Friday, 24 May 2024

 

 

खास खबरें 4 जून को नतीजे घोषित होते ही देश की जनता देखेगी इंडी गठबंधन का दंगल और इनके तीन तलाक : शहजाद पूनावाला चंडीगढ़ में चल रहा है कांग्रेस और आप का फ्रेंडशिप विद बेनीफिट खेल : शहजाद पूनावाला भगवंत मान ने होशियारपुर से आप उम्मीदवार डॉ. राजकुमार चब्बेवाल के लिए किया प्रचार किसी के बहकावे में न आना, सिंगला को चुनाव जिताओ : सचिन पायलट प्लास्टिक कचरे का वैज्ञानिक तरीके से निपटान आवश्यक: मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना मान ने पंजाब के लोगों को दिया ‘पावर शॉक’ : डॉ. सुभाष शर्मा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है मीत हेयर का काफ़ला एन.के.शर्मा ने पटियाला का पहरेदार बन कांग्रेस, भाजपा व आप से पूछे पांच सवाल चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. लाल पैथलैब्स के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन डॉ. अरविंद लाल को हेल्थकेयर इनोवेशन के लिए मानद डॉक्टरेट की उपाधि से किया सम्मानित 25 मई को अमृतसर में राहुल गांधी करेंगे संबोधित रवि ठाकुर दूसरे कांग्रेसी विधायकों को 15 करोड़ का लालच देकर भाजपा में मिलने को उकसाते रहेः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू बॉलीवुड के 8 सबसे कम उम्र के सितारे - फिल्मी दुनिया में उनके भविष्य पर एक नज़र मुंबई में अपने प्रशंसकों के लिए एक भव्य सिंगल मिक्सर पार्टी की मेजबानी करेंगे "इश्क विश्क रिबाउंड" के कलाकार पूर्व मंत्री अनिल विज ने भीषण सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों की दी सांत्वना व अस्पताल पहुंच घायलों का हालचाल जाना पूर्व विधायक ने चालक के नाम पर सम्पतियों म लगाया काला धन:सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू न मेयर, न जिम्मेदार सरकार, शहर का हुआ बुरा हाल 10,000 रुपए की रिश्वत लेता एसडीएम का स्टेनो विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू डीड राइटर और उसका सहायक 22,5000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार एक्टिंग चीफ़ जस्टिस द्वारा इंडियन लॉ रिपोर्ट्स के फ़ैसलों की आसानी से खोज के लिए ई-एच.सी.आर वैबसाईट का उद्घाटन आप का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा - मुख्यमंत्री भगवंत मान तीन करोड़ पंजाबियों की पसंद 82 संपत्तियों की खरीद में लगा सुधीर का काला धन : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

बिकाऊ और खाऊ नहीं चलेंगे, अपने विधायकों को बिकने से बचाएं जयराम : सुखविंदर सिंह सुक्खू

हमारे पास पैसे का नहीं, जनता, ईमानदारी, नैतिकता और हौसले का बल

Sukhvinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुटलैहड़ , 04 Apr 2024

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऊना के कुटलैहड़ से चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए कांग्रेस के छह बागियों पर सीधा हमला बोला। समूर कलां में जनसभा को संबोधित करते हुए  मुख्यमंत्री ने कहा कि बिकाऊ और खाऊ नहीं चलेंगे। 25 विधायकों वाले जयराम ठाकुर सरकार बनाने की बात कर रहे हैं, वह अपने विधायकों को बिकने से बचाएं। 

वह किसी भी मंडी में बिक सकते हैं, उन्हें बचाकर रखना। कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार पूरे 5 साल चलेगी।  हमारे पास पैसे का नहीं, ईमानदारी, नैतिकता और जनता के हौसले का बल है। कांग्रेस के छह बागी और तीन निर्दलीय 15-15 करोड़ रुपये में बिके हैं, इसका हमारे पास सुबूत है। पुलिस जांच में इसकी परतें खुलना शुरू हो गई हैं। होटलों का बिल किसना दिया, किसके पैसे से हेलीकॉप्टरों में घूमे, यह सब अब सामने आ रहा है। 

यह सब जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। ठाकुर सुखविंदर सिंह ने जनता से सीधा संवाद करते हुए कहा कि ये दलाल राजनीति में नहीं चाहिए। इन्हें वोट की चोट कर सबक सिखाएं, इनकी जमानत जब्त करा दें। कुटलैहड़ के पूर्व विधायक देवेंद्र भुट्टो उनके पास सिर्फ प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के टेंडर के लिए अधीक्षण अभियंता और अधिशाषी अभियंता को फोन कराने के लिए आते थे, उन्होंने जनता की समस्याओं को कभी नहीं उठाया। 

वह जनता से जुड़े कामों को उन्हें पीए के पास दे जाते थे, मुझसे कभी इन्हीं कहा कि लोगों के काम कर दो, मैं खुद उनके दिए कागज पड़कर जनता के काम करता रहा। अब लड़ाई सत्य और झूठ की है। झूठ बार-बार सत्य से टकराएगा, भुट्टो बार-बार आकर झूठ बोलेगा। उसे सबक सिखाना है। मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने कुटलैहड़ से चुनावी शंखनाद किया है, हर पंचायत- हर व्यक्ति तक जाकर अपनी आवाज पहुंचाऊंगा। 

हमीरपुर-ऊना के साथ उपचुनाव की सभी छह सीटें जीतेंगे और चारों लोकसभा की सीटों पर भी जीत हासिल करेंगे। सरकार ने सवा साल के कार्यकाल में 10 में से 5 गारंटियों को पूरा कर दिया है। ओपीएस हमने दी, निराश्रित बच्चों के सुख आश्रय योजना, युवाओं के स्टार्टअप योजना, डे बोर्डिंग स्कूल, दूध पर एमएसपी इत्यादि योजनाएं सरकार शुरू कर चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं गरीब परिवार व किसान का बेटा हूं, संघर्ष कर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचा हूं, आम आदमी की पीड़ा समझता हूं।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, विधायक सुदर्शन बबलू, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, पूर्व विधायक सतपाल रायजादा, जसवां परागपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे सुरेंद्र मनकोटिया, कुटलैहड़ से कांग्रेस उम्मीदवार रहे विवेक शर्मा, कर्नल धर्मेंद्र पटियाल, ऊना जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी, देशराज गौतम, कुटलैहड़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राम आसरा शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे। 

पैसे लेकर विधायकी बेचने वालों को सबक सिखाएं भाजपाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं से उनका आग्रह है, पैसे लेकर विधायकी बेचने वालों को सबक सिखाएं। इन्होंने कांग्रेस से विधायक बनकर भ्रष्टाचार किया, अब भाजपा में जाकर भी भ्रष्टाचार ही करेंगे। ऐसे व्यक्ति कभी आपकी सेवा नहीं करेंगे, यह लूट-खसूट ही करेंगे। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर जब वोट के दम पर सत्ता प्राप्त नहीं कर सके, तो नोट के दम पर कुर्सी हथियाने की कोशिश की।

कुटलैहड़ में विवेक का नाम सबसे ऊपर

ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि विवेक शर्मा ने कुटलैहड़ में काफी काम किया है। उपचुनाव में टिकट के लिए उनका नाम सबसे ऊपर है। इस समय लड़ाई टिकट की नहीं है, असत्य और सत्य के बीच है। कुटलैहड़ में विवेक का समर्थन करें। 

बागी भुट्टो को वोट के जरिये इतनी चोट करो कि वह सबक सीखे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सांसद ऊना से होगा, सतपाल रायजादा जुझारू और मेहनती हैं। लोकसभा की टिकट मिलने पर उनका समर्थन करें। 

हमने भ्रष्टाचार के दरवाजे बंद किए, इसलिए बागियों को तकलीफ़ हुई

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 14 महीने के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के दरवाजे बंद कर दिए, इसलिए बागियों को तकलीफ हुई। जिस दिन कांग्रेस सरकार का दूसरा बजट पेश होना था, उससे एक दिन पहले राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई। उसमें कांग्रेस के छह बागी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। उसके बाद कंडाघाट के एक होटल में कुछ देर रुके और फिर पंचकूला व चंडीगढ़ के होटलों में रुके। 

28 फरवरी को बजट पारित होना था और यह दो हेलीकॉप्टर में सीआरपीएफ के साथ आये। विधानसभा का एक गेट तक तोड़ दिया। विधानसभा में हाजिरी लगाई और बजट पर वोटिंग के समय गैरहाजिर रहे।  इसके बाद फिर चंडीगढ़ के ललित होटल और उसके बाद उत्तराखण्ड व गुरुग्राम जाकर होटलों में ठहरे। राज्यसभा चुनाव से पिछली रात यह हमारे साथ थे, एक साथ डिनर किया। 

भुट्टो तो मेरे पास बार-बार आकर डिनर में बने खाने का स्वाद बता रहे थे और अगले दिन बिक गए। बागी विधायकों ने यह भी नहीं सोचा कि जिस बजट का विरोध कर वह सरकार गिराना चाहते हैं, उसमें जनहित की योजनाएं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह देने का निर्णय ले चुकी है। यह ताउम्र मिलेंगे, इन्हें कोई नहीं रोक सकता। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर महिलाओं के पैसे को रुकवाने के लिए जितना मर्जी जोर लगा लें, यह मिलकर रहेंगे।

 

Tags: Sukhvinder Singh Sukhu , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD