Saturday, 13 April 2024

 

 

खास खबरें बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिल्ली में श्री लाल कृष्ण आडवाणी से की मुलाकात पात्र व्यक्ति 26 अप्रैल तक बनवा सकते हैं वोट : जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने में पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी का कार्यालय राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर: सिबिन सी स्व. बाबूराम शर्मा की याद में लांच किया कैलेंडर तीन दिवसीय वार्षिक "रिकोनैसंस-2024" आज पीईसी में शुरू हुआ पंजाब की मंडियों में गेहूं की आवक, खरीद व लिफ्टिंग का काम शुरू सांसद के रूप में 2 वर्षों की उपलब्धियाँ एवं निराशाएं -संजीव अरोड़ा मेरे दिल के करीब है जयपुर-भूमि पेडनेकर "एरियल" के नए अभियान में अनिल कपूर और सोनम कपूर ने होम टीम में साझेदारी के महत्व पर जोर दिया ईद 2025 होगा सलमान खान की ‘सिकंदर’ के नाम लुब्रिज़ोल कॉर्पोरेशन ने पुणे में नया ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर शुरू किया भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई चिकित्सा प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक पंजाब में शराब नीति घोटाले और अवैध खनन की सी.बी.आई जांच की मांग की: सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया कुरूक्षेत्र लोकसभा चुनावों में सर्वहित पार्टी एवं स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने दिया इनेलो को समर्थन अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा, अकाली दल बादल के अंत की शुरुआत

 

किशोरी लाल ने किया 4.33 करोड़ रूपये की जल परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 24 Feb 2024

मुख्य संसदीय सचिव कृषि एवं पशुपालन किशोरी लाल ने आज शनिवार को बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में जलशक्ति विभाग की लगभग 4 करोड़ा 33 लाख रूपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन तथा भूमिपूजन किया। सीपीएस ने बैजनाथ के गणेश बाजार में लगभग 75 लाख की लागत से बनने वाले जलशक्ति विभाग के मंडल कार्यालय भवन का भूमिपूजन कर कार्य का शुभारंभ करवाया। 

इससे पूर्व उन्होंने 2 करोड़ 90 लाख की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना धानग, बोलू, लंघू, गदियाड़ा एवं रैनावाड़ी का लोकार्पण किया। साथ ही झिकली बेठ पपरोला और जंडपुर में 68 लाख की लागत से तैयार हुए दो विद्युतीकृत नलकूपों का उद्घाटन कर इन परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया।

इन परियोजनाओं के लोकार्पण से बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के 15 गांवों की लगभग 10 हजार आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए सरकार ठोस प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा चुनावों के दौरान वे बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के जिस भी हिस्से में जाते थे, वहां के लोग पानी की किल्लत से बहुत परेशान थे।

उन्होंने विधायक बनने के बाद बैजनाथ में जलशक्ति विभाग के कार्यालय निर्माण के काम को प्राथमिकता दी, उन्होंने कहा कि जिसके फलस्वरूप आज इसका भूमिपूजन यहां हुआ। बकौल किशोरी लाल, बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में हर गांव और घर तक शुद्ध जल पहुंचाने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल में बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र को कई सौगातें दी हैं। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने बैजनाथ कॉलेज में चार विषयों में एम.ए की कक्षाओं को इस सत्र से प्रारंभ किया है। इससे ग्रामीण परिवेश से आने वाले क्षेत्र के बहुत से युवा छात्रों को अपने घर के नजदीक उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।उन्होंने कहा कि बैजनाथ के बहुत से बस रूट जो पूर्व में बंद कर दिए गए थे, उन्हें भी सरकार ने आते ही बहाल करवाया है। उन्होंने कहा कि बैजनाथ के प्रत्येक जन और क्षेत्र के उत्थान के लिए वे संकल्पबद्ध हैं और पूर्ण योजना के साथ इस दिशा में कार्य कर रहे हैं।

कार्यक्रम में प्रदेश एससी सेल उपाध्यक्ष रविन्द्र बिट्टू, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र जम्वाल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र राव, एसडीएम बैजनाथ डी.सी ठाकुर, अधिशासी अभियंता जलशक्ति विभाग राहुल धीमान, एसडीओ शरती शर्मा, प्रधान बबीता कटोच, मीडिया प्रभारी अमित शर्मा, शहरी कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन शर्मा, कुलदीप सोनी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मिलाप भट्ट अध्यक्ष एसटी सेल, पृथी करोटी अध्यक्ष जिला आदिवासी कांग्रेस, प्रधान पीसी चौधरी, रोहित, प्रकाश कुलेटी, अशोक अवस्थी, सुरेंद्र राणा, कृष्ण राणा, कुशल कुमार, राजिंद्र कुमार, डॉ. मिलाप चौधरी, प्रताप मेहरा, सुरेंद्र कुमार, शांति कुमार, किशोरी लाल, महिला मंडल के सदस्य, वार्ड सदस्य, नगर पंचायत के पार्षद, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

Tags: Kishori Lal , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD