिंह बरसट आम आदमी पार्टी के नेता हीरा लाल कुंद्रा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल मोदी सरकार ने छोटे उद्यमियों को बनाया सशक्त : हरदीप सिंह पुरी लोकतंत्र की हत्या करने वाले दे रहे हैं संविधान बचाने की दुहाई : संजय टंडन कांग्रेस का आंतरिक कलह हुआ सार्वजनिक : शक्ति प्रकाश देवशाली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजा वड़िंग ने फिरोजपुर लोकसभा उम्मीदवार शेर सिंह घुबाया के लिए समर्थन जुटाया लुधियाना में केजरीवाल ने कहा - भाजपा वाले आपकी मुफ्त बिजली को बंद करने की साजिश रच रहे हैं अपने बेटे मीत हेयर को संसद में भेजो, वह केंद्र सरकार में मंत्री बनेगा, फिर सारी जिम्मेदारी हमारी होगी : भगवंत मान आप सांसद राघव चड्ढा ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार केजरीवाल और मान ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया पलटवार, कहा - शाह ने तीन करोड़ पंजाबियों को धमकी दी है मुख्यमंत्री मान ने गिद्दड़बाहा और रामपुरा फूल में फरीदकोट से उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए किया चुनाव प्रचार मैंने बिजली फ्री की, भाजपा शासित राज्यों में सबसे महंगी बिजली है, फिर भी भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं : अरविंद केजरीवाल नैना देवी रोड को चार लेन का बनाना और गुरुद्वारा साहिब के आसपास सौंदर्यीकरण सर्वोच्च प्राथमिकता: विजय इंदर सिंगला

 

गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला

कहा - मैने भी किसानों की लड़ाई लड़ी और किए गए वादे के अनुसार विधायक पद से इस्तीफा दिया

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुरूक्षेत्र , 16 Apr 2024

इनेलो के लोकसभा उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला ने शाहबाद हलका के दौरे में दर्जन भर गांवों में जनसभाओं को संबोधित किया और लोगों से वोट की अपील की। गांवों में पहुंचने पर लोगों ने इनेलो नेता अभय चौटाला का जोरदार स्वागत किया। जनसभाओं को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि दस साल हो गए देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार बने हुए। इन दस वर्षों में बीजेपी ने जो वादे आप से किए थे उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। 

मोदी ने तीन बड़े वादे किए थे कि कांग्रेस वाले जो काला धन विदेशों में ले गए हैं उसे वापिस लाएंगे और 15 लाख रूपए सभी के खाते में डलवांएगे। दूसरा वादा किया किसान के साथ एमएसपी का कानून बनाने का और स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू कर देंगे और 2022 में फसलों के दाम दोगुना कर देंगे। तीसरा वादा देश के युवाओं को हर साल 2 करोड़  नौकरी देने का किया था। 

आज तक न तो 15 लाख रूपए किसी के खाते में आए, न ही एमएसपी पर कानून बना, अगर एमएसपी का कानून बना देते तो सूरजमुखी और अन्य फसलों के सही दाम मिलते, और न ही दस साल में जो 20 करोड़ बच्चों को नौकरी देनी थी वो दी। आज बेरोजगारी का हालात यह हैं कि हर गांव से सैंकड़ों की तादाद में बच्चे अपनी जमीन को बेच कर विदेश चले गए और विदेश जाने का सिलसिला अब भी जारी है।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में 750 किसानों को शहादत देनी पड़ी। मैने भी किसानों की लड़ाई लड़ी और किए गए वा दे के अनुसार विधायक पद से इस्तीफा दिया। इस देश में 4200 विधायक हैं, 900 से ज्यादा लोकसभा और राज्यसभा सदस्य हैं लेकिन सभी इस्तीफा देने के बजाय पीठ दिखा गए। कांग्रेस ने केवल अखबारों में बयान दिए।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है। जहां मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया वहीं इस देश में अगर किसी ने अपने वादे पूरे किए वो चौ. देवीलाल थे। चौ. देवीलाल ने सौ रूपए पेंशन देने का वादा किया था और बुजुर्गों का ऐसा इंतजाम कर दिया कि वो सौ रूपए वाली पेंशन आज तीन हजार रूपए हो गई जो हर साल बढ़ेगी जिसे कोई काट नहीं सकता। 

चौ. देवीलाल ने वादा किया था कि दस हजार तक के कर्जे माफ करेंगे, गरीब की कन्या की शादी में 51 सौ रूपए कन्यादान देंगे, जो उन्होंने दी। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले चार सौ पार की बात करते हैं लेकिन उम्मीदवार उधार के ला रखे हैं। कुरूक्षेत्र में जो उम्मीदवार लाए हैं पहले उसे कोयला चोर बताया फिर उस से चंदा लिया अब उस को वाशिंग मशीन में धो कर लाए हैं। 

ये चुनाव लडऩा भी नहीं चाहता था लेकिन अब इसको जबरदस्ती चुनाव लड़वा रहे हैं। अब ये चोर नहीं रहा साहूकार बन गया। वहीं एक और आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार  खड़ा है जो हरियाणा की जीवन रेखा एसवाईएल पर एक शब्द भी नहीं कर रहा उलटा सुप्रीम कोर्ट के एसवाईएल पर हरियाणा के पक्ष में आदेशों के बाद भी पंजाब का आम आदमी पार्टी का सीएम कहता है कि वो एक बूंद भी पानी नहीं देंगे। 

जो हमारे हक का पानी नहीं देंगे क्या उसे वोट दे दोगे? जब वो आप से वोट मांगने आए तो उससे पूछना हमारा पानी कहां है? मेरे लिए कहता है कि मैं वोट काटने आया हूं, इस पर अभय सिंह ने मौजूद लोगों से पूछा कि क्या मैं वोट काटने आया हूं या आप की आवाज उठाने आया हूं? इस पर लोगों ने कहा कि आप आवाज उठाने आए हो।

अभय सिंह ने कहा कि अपने और पराए की पहचान कर लो। जब तक अपने और पराए की पहचान नहीं करोगे तब तक इस किस्म के लोग दांव लगाने के लिए आते रहेंगे। चौ. छोटू राम कहते थे कि एक तो बोलना सीख लो और दूसरा दुश्मन पहचान लो। बोलना तो सीख गए क्योंकि बच्चे पढ़ लिख गए लेकिन अभी तक दुश्मन को नहीं पहचान पाए। 

दस साल हुड्डा मुख्यमंत्री रहा, साढे नौ साल मनोहरलाल मुख्यमंत्री रहा क्या कभी दोनो में से आप के गांव में आए? इस पर लोगों ने कहा कि उनके गांव में सिर्फ चौ. देवीलाल, चौ. ओमप्रकाश चौटाला और आप आए हैं। अभय सिंह ने कहा कि हम जब सरकार में होते हैं आप लोगों को सुविधाएं देते हैं और सत्ता से बाहर होते हैँ तो आपकी लड़ाई लड़ते हैं और लोगों के साथ कंधे से कंधा मिला कर चलते हैं।

जो कभी तुम्हारे पास आए ही नहीं वो कहते हैं कि तुम उन्हें विधानसभा और लोकसभा भेज दो। इस बात की पहचान करना तुम्हारा काम है। मैं जैसे विधानसभा में आपकी आवाज उठाता था वैसे ही लोकसभा में आपकी आवाज उठाऊंगा।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD