Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें ढाई सालों में आम आदमी पार्टी की ओर से किए विकास का हिसाब मांगे शहरवासीः बीबा जयइंद्र कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया कला प्रदर्शनी का शुभारम्भ जनरल पर्यवेक्षक श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा ने गढ़शंकर में ग्रीन चुनाव प्रकिया की करवाई शुरुआत मोनिका ग्रोवर अपने साथियों सहित कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल, बीबा जयंइंद्र कौर ने भाजपा में आने पर किया स्वागत अपने संदूक, अलमारी व लॉकर से निकालें वोटर कार्ड राजनीतिक मंडी में बिके हमीरपुर जिला के तीन विधायक खनन व भू- माफिया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंजाबियों से दिल्ली स्थित पार्टियों को खारिज करने की अपील की जो लोगों को बांटने पर तुली हुई हैं: सरदार सुखबीर सिंह बादल राजा वड़िंग ने प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन के लिए एनओसी पर सीएम मान के झूठे वादे को किया उजागर कांग्रेस नेता गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी का समर्थन किया दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में गुरजीत सिंह औजला के पक्ष में चुनावी रैलियां गुरजीत सिंह औजला ने राजासांसी और अटारी विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से मुलाकात की नालागढ़ के आजाद विधायक का नया नाम 'केएल बिके' : सुखविंदर सिंह सुक्खू गुरजीत सिंह औजला ने की प्रवासियों की सराहना हम संसद में पंजाब के हक्कों की रक्षा के लिए लड़ेंगे: मीत हेयर समाना हलके से एनके शर्मा की जीत को यकीनी बनाएंगे: सुरजीत सिंह रखड़ा खन्ना द्वारा लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट की अपील मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फरीदकोट से आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए जैतो और मोगा में किया प्रचार, भारी वोटों से अनमोल को जिताने की अपील की पंजाब में लगातार बढ़ता जा रहा है आम आदमी पार्टी का कुनबा, कई बड़े नेता आप में हुए शामिल राजपुरा में पंजाब का मुख्य औद्योगिक केंद्र बनने की सभी विशेषताए : परनीत कौर श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग का बड़ा प्रोजेक्ट: डा. सुभाष शर्मा

 

धानक, बाल्मिकी और मजहबी सिख समाज के प्रतिनिधि अपने सैकड़ों साथियों के साथ इनेलो में हुए शामिल

अनुसूचित जाति वर्ग जननायक चौ. देवी लाल की नीतियों और इनेलो की विचारधारा से जुड़ा है: अभय सिंह चौटाला

 Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 26 Mar 2024

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार की होली ज्यादा महत्वपूर्ण थी क्योंकि भाजपा सरकार ने जात-पात के नाम पर माहौल खराब करने की कोशिश की थी। खासतौर पर मेवात में। लेकिन समय रहते लोगों ने भाजपा के इस षड्यंत्र को भांप लिया और दोनों समुदायों के प्रबुद्ध लोगों ने आपसी बैठक करके यह फैसला लिया कि हिंदू-मुस्लिम भाईचारे को टूटने नहीं देंगे। 

कल मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी हिंदुओं के साथ खूब होली खेली। अनुसूचित जाति वर्ग हमेशा से जननायक चौ. देवी लाल की नीतियों का समर्थक रहा है और इनेलो की विचारधारा से जुड़ा रहा है। इसी कड़ी में आज धानक और बाल्मिकी समाज के प्रबुद्ध प्रतिनिधियों ने इनेलो में अपनी आस्था व्यक्त की है। 

धानक समाज के प्रधान धर्मबीर डाबला, राजकुमार लाडवाल, ओमप्रकाश लाडवाल, बंसी कायत, कृष्ण लाडवाल, इंद्रजीत बागड़ी, रामधारी इंदौरा, हवा सिंह खनगवाल, भूप सिंह खनगवाल, शंकर डावला, सतपाल राजा, राजेश मोरवाल, बिंटू सोलंकी, अशोक कुमार धानक, संजय धानक, विश्वास, मनजीत छिछड़ाना और बाल्मिकी समाज के प्रधान रवि चौहान, ओम प्रकाश विशाल बाल्मिकी, धीरज बाल्मिकी, राजकुमार और मजहबी सिख समाज के बूटा सिंह, रणजीत सिंह, कावल सिंह, गुरप्रीत सिंह अपने सैकड़ों साथियों के साथ इनेलो में शामिल हुए। वहीं धर्मबीर बराड़ा भी बीएसपी को छोड़ कर इनेलो में शामिल हुए।

अभय सिंह चौटाला ने धानक, बाल्मिकी और मजहबी सिख समाज के लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि ये वो समाज हैं जिनको भाजपा सरकार सबसे ज्यादा दरकिनार करती है। युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही। कौशल रोजगार में भी उनको ही नौकरी मिलती है जिनके पास पैसा है या सिफारिश है। इन तीनो समाज के लोगों के पास पैसा और सिफारिश दोनो ही नहीं है। गरीब का बच्चा न पढ़ सके उसके लिए भाजपा सरकार ग्रामीण इलाकों में स्कूल बंद कर रही है। 

इनेलो जब भी सत्ता में रही तब इन लोगों के बहुत काम किए। इनके हिस्से की नौकरियां इनको दी। चौधरी देवीलाल ने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए गांवों में चौपालें बनवाई। गरीब की बेटी की शादी के लिए 5100 रुपए की राशि देने की योजना चलाई। लोकसभा को लेकर अभय सिंह ने कहा कि कौन किस पार्टी से उम्मीदवार बनेगा उससे हमें फर्क नहीं पड़ता। हम अपने नेताओं और लोगों के सुझाव पर उम्मीदवार बनाएंगे। 

भाजपा द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवारों पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा के हालात इससे खराब क्या होंगे कि जो लोग 35 मिनट पहले शामिल होते हैं उन्हें भाजपा टिकट दे देती है। नवीन जिंदल को लेकर कहा कि 2014 में कुरूक्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने खुद नवीन जिंदल पर कोयला घोटाला करने के आरोप लगाए थे आज वो बयान वायरल हो रहा है। 

भाजपा के पास ऐसी कौन सी मशीन है कि आज उसी कोयला घोटाले का आरोपी भाजपा में आकर पाक साफ हो गया है। इनेलो के बढ़ते जनाधार से कांग्रेस इतनी बौखला गई है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर उल्टी सीधी पोस्ट डाल कर छवि खराब करने की गंदी और गिरी हुई हरकत कर रहे हैं। कांग्रेस के पास लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं हैं। 

इन्हें टिकट देने के लिए लोगों को ढूंढना पड़ रहा है। भाजपा के पास भी उम्मीदवार नहीं है। तभी थोड़ी देर पहले पार्टी में आए लोगों को टिकट दे दी। नवीन जिंदल चुनाव लड़ना नहीं चाहते थे। लेकिन इन्हे डरा कर पार्टी में शामिल किया गया है। भाजपा वाले तो ऐसे हैं कि ये भूपेंद्र हुड्डा को अपना उम्मीदवार बना कर रोहतक से लड़वा देंगे। जिन लोगों ने पहले जेजेपी को वोट दिया था उनमें से 99 प्रतिशत वापिस इनेलो पार्टी में आ गए हैं। 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद परिवर्तन यात्रा जारी रखेंगे और यह यात्रा तब तक जारी रहेगी जब तक भाजपा को सत्ता से नहीं हटा देते और कांग्रेस को सत्ता से दूर नहीं कर देते। लोकसभा चुनाव को लेकर अभय सिंह चौटाला 27 मार्च को रादौर, लाडवा, शाहबाद, 28 मार्च को थानेसर, पेहवा, चीका, 29 मार्च को कलायत, पुण्डरी, कैथल, 30 मार्च को नरवाना, टोहाना, रतिया, 31 मार्च को भट्टू, ऐलनाबाद, रानिया और 1 अप्रैल को डबवाली, कालांवाली और सिरसा को दौरा करेंगे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD