Wednesday, 22 May 2024

 

 

खास खबरें ऐसा पंजाब बनाएंगे कि नौकरी के लिए बाहर न जाना पड़े : विजय इंदर सिंगला मोती महल वालों को मोदी भी नहीं लगा पाएंगे बेड़ा पार:एन.के.शर्मा पंजाब और सिखों के सम्मान के लिए मोदी सरकार वचनबद्ध : तरुण चुघ बीजेपी का 400 पार का लक्ष्य पूरा होगा : डा सुभाष शर्मा कांग्रेस की राज्य इकाई ने देश के 60 साल बर्बाद कर दिए : डा. सुभाष शर्मा मीत हेयर ने युवाओं को भड़काने वाले विरोधियों को आड़े हाथों लिया राजा वड़िंग ने चुनाव में भाजपा से बदला लेने का आह्वान किया; अहम कृषि सुधारों का वादा किया लोकसभा चुनाव हिंदुस्तान के भविष्य का चुनाव है क्योंकि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत बनाने की बात की है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज एमएसपी और बाढ़ प्रभावित फसलों के मुआवजे पर मान सरकार ने वादाखिलाफी की : डॉ. सुभाष शर्मा देश में दस साल से चल रहा कार्पोरेट घराने का राज : गुरजीत सिंह औजला अमृतसर का बहादुर, मेहनती, ईमानदार और किसान का बेटा है औजला : सचिन पायलट मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा से आप उम्मीदवार गुरमीत खुड्डियां के लिए किया प्रचार, बुढलाडा में की जनसभा, कहा - यहां से मेरा काफी पुराना रिश्ता है खनन माफिया ने शुक्र व पुंग खड्ड में क्रशर लगाकर डकार ली खनिज संपदा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सांप्रदायिक,घोर जातिवादी व परिवारवादी है कांग्रेस : कंगना रनौत जिला निर्वाचन अधिकारी कुलवंत सिंह ने मतदाता जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया मतदान केंद्रों पर हो व्हील चेयर की व्यवस्था - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां की आईक्यूएसी ने एक्रेडिटेशन के लिए आउटकम-बेस्ड एजुकेशन प्रोग्राम पर शार्ट टर्म कोर्स का आयोजन किया भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में गांव संभालकी में भाजपा ने मांगे वोट मतदाता संकल्प हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत जिले के मतदाताओं को वोटिंग के लिए किया जागरुक अरविंद खन्ना का जनता से वादा अब आएगी हल्के में विकास की सुनामी बड़सर में पकड़े गए 55 लाख रुपये बिकाऊ विधायकों के : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 7 अप्रैल को आप नेता और कार्यकर्ता एक दिन का रखेंगे उपवास

मुख्यमंत्री भगवंत मान और पार्टी के सभी विधायक शहीद भगत सिंह की जन्मस्थली खटकड़ कलां में और आप व कार्यकर्ता पंजाब के जिला मुख्यालय के पास करेंगे भूख हड़ताल

Dinesh Chadha, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Babbi Badal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 06 Apr 2024

आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और भारतीय जनता पार्टी की तानाशाही के खिलाफ कल 7 अप्रैल को आप नेता और कार्यकर्ता पूरे पंजाब में एक दिन का उपवास कार्यक्रम करेंगे। शनिवार को चंडीगढ़ पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए आप विधायक दिनेश चड्ढा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह उपवास भारत के लोकतंत्र को बचाने के लिए रखा जाएगा। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता पूरे पंजाब के जिला मुख्यालय के पास भूख हड़ताल करेंगे। 

वही इस लड़ाई को और मजबूत बनाने के लिए इंकलाब की धरती खटकड़ कला जहां अंग्रेजों को भगाने के लिए लड़ाई लड़ी गई वहां भी कल एक दिन का उपवास रखा जाएगा। वहां पार्टी के सभी विधायक एक दिन के उपवास में हिस्सा लेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री इंकलाबी भगवंत सिंह मान भी उपवास कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उन्होंने पंजाब के लोगों से अपील की कि लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में ज्यादा से ज्यादा संख्या में हिस्सा लेकर भाजपा की तानाशाही को करारा जवाब दें।

दिनेश चड्ढा ने केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जानबूझकर विरोधी नेताओं को जेल में डाला जा रहा है और निशाना बनाया जा रहा है ताकि चुनाव में भाजपा के खिलाफ कोई प्रचार न कर सके। वहीं आम आदमी पार्टी के सारे नेताओं के ऊपर खास तौर पर निशाना साधा जा रहा है क्योंकि आम आदमी पार्टी भाजपा को सबसे ज्यादा टक्कर दे रही है। 

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को सिर्फ इस वजह से जेल में डाला गया क्योंकि वह भाजपा के खिलाफ सबसे ज्यादा तगड़े तरीके के साथ आवाज उठाते हैं। भाजपा आप नेताओं को जेल भेजकर हमारे हौसले तोड़ना चाहती है। हमारे राज्यसभा सांसद संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन को जेल में डाला गया और उनके हौसले लगातार तोड़ने की कोशिश की गई। एक-एक कर आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डालकर हमें डराने की कोशिश की जा रही है ।

भाजपा ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि अगर भाजपा को आने वाले चुनाव में सबसे बड़ा खतरा किसी से है तो वह आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से है। इस वजह से ही बिना एक पैसे की बरामदगी के, बिना किसी बेनामी जायदाद के और बिना एक पैसे के रेवेन्यू घाटे के बावजूद घोटाला बोलकर उनको जेल में डाला गया।

लेकिन भाजपा को पता होना चाहिए कि अरविंद केजरीवाल आंदोलन से निकले हुए नेता हैं और आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली हुई पार्टी। अगर एक अरविंद केजरीवाल को अंदर डालोगे तो लाखों अरविंद केजरीवाल निकल जाएंगे। हम भाजपा की गुंडागर्दी के आगे झुकने वाले नहीं हैं।

भूख हड़ताल आम आदमी का हथियार है, इसलिए हमने इसका सहारा लिया - बब्बी बादल

उपवास के दौरान हम बसें और सड़क नही रोकेंगे एवं आमलोगों के दैनिक जीवन को प्रभावित नहीं करेंगे, हम सिर्फ अपने शरीर को कष्ट पहुंचाएंगे - बादल

मीडिया को संबोधित करते हुए आप प्रवक्ता बब्बी बादल ने कहा कि उपवास कार्यक्रम कल सुबह 11 बजे से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि हमने भूख हड़ताल करने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि भूख हड़ताल आम आदमी का हथियार है। उन्होंने कहा कि उपवास के दौरान हम बसें और सड़क नही रोकेंगे एवं आमलोगों के दैनिक जीवन को प्रभावित नहीं करेंगे, हम सिर्फ अपने शरीर को कष्ट पहुंचाएंगे। 

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह सिर्फ अरविंद केजरीवाल की लड़ाई नहीं है। यह लड़ाई देश के लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में इसमें शामिल हों। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पैसे कमाने के लिए राजनीति में नहीं आए हैं। वह आईआरएस अधिकारी थे। अगर वह पैसे कमाना चाहते तो बहुत कमा लेते।

भाजपा सरकार देश के लोकतंत्र को खत्म करने में लगी हुई है, इसे बचाना जरूरी है - विक्रमजीत पासी

मीडिया को संबोधित करते हुए आप नेता बिक्रमजीत पासी ने कहा कि भाजपा सरकार देश के लोकतंत्र को खत्म करने में लगी हुई है। इसे बचाना जरूरी है। हम लोकतंत्र की हत्या करने वालों को सत्ता से दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल देश के लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा को अरविंद केजरीवाल से सबसे ज्यादा खतरा महसूस होता है क्योंकि वह आम लोगों के मुद्दों की बात करते हैं। वह शिक्षा चिकित्सा और रोजगार की बात करते हैं। उन्होंने पंजाब और दिल्ली में इन चीजों पर काम करके दिखाया। इसीलिए भाजपा सरकार ने साज़िश के तहत अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाया है। 

उन्होंने कहा कि संजय सिंह की जमानत ने स्पष्ट कर दिया कि यह सारा केस एक पानी का गुब्बारा है। ईडी ने बिना किसी ठोस सबूत के हमारे नेताओं को परेशान करने के लिए भाजपा के इशारे पर गिरफ्तार किया है।

 

Tags: Dinesh Chadha , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Babbi Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD