Wednesday, 22 May 2024

 

 

खास खबरें बड़सर में पकड़े गए 55 लाख रुपये बिकाऊ विधायकों के : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जो बार-बार छोड़ देते है पुराने क्षेत्र का हाथ, वो कैसे बदलेंगे हालात-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जनरल व व्यय पर्यवेक्षक ने चुनाव संबंधी गठित विभिन्न सैलों का किया औचक निरीक्षण जंगलात बेलदार 10,000 रुपए रिश्वत लेता विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू बिट्टू द्वारा सीबीआई धमकी पर वड़िंग बोले - भाजपा उम्मीदवार पहले से ही हताश और पराजित महसूस कर रहे हैं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फिरोजपुर से 'आप' उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ के लिए किया प्रचार श्री आनंदपुर साहिब में पर्यटन की अपार संभावनाएं : विजय इंदर सिंगला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरमीत खुड्डियां के लिए किया चुनाव प्रचार हम बांटने की नहीं जोड़ने की राजनीति कर रहे हैं: मीत हेयर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुनाई किकली-2, किकली कलीर दी बुरी हालत सुखबीर दी शिरोमणी अकाली दल सत्ता में आने पर राजस्थान और हरियाणा के साथ सभी जल बंटवारा समझौते को रदद कर देगा : सुखबीर सिंह बादल अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में भाजपा और आप पर साधा निशाना; पंजाब के लिए असली समाधान का वादा किया एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने जूनियर साइंस ओलंपियाड 2024 में रचा इतिहास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से करतारपुर कॉरिडोर खुला जोकि कांग्रेस की गलती के कारण बंद था : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज तपती दोपहर में गुरजीत सिंह औजला ने की दुकानदारों से मुलाकात आप सरकार ने कर्मचारियों की बकाया राशी और 12% डीए का नहीं किया भुगतान - गुरजीत औजला कंग और सिंगला बताएं राहुल और केजरीवाल दोस्त हैं की दुश्मन : डॉ.सुभाष शर्मा गुजरात के विधायक ने मोहाली में बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार किया सुनील जाखड़ द्वारा यादविंदर सिंह बुट्टर प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त हरियाणा में प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की जा रही सख्त कार्रवाई बिकाऊ पूर्व विधायक लखनपाल की जुबान मीठी, दिल काला : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

बीजेपी और कांग्रेस के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने आते हैं, लेकिन विकास खुद का करते हैं : अभय सिंह चौटाला

बीजेपी की सरकार ने तो मेवात को तबाह करने की साजिशें रची, पूरे देश और प्रदेश के हमारे सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने के लिए धर्म और मजहब की राजनीति करके आपसी भाईचारे को तोड़ने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नूंह , 24 Feb 2024

शनिवार को नूंह की अनाज मंडी में इनेलो के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन किया गया। लोगों ने अभय सिंह चौटाला को पगड़ी, शाल और चांदी का मुकुट पहना कर सम्मानित किया। सम्मेलन में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी और सभी ने यह संकल्प लिया कि अबकी बार इनेलो को मेवात की पांचों सीटें जीता कर भेजेंगे और अभय सिंह चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाएंगे। इस मौके पर जेजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव अमन अहमद ने जेजेपी को अलविदा कह इनेलो का दामन थामा।

अभय सिंह चौटाला ने मेवात वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने आपके सिर्फ वोट लिए और उसके बाद सत्ता में आने के बाद मेवात की पूरी तरह से अनदेखी की और सिर्फ प्रदेश को लूटा। अब भी कांग्रेस के मेवात से तीन विधायक हैं लेकिन किसी एक भी विधायक ने आपकी आवाज जनता के सामने और विधानसभा में नहीं उठाई। उसके बाद अब बीजेपी की सरकार ने तो मेवात को तबाह करने की साजिशें रची। 

पूरे देश और प्रदेश के हमारे सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने के लिए बीजेपी ने धर्म और मजहब की राजनीति करके आपसी भाईचारे को तोड़ने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। लेकिन मेवात के लोग बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने आपसी भाईचारे को कायम रखा और बीजेपी और आरएसएस के लोगों को सबक सिखाने का काम किया। मैने विधानसभा में खुलकर कहा था कि मेवात में दंगों को भडक़ाने की साजिश किसी और की नहीं बल्कि बीजेपी और आरएसएस की थी। कांग्रेस और बीजेपी के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने के लिए आते हैं लेकिन विकास खुद का करते हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नूंह में यूएपीए लगाया है। यूएपीए के तहत किसी को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो उसे जमानत मिलने में दिक्कत आती है। मैने विधानसभा में मुख्यमंत्री से कहा था कि आप फिर से जानबूझकर मुस्लिमों को टारगेट कर रहे हो और हरियाणा प्रदेश को हिंदू और मुसलमान के नाम पर बांटना चाहते हो। यूएपीए एक्ट नूंह में तो आपने लगा दिया लेकिन जिस दिन नूंह की हिंसा हुई थी उसी दिन आपके गुरूग्राम के अंदर मस्जिद के इमाम को भी मार दिया गया था वहां पर यूएपीए क्यों नहीं लगाया? ये भेदभाव क्यों है? 

हैरानी की बात है कि कांग्रेस के तीन विधायक मेवात से चुन कर गए हैं लेकिन किसी ने भी इस मुद्दे को उठाने का काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि आप चिंता न करें इनेलो का एक एक कार्यकर्ता आपके साथ खड़ा है। इस यूएपीए एक्ट को खत्म करने के लिए अगले हफ्ते इनेलो हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी और हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि हमे न्याय मिलेगा।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जैसा आज मेवात की धरती पर मेवात के लोगों ने संकल्प लिया है कि पांचों सीटें इनेलो को जीता कर भेजेंगे तो आपसे एक वादा करके जाता हूं कि चौ. ओम प्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री रहते मेवात के विकास के लिए एक बोर्ड बनाया था जिसे बाद की सरकारों ने निष्क्रिय कर दिया था उस बोर्ड को इनेलो की सरकार बनने पर फिर से सक्रिय किया जाएगा। प्राथमिकता पर मेवात के लोगों की समस्याओं को दूर किया जाएगा।

मेवात के गांव-गांव में वाटर वर्क्स बनाकर पीने का स्वच्छ पानी देंगे, स्कूलों में अध्यापकों की कमी पूरा करेंगे और अच्छे स्कूल बनाएंगे, हर हेडक्वार्टर पर एक कालेज बनाएंगे, उच्च शिक्षा के लिए यूनिवर्सिटी बनाएंगे, जो मेडिकल कॉलेज अधूरा है उसे और बड़ा और आधुनिक बनाएंगे, खेतों में फसलों की सिंचाई के लिए नहर बनाएंगे और ट्यूबवेल के कनेक्शन देंगे, कटी हुई पेंशन ब्याज समेत देंगे और 7500 रूपए पेंशन देंगे, कटे हुए पीले कार्ड बनाएंगे, हर घर से एक युवा को रोजगार देंगे और साथ में जो कोई बेरोजगार रहेगा।

उसे रोजगार मिलने तक 21000 रूपए बेरोजगारी भत्ता देंगे, गरीब आदमी को चौ. देवीलाल आवास योजना के तहत 100 गज का पक्का मकान बना कर देंगे, हर घर को एक गैस की सिलेंडर मुफ्त देंगे साथ प्रत्येक गृहणी को हर महीने 1100 रूपए रसोई खर्च देंगे, बिजली का ऐसा मीटर लगाएंगे जिसका बिल 500 रूपए से ज्यादा नहीं आएगा। उन्होंने मौजूद लोगों से एक नारा लगवाया कि हरियाणा को बचाना है उस पर लोगों ने कहा कि परिवर्तन लाना है।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD