Saturday, 22 June 2024

 

 

खास खबरें सरकार का ध्येय योग के जरिये हर व्यक्ति को रखना है स्वस्थ-नायब सिंह देहरा से मेरा पुश्तैनी रिश्ता, मैं देहरा का दामाद भी : सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वस्थ जीवन शैली के लिए योग एक अचूक उपायः बलबीर सिंह विजीलैंस ब्यूरो ने गरीब परिवारों के लिए चावलों के वितरण में हुए 1.55 करोड़ रुपए के घोटाले का किया पर्दाफाश पंजाब सरकार की ओर से भक्त कबीर जी के प्रकाश पर्व के मौके पर होशियारपुर में प्रदेश स्तरीय समागम आज 'आप' उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने जालंधर उपचुनाव के लिए भरा नामांकन प्रधानमंत्री ने श्रीनगर में ‘युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना’कार्यक्रम को संबोधित किया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय शारीरिक दिव्यांगजन संस्थान का दौरा किया सिर्फ दो वर्ष में अंतरिक्ष संबंधी स्टार्टअप में 200 गुना की वृद्धि हुई है : डॉ. जितेंद्र सिंह केंद्रीय वस्‍त्र मंत्री गिरिराज सिंह ने उद्योग प्रतिनिधियों से बातचीत की प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई पहल से हरित अर्थव्यवस्था प्राप्त करने के लिए हरित आवरण लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी : भूपेंद्र यादव भूपेन्द्र यादव ने उत्तराखंड में आग प्रभावित वन क्षेत्रों का दौरा किया केंद्रीय मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी ने कोयला खदानों के तेज परिचालन पर बल दिया संजय सेठ ने परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए आईएनएस राजाली का दौरा किया बिजली उत्पादन करने वाला जिला बना ऊना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में धार्मिक स्थलों को तोड़कर बदला ले रहा प्रशासन : डॉ. एस.एस. आहलूवालिया बाढ़ के पानी से आमजन की प्रॉपर्टी को नुकसान न पहुंचे, इसके लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारीः पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब पुलिस ने सीमा पार से गैर-कानूनी हथियारों और नार्को-आतंकवाद हवाला रैकेट का किया पर्दाफाश; मुख्य साजिशकर्ता समेत 8 मुलजिम गिरफ्तार मान सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए पठानकोट की लीची को विदेशों में भेजने की करेगी शुरुआतः चेतन सिंह जौड़ामाजरा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा प्रोबेशनर आई. ए. एस. अधिकारियों को अपनी ड्यूटी समर्पित भावना, संजीदगी और पेशेवर वचनबद्धता से निभाने का न्योता लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी - डॉ. बलबीर सिंह

 

थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने डीएसएससी, वेलिंगटन में 79वां स्टाफ कोर्स कर रहे अधिकारियों को संबोधित किया

जनरल मनोज पांडे ने मानव संसाधन संबंधी सुधारों के साथ-साथ भारतीय सेना में चल रहे पुनर्संतुलन और पुनर्गठन पर प्रकाश डाला

Military, COAS Gen Manoj Pandey, Chief of Army Staff, Indian Armed Forces
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वेलिंग्टन , 08 Apr 2024

थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने 8 अप्रैल 2024 को वेलिंग्टन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज का दौरा किया। थलसेना प्रमुख ने इस दौरान 79वां स्टाफ कोर्स कर रहे भारतीय सशस्त्र बलों और मित्रवत विदेशी देशों के छात्र अधिकारियों और डीएसएससी के स्थायी कर्मचारियों को संबोधित किया।

थलसेना प्रमुख ने अपने संबोधन में भारतीय सेना की विभिन्न सुरक्षा चुनौतियों और परिवर्तन सुधारों पर चर्चा की। उन्होंने विशेष रूप से मानव संसाधन संबंधी सुधारों के साथ चल रहे पुनर्संतुलन और पुनर्गठन पर प्रकाश डाला जो कार्यान्वयन के विभिन्न चरणों में है।

उन्होंने सभी अधिकारियों को नवीनतम तकनीकी विकास और युद्ध के बदलते चरित्र के साथ अपडेट रहने की आवश्यकता के बारे में भी विस्तार से बताया। उन्होंने विशेष रूप से तीनों सेनाओं को तालमेल और संयुक्त कौशल पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

COAS Gen Manoj Pandey addresses officers undergoing 79th Staff Course at DSSC, Wellington

Gen Manoj Pande highlights rebalancing & restructuring underway in Indian Army along with Human Resource reforms

Wellington 

The Chief of Army Staff, Gen Manoj Pande visited Defence Services Staff College, Wellington on 08 April 2024. The COAS addressed the student officers from the Indian Armed Forces and Friendly Foreign countries undergoing the 79th Staff Course and the permanent staff of DSSC.

The COAS, in his address, dwelt upon the myriad security challenges and transformation reforms underway in the Indian Army. He specifically highlighted the rebalancing & restructuring underway along with Human Resource reforms that are in various stages of implementation.

He also elaborated on the requirement for all officers to remain abreast with the latest technological developments and changing character of war. He specifically stressed upon the need for all three services to focus on synergy and jointmanship.

 

Tags: Military , COAS Gen Manoj Pandey , Chief of Army Staff , Indian Armed Forces

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD