Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक

 

लोकसभा चुनाव के लिए जमीनी स्तर पर तैयार शुरू, बूथ सम्मेलन में पहुंचे 2 हजार से अधिक युवा

पंजाब के लोगों की सेहत सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार ने भेजा 1629 करोड़ रुपये, पंजाब सरकार मोहल्ला क्लीनिकों पर खर्चेःअनिल सरीन

Jai Inder Kaur, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Punjab, Patiala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 11 Feb 2024

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में अपना पहला बूथ सम्मेलन रविवार को  राम लीला मैदान में आयोजित किया। बीजेपी पंजाब के महासचिव अनिल सरीन, बीजेपी के उपाध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों, बीजेपी महिला मोर्चा की प्रधान एंव पटियाला शहरी विधान सभा की प्रमुख प्रचारक जयइंद्र कौर और  बीजेपी के पटियाला जिला शहरी प्रधान संजीव शर्मा बिट्टू मुख्य रूप से इस कार्यक्रम का हिस्सा बने।पटियाला शहरी विधानसभा अधीन आते सभी 183 बूथ प्रभारियों के अलावा मंडल प्रधान, शक्ति केंद्र प्रभारियों के अलावा बड़ी संख्या में बीजेपी के युवा कार्यकर्ता इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। 

अपने संबोधन में अनिल सरीन ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों में केंद्र की गलत छवि बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के पहले बूथ सम्मेलन में वह सभी को बताना चाहते हैं कि केंद्र सरकार पंजाब के लोगों के लिए बीतो डेढ़ सालों में 16 सौ 29 करोड़ रुपये की राशि भेज चुकी है और पंजाब सरकार ने इस राशि को अपने विज्ञापन के लिे प्रयोग करते हुए अपने नाम के मोहल्ला क्लीनिकों पर खर्च कर दिया। 

मोहल्ला क्लानियों के आडिट में साफ हो चुका है कि कई स्थानों पर फर्जी मरीज दिखाए जा रहे हैं। कई मोहल्ला क्लीनिकों के आंकड़े उनके पास हैं, जहां डाक्टर ने हरेक एक मिनट में मरीज की जांच कर उसे दवा भी दे दी है, जबकि सच्चाई कुछ कुछ अलग है। इस अवसर पर उन्होंने अबकी बार 400 के पार का नारा लगाते हुए कहा कि देश 2047 में नहीं, बल्कि 2037 में विश्व की सुपर पावर बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। 

पंजाब का भविष्य इस समय खतरे में है और पहले नंबर पर रहने वाला पंजाब इस समय देश में 16वें पायदान पर पहुंच चुका है। हरियाणा और उत्तरप्रदेश पंजाब से आगे निकल चुके हैं। यदि अभी भी वोट का प्रयोग सोच समझकर नहीं किया गया तो ये देश के उन्नति के लिए बड़ा नुकसान साबित होगा। आज मोदी सरकार की नीतियों के चलते भारत एक हजार सोना देश में इकट्ठा कर चुका है और विदेशों में कर्ज के लिए रखे सोने को भी वापिस हासिल कर लिया गया है।

बीजेपी पंजाब के उपाध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि बूथ सम्मेलन में हुए इकट्ठ से पटियाला की लोकसभा सीट पर बीजेपी की जीत तय है। उन्होंने साफ कर दिया कि पटियाला की लोकसभा सीट से बीजेपी का उम्मीदवार मौजूदा सांसद परनीत कौर होंगी और उन्हें जीतकर केंद्र में मंत्री बनाने का श्रेय पटियाला वासियों को जाएगा।  

महिला मोर्चा की पंजाब प्रधान एवं पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र की कन्वीनर जय इंद्र कौर ने कहा कि पंजाब में जिस तरह से सत्ताधारी पार्टी ने झूठ के आधार पर सत्ता को हासिल किया है वह झूठ रोजाना बेनकाब हो रहा है। आज का युवा पंजाब में बदलाव के लिए उत्सुक है और इसी लिए वह चुनाव प्रक्रिया में अपनी हिस्सेदारी डाल रहा है। 

पटियाला का कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री रहते सर्पक्षीय विकास हुआ, लेकिन बीते डेढ़ साल से विकास पर ब्रेक लगी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस रेत को मुख्यमंत्री भगबंत मान 12 रुपये फुट में उपलब्ध करवाने की बात कर रहे थे, वह रेत आज लोगों को 40 रुपये फुट में खरीदना पड़ रहा है। बीजेपी के जिला पटियाला शहरी प्रधान संजीव शर्मा बिट्टू ने कहा कि पटियाला को विकास की रफ्तार देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ही है जिन्होंने अपने साल में तीन यूनिवर्सिटी, नदियों का कायाकल्प, नया बस अड्डा सहित अनेकों बड़े विकास कार्य दिए। 

उन्होंने कहा कि पटियाला वासी पिछली विधानसभा में हुई अपनी गलती का सुधाव आगामी लोकसभा चुनाव दौरान करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कैप्टन अमरिंदर सिंह को वोट देकर पटियाला वासियों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया था, उसी तरह इस बार के लोकसभा चुनाव में परनीत कौर को जीताकर केंद्र सरकार के मंत्रीमंडल में शामिल करवाने का श्रेय पटियाला वासियों के हिस्से आएगा। इस अवसर पर केके शर्मा, केके मल्होत्रा, विजय कूका, अनिल बजाज, भूपेश अग्रवाल, बलवंत राय के अलावा मंडल प्रधान, बूथ प्रभारी और शक्ति केंद्रों के प्रधान मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

Tags: Jai Inder Kaur , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Punjab , Patiala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD