Wednesday, 29 May 2024

 

 

खास खबरें अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट मनीष तिवारी विकास में नहीं पलायन में रखते हैं विश्वास : संजय टंडन शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनने पर नशा तस्करों और गैंगस्टरों को मौत की सजा देने का कानून लाया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल लोगों ने गुरजीत औजला की जीत पर मुहर लगा दी है, केवल घोषणा बाकी है - हरप्रताप अजनाला डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि नागरिकों को उड़ान सेवा का लाभ मिल सके : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज जल्द ही पंजाब की महिलाओं को ₹1000 की जगह ₹1100 प्रति माह मिलेंगे, धूरी चुनाव रैली के दौरान सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान मीत हेयर के पक्ष में बरनाला में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी इंडिया अलाइंस की सरकार में जीएसटी मुक्त होगा खेती का सामान – मल्लिकार्जुन खड़गे

 

फिल्म बड़े मियां छोटे मियां ने अपनाया रियल एक्शन को - बॉलीवुड में एक नए बदलाव की शुरुआत

Akshay Kumar, Bollywood, Entertainment, Mumbai, Actor, Cinema, Hindi Films, Movie, Mumbai News, Tiger Shroff, Bade Miyan Chote Miyan
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

मुंबई , 10 Feb 2024

हमारी इंडस्ट्री में जहाँ फ्लैशी विज़ुअल इफेक्ट्स और CGI का भरपूर इस्तेमाल होता है , वहाँ अब बॉलीवुड सिनेमा में एक बहुत ही महत्वपूर्ण बदलाव हो रहा है - एक ऐसा बदलाव जहाँ रियल एक्शन को आर्टिफिशियल चीजों को छोड़कर महत्व दिया जा रहा है। पूजा एंटरटेनमेंट की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' इस बदलाव को सबसे आगे होकर अपना रही हैं , जिसके चलते प्रमाणिकता को सिल्वर स्क्रीन पर लाने का साहस किया जा रहा है। 

अब वह दिन नहीं रहे जहाँ ऑडियंस भरी भरकम स्टंट और CG देखकर खुश हो जाती थी। आज के ज़माने में ऑडियंस बदल गयी है और उन्हें एक्शन को लेकर जितना रियल कंटेंट दिया जाए उसके साथ ही वह एंटरटेन होते हैं। फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां ' सिनेमा जगत में रियल एक्शन  का लुत्फ़ ऑडियंस को देने वाली है। फिल्म निर्माता अली अब्बास जफर के नेतृत्व में बन रही है यह फिल्म जिनकी फिल्में हमेशा से मेगा एक्शन से भरपूर  होती है और इस फिल्म के माध्यम से वह एक्शन थ्रिल को एक नए मुकाम तक लेकर जा रहे हैं। 

अभी हाल ही में फिल्म की एक झलक मेकर्स ने शेयर की, जिस से साफ़ नज़र आ रहा है - रियल एक्शन से बढ़कर कुछ नहीं। दिल थाम देने वाले हेलीकॉप्टर युद्धाभ्यास से लेकर हड्डियों को हिला देने वाले टैंक विस्फोटों तक, हर क्रम को व्यावहारिक प्रभावों और वास्तविक दुनिया की सेटिंग्स का उपयोग करके सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है।ग्रीन स्क्रीन के भरोसे इस बार काम नहीं हो रहा है। इस बार ऑडियंस के लिए सिर्फ और सिर्फ रियल एक्शन आ रहा हैं। 

VFX  पर वास्तविक एक्शन को प्राथमिकता देने का निर्णय एक साहसिक निर्णय है और इसका फल भी मजेदार मिलने वाला है। ऑडियंस कंप्यूटर जनित विस्फोट और सेट पर किए गए व्यावहारिक प्रभाव के बीच अंतर को समझ सकते हैं। एक असल के शोर में जो सच्चाई है उसे  पोस्ट-प्रोडक्शन में दोहराया नहीं जा सकता है।

बॉलीवुड में इस बदलाव का नेतृत्व कर रहे है बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ, जिनकी प्रामाणिकता के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में हर कोई जानता है । ये ऐसे अभिनेता हैं जो अपने शरीर को दांव पर लगाने, अपने स्टंट स्वयं करने और अपने कैरेक्टर में पूरी तरह से सच्चाई लाने के लिए तत्पर रहते है। उनका यह समर्पण ऑडियंस को नजर आता है और इस वजह से  मनोरंजन ही नहीं बल्कि एक सिनेमाई कलात्मकता के दायरे में ले जाता है।

लेकिन इस बदलाव के लिए केवल अभिनेता ही नहीं हैं जो प्रशंसा के पात्र हैं - यह निर्माता, वाशु भगनानी और जैकी भगनानी हैं, जिन्होंने खुद  फिल्म के लिए डायरेक्टर को चुना है , स्टंट कोऑर्डिनेटर को चुना है और स्पेशल इफ़ेक्ट आर्टिस्ट भी उन्होंने खुद फिल्म के लिए चुने। है सभी को यही बताते हुए -रियल एक्शन और कम से कम VFX . और उनके इस समर्पण की दाद देनी पड़ेगी। ऐसे युग में जहाँ CGI सर्वोच्च है - फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' रियल एक्शन की शक्ति के प्रमाण के रूप में सबके सामने सशक्त होकर खड़ी है।

 

Tags: Akshay Kumar , Bollywood , Entertainment , Mumbai , Actor , Cinema , Hindi Films , Movie , Mumbai News , Tiger Shroff , Bade Miyan Chote Miyan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD