Sunday, 19 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से 'आप' उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार महिला सशक्तिकरण तो दूर महिलाओं का सम्मान तक नहीं करते "आप" नेता : जय इंद्र कौर वर्ल्ड क्लॉस की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध : विजय इंदर सिंगला इलेक्शन लोकतंत्र है और यहां हथियारों की नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई होनी चाहिए : गुरजीत सिंह औजला अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने की गुरजीत औजला के पक्ष में चुनावी रैली सनौर में अकाली दल प्रत्याशी के कार्यालय का उदघाटन खरड़ में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर का दौरा करने के लिए माननीय राज्यपाल पंजाब को अनुरोध पत्र परनीत कौर व गांधी पटियाला हलके के लिए कोई प्रोजैक्ट नहीं लाए:एन.के.शर्मा मलोया में 20 मई को योगी आदित्य नाथ की विशाल चुनावी जनसभा-प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा फिल्म 'करतम भुगतम ' को ऑडियंस का प्यार और बॉक्स ऑफिस पर मिली सफलता लोक सभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की हिदायतों का पूरा पालन किया जाए: जनरल पर्यवेक्षक जिला निर्वाचन अधिकारी कोमल मित्तल की देखरेख में वोटिंग मशीनों का पूरक रैंडमाइजेशन किया गया फिल्म कुड़ी हरियाणे वल दी / छोरी हरियाणे आली के टीजर में जट्ट और जाटनी के रूप में चमके एमी विर्क और सोनम बाजवा पंजाबी सावधान रहें, आप और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे : डॉ. सुभाष शर्मा आनंदपुर लोकसभा के अंतर्गत आता गढ़शंकर ग्रीन चुनाव के लिए एक मॉडल के रूप में करेगा 2024 की दूसरी छमाही में बड़े OTT शो के सीक्वल का बेसब्री से इंतज़ार: मिर्ज़ापुर 3 से ताज़ा ख़बर 2 तक आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र देश में हरित चुनाव का मॉडल बनकर उभरेगा

 

कुरूक्षेत्र लोकसभा चुनावों में सर्वहित पार्टी एवं स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने दिया इनेलो को समर्थन

बोनी मान ने अभय सिंह चौटाला को समर्थन देने की अपने पिता, किसानों और ग्रामीणों की खाई कसम, लोगों से इनेलो के पक्ष में वोट करने की अपील की

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कैथल , 11 Apr 2024

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के चुनावी अभियान को वीरवार को उस समय बल मिला, जब सर्वहित पार्टी ने प्रेस वार्ता कर इनेलो को लोकसभा चुनाव में समर्थन का ऐलान कर दिया। वहीं पूर्व मंत्री स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने अपने पिता, ग्रामीणों, किसानों की कसम खाते हुए अभय चौटाला को समर्थन व लोगों से अभय चौटाला के समर्थन में वोट की अपील की। अभय चौटाला ने सर्वहित पार्टी के अध्यक्ष जसबीर तवंर एवं बोनी मान का आभार जताया।

अभय चौटाला ने इस अवसर पर कहा कि यह चुनाव देश में सच व झूठ का चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को भाजपा ने इस चुनाव में मुख्य मुद्दा बनाया है। लोगों को इस बात का पता है कि नरेंद्र मोदी ने अपने पहले चुनाव में 15 लाख रुपये की राशि हर खाते में भेजने की बात कही थी। आज तक किसी के खाते में पैसा नहीं आया। 

मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार की बात कही थी, आज तक किसी को रोजगार नहीं मिला। स्मार्ट सिटी बसाने की बात कही थी, आज तक कहां हैं स्मार्ट सिटी? इस प्रकार अनेकों ऐसी गारंटियां थी जो आज तक पूरी नहीं हुई। अब नई गारंटी कैसे सफल होगी? अभय चौटाला ने कहा कि नवीन जिंदल के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यह कोयला चोर है। सरकार बन गई तो इससे चंदा ले लिया। 

चंदा भी हजारों करोड़ के रूप में दिया है। जिस किसी ने पैसा नहीं दिया, भाजपा ने उसके घर पर ईडी भेज दी। जिसने पैसा दे दिया, ईडी वालों को कहा कि इसे छोड़ दो। नवीन जिंदल से भी पहले पैसा ले लिया और बाद में गले में पटका डाल दिया और कहा कि कुरक्षेत्र जाकर चुनाव लड़ लो। आज नवीन जिंदल छुट्टी लेकर 16 तारीख तक विदेश में है। 

भाजपा वालों ने एक ऐसी वॉशिंग मशीन रखी हुई है, जिसमें भाजपा वाले बेईमानों को धोने का काम करते हैं। उन्होंने इस मशीन में गंगाजल डालकर 35 मिनट नवीन जिंदल को डाला और पहले जिसे कोयला चोर कहा था, अब उसे कोहिनूर बना दिया। यदि वह कोयला चोर था तो अब भाजपा उसे उम्मीदवार बनाकर देश के साथ छलावा कर रही है। नवीन जिंदल व सुशील गुप्ता पर निशाना साधते हुए अभय चौटाला ने कहा कि दोनों ही नेताओं का लोगों से कोई सरोकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस एरिया में हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण के समय उचित कीमत के लिए लोगों ने तीतरम मोड़ पर धरना दिया, उस समय कभी न नवीन जिंदल आया और न ही सुशील गुप्ता आए। वे स्वयं इस धरने में अपने विधायकों के साथ पहुंचे थे और विधानसभा में जब तक सरकार ने बात नहीं मानीं, तब तक काम नहीं चलने दिया था।

अभय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल थे, जिन्होंने राजपूत समाज से चौधरी वीपी सिंह को प्रधानमंत्री बनवाया। भाजपा ने राजपूत समाज के वोट तो लिए, लेकिन कभी इस समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया। यही कारण है कि लोगों का मन भाजपा से भर गया है। लोग इनेलो को प्रदेश में सत्ता में देखना चाहते हैं।अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। 

इसी कारण हरियाणा का युवा अपनी जमीन बेचकर विदेश जा रहा है। युवा, किसान सहित हर वर्ग बीजेपी सरकार से दुखी हैं। मंडियों में किसान की फसल नहीं बिक रही। एमएसपी पर फसल खरीदने की बजाए गेहंं और सरसों की फसल को नमी के बहाने कम दाम पर खरीद कर किसानों का शोषण किया जा रहा है। ऐसे में भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है। 

सरकार झूठे दावे करती है कि किसानों को मुआवजा दे दिया। जबकि हकीकत में किसानों से खतरा बता कर भाजपा नेता सुरक्षा की मांग करते हैं। अगर किसानों से ही किसी भाजपा नेता को खतरा है तो यह किसान का अपमान है। इसी कारण इन नेताओं का विरोध होता है। जब विरोध होता है तो खुद को प्रताड़ित की तरह प्रस्तुत करते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने अपने संबोधन में कहा कि आज जो दमनकारी नीतियां सरकार द्वारा अपनाई जा रही हैं, उनसे मुकाबले के लिए जमीनी स्तर पर एकजुट होना होगा। इस लड़ाई में सर्वहित पार्टी साथ देने आई है, उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला देश की संसद में बैठेंगे, जहां किसान, मजदूर, गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति की आवाज बुलंद होगी।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो सरकार आने पर पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। इस मुद्दे को समाप्त किया जाएगा। इंडिया गठबंधन या भाजपा में समर्थन के सवाल पर अभय चौटाला ने कहा कि उनकी जो भूमिका हरियाणा विधानसभा में थी, वही भूमिका लोकसभा में रहेगी। एक बार जनता उन्हें आशीर्वाद दे तो वे लोगों की आवाज बनेंगे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD