Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक

 

मिशन निदेशालय जेजेएम ने जल संरक्षण पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया

जल संरक्षण हेतु सामूहिक प्रयास, प्रौद्योगिकी का उपयोग महत्वपूर्ण-शालीन काबरा

Shaleen Kabra, Jammu, DDC Jammu, Ramesh Kumar, Divisional Commissioner Jammu, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Jammu
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 08 Feb 2024

जल संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने हेतु, जल शक्ति विभाग के मिशन निदेशालय जल जीवन मिशन ने “जल संरक्षण मुख्य रूप से सरकारी कर्तव्य है, व्यक्तिगत नहीं“ विषय पर एक वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें जम्मू जिले के दस स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया, जिन्होंने यहां शिक्षक भवन जम्मू में प्रस्ताव के पक्ष और विपक्ष में बात की। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव जल शक्ति शालीन काबरा मुख्य अतिथि थे, जबकि संभागीय आयुक्त जम्मू रमेश कुमार सम्मानित अतिथि थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, एसीएस ने जलवायु परिवर्तन, प्रदूषण आदि में चुनौतियों का मुकाबला करके देश को जल सुरक्षित बनाने के लिए काम करने के लिए समुदाय, व्यक्तियों और सबसे महत्वपूर्ण सरकार के विभिन्न विभागों और गैर सरकारी संगठनों जैसे विभिन्न हितधारकों के प्रयासों को एकजुट करने के लिए सामूहिक पहल के महत्व को रेखांकित किया। 

एसीएस ने इस बात पर प्रकाश डाला कि प्रौद्योगिकी में प्रगति, विशेष रूप से इंटरनेट कनेक्टिविटी के प्रसार और सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की कम लागत ने जल संसाधनों और जल आपूर्ति प्रणालियों के प्रबंधन में दक्षता लाना संभव बना दिया है। शालीन काबरा ने जल सुरक्षा के महत्व के बारे में छात्रों की समझ की सराहना की और भाग लेने वाले छात्रों को अपने विचारों को स्पष्ट तरीके से साझा करने के लिए बधाई दी।

जम्मू के संभागीय आयुक्त ने इस अवसर पर बोलते हुए सरकार की इन पहलों को प्रभावी बनाने के लिए सामुदायिक भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला। विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने जल संरक्षण पर अपने विचार प्रस्तुत किए। जीजीएचएसएस शास्त्री नगर की नेहा राणा ने बाजी मारी और प्रथम पुरस्कार जीता, जबकि जोधामल स्कूल के मोक्ष शर्मा ने जीत हासिल की। वाद-विवाद प्रतियोगिता में द्वितीय पुरस्कार, जीजीएचएसएस मुबारक मंडी की खुशबू परिहार को तृतीय पुरस्कार मिला।

कार्यक्रम के दौरान, मिशन निदेशालय ने जेजेएम झांकी प्रदर्शित की और जल जीवन मिशन के लक्ष्य और उद्देश्य के प्रसार के लिए छात्रों को इसके महत्व का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर मिशन निदेशक जल जीवन मिशन, निदेशक स्कूल शिक्षा जम्मू, मुख्य अभियंता, पीएचई विभाग जम्मू, मुख्य अभियंता आईएंडएफसी जम्मू और जल शक्ति विभाग और स्कूल शिक्षा के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Tags: Shaleen Kabra , Jammu , DDC Jammu , Ramesh Kumar , Divisional Commissioner Jammu , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Jammu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD