Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें शाही शहर में होगी कमेरों व लुटेरों में सीधी जंग : एन.के.शर्मा फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला

 

एलपीयू द्वारा एफी-साइकिल-2024 की चार दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित

इसके लिए मारुति सुजुकी और एसएएनआईएस के साथ आपसी सहयोग किया गया था

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal, Rashmi Mittal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 31 Jan 2024

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के स्टूडेंट वेलफेयर और स्कूल ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिवीजनस ने भारत की मारुति सुजुकी लिमिटेड और SAENIS के सहयोग से एफी-साइकिल 2024 प्रतियोगिता के 14वें संस्करण का आयोजन किया। विश्वविद्यालय के बलदेव राज मित्तल यूनिपोलिस में आयोजित इस कार्यक्रम में ऑटोमोटिव क्षेत्र में नवीनतम पर्यावरण-अनुकूल टेक्नोलॉजी और डिजाइन का प्रदर्शन किया गया।

इसके लिए देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों की 21 टीमों ने अपने व्यक्तिगत वर्चस्व का प्रदर्शन करते हुए एलपीयू कैंपस की विशाल सड़कों पर अपने स्व-निर्मित मानव-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड वाहनों की दौड़ लगाई। अत्याधुनिक इंजीनियरिंग से लेकर टिकाऊ परिवहन समाधान तक, एफीसाइकिल-2024 प्रतियोगिता ने अन्य सभी स्टूडेंट्स के लिए भविष्य को देख कर  तैयार किये विभिन्न वाहनों को पेश किया।

शानदार समापन समारोह के दौरान, असाधारण रूप से कुशल टीमों को उनकी शानदार उपलब्धियों और इनोवेशन की भावना को अपनाने के लिए सम्मानित किया गया। संसद सदस्य (राज्यसभा) और एलपीयू के संस्थापक चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने विभिन्न टीमों को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया। सभी पुरस्कार विजेताओं और अन्य भाग लेने वाले विद्यार्थियों  को बधाई देते हुए, डॉ. मित्तल ने उनसे वैश्विक समाज की जरूरतों के अनुसार हमेशा नवीनता अपनाये रखने के लिए कहा। मुख्य तकनीकी अधिकारी श्री सीवी रमन, पूर्व वरिष्ठ एमईओ श्री आईवी राव, और, कार्यकारी निदेशक डॉ. तपन साहू, सभी मारुति सुजुकी से; और, पूर्व निदेशक आईसीएटी श्री दिनेश त्यागी ने भी कुछ अन्य प्रतिष्ठित लोगों के साथ इस कार्यक्रम का संरक्षण किया।

घोषित किए गए कुछ शानदार पुरस्कारों में  उन्नत हाइब्रिड श्रेणी में 'सर्वश्रेष्ठ वाहन सौंदर्य' के लिए एलपीयू के स्टूडेंट्स  के वाहन 'इलुमिनाती रेसर्स' -23072;  टीम "वायु हॉक्स" की सुप्रिया एस 'सर्वश्रेष्ठ महिला प्रतिभागी' के रूप में; द्रोणाचार्य पुरस्कार 'स्टैलियन-23070' के लिए प्रोफेसर सागर देवकर; और, वाहन हिंदुस्तान लाहौरियंस को अपने विविध वाहनों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में चार नकद पुरस्कारों से पुरुस्कृत किया गया ।

इस कार्यक्रम ने स्टूडेंट्स  को मानव-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड पावर द्वारा संचालित वाहनों की कल्पना करने, डिजाइन करने और निर्माण करने के लिए प्रेरित किया। इसमें रोजमर्रा की गतिशीलता आवश्यकताओं को पूरा करने वाले दो यात्रियों के बैठने की क्षमता भी होनी चाहिए थी। वाहनों को प्रदर्शन और सुरक्षा के लिए इंजीनियर और एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किया जाना भी आवश्यक था। प्रतियोगिताएं तीन खंडों में आयोजित की गईं-एडवांस हाइब्रिड; एफी-क्यू; और एफी-क्यू एडीएएस।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal , Rashmi Mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD