Sunday, 14 April 2024

 

 

खास खबरें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिल्ली में श्री लाल कृष्ण आडवाणी से की मुलाकात पात्र व्यक्ति 26 अप्रैल तक बनवा सकते हैं वोट : जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा

 

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव बजवाड़ा व किला बरुन में सीवरेज सिस्टम प्रोजेक्ट की करवाई शुरुआत

3082.77 लाख रुपए की लागत से उक्त दोनों गांवों में सीवरेज सिस्टम डालने का कार्य डेढ़ वर्ष में होगा पूरा

Bram Shanker Jimpa, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Hoshiarpur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 02 Mar 2024

कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार शहरों के साथ-साथ गांवों के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ रही है। वे आज गांव बजवाड़ा में बजवाड़ा व किला बरुन में 3082.77 लाख रुपए की लागत से सीवरेज सिस्टम डालने के कार्य की शुरुआत करवाने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से इन दोनों गांवो में विकास की गति भी तेज हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जनहित में पिछले दिनों ही पंजाब सरकार की ओर से इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई थी। उन्होंने बताया कि जल सप्लाई व सीवरेज विभाग की ओर से इस प्रोजैक्ट को पूरा किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने गांव में रखे समारोह को भी संबोधित किया व लोगों की समस्याएं भी सुनी। 

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि गांव बजवाड़ा की मौजूदा जनसंख्य़ा 10322 व 2483 घर हैं व गांव किला बरुन की मौजूदा जनसंख्या 1742 व 410 घर है। उन्होंने बताया कि उक्त सीवरेज प्रोजैक्ट शुरु होने से इन दोनों गांव की 12064 जनसंख्या व 2893 घरों को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि गांव बजवाड़ा व किला बरुन के सीवर को 30 वर्ष की आबादी को लेते हुए डिजाइन किया गया है और इस कार्य के लिए 2.5 एम.एल.डी का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाना है। 

उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट के अंतर्गत अत्याधुनिक टेक्नालाजी के माध्यम से एस.टी.पी बनाया जाना है, जिसके माध्यम से बायोकैमिकल आक्सीजन डिमांड 10 एम.जी/लीटर तक कंट्रोल होगी और ट्रीटिड पानी का प्रयोग सिंचाई के लिए किया जाएगा। ब्रम शंकर जिंपा ने बताया कि गांव किला बरुन में एक इंटरमीडिएट पंपिंग स्टेशन बनाया जाना है, जिसके माध्यम से सीवेज पंप कर बजवाड़ा के मेन सीवर में डाला जाएगा। 

उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट में कुल 47625 मीटर यू.पी.पी.वी.सी व आर.सी.सी सीवर पाइप लाइन डालने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए मान्यता प्राप्त फर्म को कार्य अलाट कर दिया गया है और डेढ़ वर्ष में यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि फर्म की ओर से मौके पर जो गलियां सीवर डालने के लिए तोड़ी जाएंगी, वह गलियां उक्त फर्म की ओर से बनाई जाएंगी।

इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार, पंजाब औद्योगिक विकास निगम के वाइस चेयरमैन हरमिंदर सिंह बख्शी, होशियारपुर सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, पंजाब गौ सेवा आयोग के सदस्य जसपाल चेची,  एस.ई. विजय कुमार, एक्सीयन सिमरनजीत सिंह खांबा, कुलवंत सिंह ब्लॉक प्रधान, मदन लाल, अशोक पहलवान, सरपंच बजवाड़ा प्रीति, सरपंच किला बरुन कुलदीप, प्रितपाल सिंह,राजिंदर पंच, बिंदु शर्मा, कुणाल शर्मा, अंकुश, कश्मीरी लाल, रविंदर, अमनदीप बिंदा, दलजीत सिंह, बलजीत सिंह,  पूर्व सरपंच राम लाल सतपाल सत्ती प्रधान गुरुद्वारा श्री गुरु रविदास जी, जगजीत जोनी, राकेश कुमार, जतिंदर कुमार, वरिंदर वैद, सुमेश सोनी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

 

Tags: Bram Shanker Jimpa , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Hoshiarpur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD