Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

गृह मंत्री अनिल विज ने दुराचार मामले में कार्रवाई नहीं होने पर गोहाना डीएसपी को लगाई फटकार, कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए

दुराचार के अन्य मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने भिवानी एसपी को भी कार्रवाई के निर्देश दिए, बोले “महिला अपराधों पर कोताही बर्दाश्त नहीं”

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अंबाला , 27 Jan 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने दुराचार पीड़िता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए गोहाना डीएसपी को फटकार लगाई और दर्ज मामले में कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए। इसी तरह, दुराचार के अन्य मामले में भिवानी के एसपी को भी मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हुए वह बोले कि “महिला अपराधों में किसी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे”। श्री विज आज अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।

गोहाना से आई दुराचार पीड़िता ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि मामले में पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है और डीएसपी उसी व्यक्ति के साथ समझौता करने की बात कह रहे हैं। डीएसपी की कार्यप्रणाली से खफा हुए गृह मंत्री अनिल विज ने डीएसपी गोहाना को फोन पर कड़ी फटकार लगाई और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

इसी तरह, भिवानी से आई महिला ने दुराचार के मामले कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। महिला ने बताया कि पुलिस ने दुराचार का केस दर्ज करने के बाद से अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है और पुलिस फैसले के लिए दबाव बना रही है। श्री विज ने एसपी, भिवानी को मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने यमुनानगर आंगनवाड़ी में बदमाशों के जबरन दाखिल होने के मामले में एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए

यमुनानगर से आई आंगनवाडी वर्कर ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि थाना छप्पर क्षेत्र में आंगनवाड़ी में प्रतिदिन बदमाश जबरन दाखिल हो जाते हैं और वहां पर बदमाशी करते हैं। इसके अलावा, वहां बैठकर ताश भी खेलते हैं। महिला का आरोप था कि पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई नहीं की है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, यमुनानगर को फोन करते हुए मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आंगनवाडी में कैसे बदमाश दाखिल हो सकते हैं। उन्होंने पुलिस को तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए।

सिपाही का आरोप उसे मामले में गलत फंसाया, गृह मंत्री ने डीजीपी को जांच कमेटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए

अम्बाला से आए सिपाही ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसने ईमानदारी से अपनी नौकरी की है, मगर कुछ समय पूर्व उसे एक झूठे मामले में फंसाया गया जिसके बाद उसे जेल भी जाना पड़ा। इस मामले को लेकर उसकी प्रमोशन पर भी असर पड़ा। उसका आरोप था कि जो केस उस पर दर्ज किया गया वह गलत था और उसके पास केस से जुड़े प्रमाण भी हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी, हरियाणा को तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर मामले में पुन: जांच के निर्देश दिए।

गृह मंत्री ने विवाहिता की मौत मामले में एसपी, कैथल को कार्रवाई के निर्देश दिए

कैथल से आए परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज को फरियाद देते हुए बताया कि उनकी बहन ने ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर जहर निगल लिया था। पुलिस ने केस दर्ज किया, मगर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की। मरने से पहले विवाहिता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी दिए थे। गृह मंत्री ने एसपी, कैथल को फोन लगाते हुए आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

मनरेगा में घोटाले का आरोप, गृह मंत्री ने एसपी को जांच के निर्देश दिए

करनाल के कुंजपुरा से आए व्यक्ति ने गांव में मनरेगा के तहत हुए कार्यों में घोटाले के आरोप लगाए। आरोप था कि अब तक वह कई स्तर पर शिकायत दे चुका है मगर कार्रवाई नहीं हुई। गृह मंत्री ने इस मामले में डीसी, करनाल को एसडीएम से जांच कराने के निर्देश दिए।

अमेरिका में वर्क वीजा के नाम पर 42 लाख रुपए  की ठगी, गृह मंत्री ने एसआईटी को जांच के निर्देश दिए

गृह मंत्री को कुरुक्षेत्र से आई महिला फरियादी ने उसके बेटे को अमेरिका में वर्क वीजा दिलाने के नाम पर 42 लाख रुपए की ठगी का आरोप लगाया। महिला का आरोप था कि उसके बेटे को अमेरिका भेजने के बजाए किसी अन्य देश में भेजा गया और बीते वर्ष मार्च माह से उसके बेटे का अब नंबर भी नहीं मिल रहा है। वह कहां है यह परिवार को नहीं पता, गृह मंत्री ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह, कुरुक्षेत्र से आई महिला ने उसके बेटे को दुबई भेजने के नाम पर साढ़े 4 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दी। आरोप था कि वर्क वीजा के नाम पर उससे यह ठगी की गई। वहीं, अम्बाला निवासी महिला ने उसके पति को ओमान में वर्क वीजा के नाम पर दो लाख रुपए की ठगी करने के आरोप लगाए। इन मामलों में भी गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इन मामलों में भी संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष यमुनानगर से आए फरियादी ने झगड़ा के मामले में उसके  मकान की छत गिराने के आरोप लगाए, इसी तरह पानीपत से आए फरियादी ने झूठे कागजातों के सहारे पिस्तौल का लाइसेंस लेने, एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के खिलाफ उस पर थाने में झूठी शिकायतें देने, रेवाड़ी से आए परिवार ने पिता की आत्महत्या मामले में कार्रवाई करने, करनाल निवासी महिला ने ससुराल पक्ष द्वारा उसे प्रताड़ित करने, यमुनानगर निवासी महिला द्वारा कुछ युवकों द्वारा उसे तंग करने, डबवाली निवासी महिला द्वारा उसकी जमीन पर कब्जा करने व अन्य शिकायतें आई, जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD