Saturday, 13 April 2024

 

 

खास खबरें बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिल्ली में श्री लाल कृष्ण आडवाणी से की मुलाकात पात्र व्यक्ति 26 अप्रैल तक बनवा सकते हैं वोट : जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने में पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी का कार्यालय राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर: सिबिन सी स्व. बाबूराम शर्मा की याद में लांच किया कैलेंडर तीन दिवसीय वार्षिक "रिकोनैसंस-2024" आज पीईसी में शुरू हुआ पंजाब की मंडियों में गेहूं की आवक, खरीद व लिफ्टिंग का काम शुरू सांसद के रूप में 2 वर्षों की उपलब्धियाँ एवं निराशाएं -संजीव अरोड़ा मेरे दिल के करीब है जयपुर-भूमि पेडनेकर "एरियल" के नए अभियान में अनिल कपूर और सोनम कपूर ने होम टीम में साझेदारी के महत्व पर जोर दिया ईद 2025 होगा सलमान खान की ‘सिकंदर’ के नाम लुब्रिज़ोल कॉर्पोरेशन ने पुणे में नया ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर शुरू किया भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई चिकित्सा प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक पंजाब में शराब नीति घोटाले और अवैध खनन की सी.बी.आई जांच की मांग की: सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया कुरूक्षेत्र लोकसभा चुनावों में सर्वहित पार्टी एवं स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने दिया इनेलो को समर्थन अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा, अकाली दल बादल के अंत की शुरुआत

 

अनिल विज का राहुल गंधी पर तंज-‘‘रामलहर उसी को महसूस होती है जो राम जी को मानता है जो राम जी को मानता ही नहीं है उसे क्या पता कि कौन सी लहर आ रही है और कौन सी जा रही है’’

विज का राहुल गांधी पर कटाक्ष- ‘‘वो (राहुल गांधी) तो इतने ज्ञानी पुरूष है कि स्टोव में कोयले डालकर जलाते हैं’’

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

अम्बाला , 26 Jan 2024

हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘‘रामलहर उसी को महसूस होती है जो राम जी को मानता है। जो राम जी को मानता ही नहीं है उसे क्या पता कि कौन सी लहर आ रही है और कौन सी जा रही है’’। श्री विज ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘वो (राहुल गांधी) तो इतने ज्ञानी पुरूष है कि स्टोव में कोयले डालकर जलाते हैं। 

उनका ज्ञान तो सारे विष्व में जा रहा है कि स्टोव में कोयले डालकर जलाया जाएगा’’। श्री विज आज यमुनानगर में 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के उपरांत मीडिया कर्मियों द्वारा ‘राहुल गांधी देषभर में घूम रहे हैं और कह रहे है कि राम लहर नहीं हैं’, के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

आयोध्या जी में बनाए गए राममंदिर के संबंध में पूछे गए प्रष्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘‘500 साल पहले बाबर ने हमें अपमानित करने के लिए हमारे मंदिर को ध्वस्त किया था और अब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों और सुप्रीम कोर्ट के आदेष से उस अपमान का हमने उसी स्थान पर मंदिर बनाकर उसका बदला ले लिया हैं, इसलिए सारे देष में बहुत ही खुषी हैं’’।

‘‘भूपेन्द्र हुडडा और एसआरके ग्रुप अलग-अलग चल रहे, मुझे नहीं लगता कि यह इकटठे हो सकते हैं’’- विज

भूपेन्द्र सिंह हुडडा और एसआरके (षैलजा-रणदीप-किरण) ग्रुप अलग-अलग यात्राएं निकाल रहे हैं, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘हुडडा साहब अपनी घोषणाएं कर देते हैं और ये हमारी किसी मिटिंग में तय ही नहीं हुआ। ये दोनों गु्रप अलग-अलग चल रहे हैं और मुझे नहीं लगता कि यह इकटठे हो सकते हैं’’।

राज्यभर में 162 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को दोबारा निर्मित करने के लिए विभाग द्वारा राषि जमा करवा दी- विज

हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग की उपलब्धियों तथा सेवाओं के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं तथा ढांचागत को बेहतर करना चाहते हैं, जिसके तहत जितने भी टूटे-फूटे अस्पताल भवन हैं, उन्हें नया बनाना चाहते हैं। इसी कडी में राज्यभर में 162 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को दोबारा निर्मित करने के लिए विभाग द्वारा राषि जमा करवा दी गई हैं। इसके अलावा, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र और अंबाला में भी अस्पताल बनाया है इत्यादि जगह भी अस्पताल बन रहे है। 

उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पतालों में लोगों को उच्च स्तरीय सेवाएं उपलब्ध हो सके और हम हर अस्पताल में सीटी स्कैन, एमआरआई, अल्टासाउंड लगाना चाह रहे हैं। सभी जिलों में डायलसिस की सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इसके अलावा, चार कैथलैब लगाए गए हैं तथा अन्य जगहों पर भी कैथलैब लगाने के लिए टेंडर दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देष, डाक्टर व अन्य श्रेणी के कर्मियों की भर्ती करवाई जाए- विज

डाक्टरों की कमी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हाल ही में हमने 900 डाक्टर भर्ती किए थे। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा विभाग के अधिकारियों को निर्देषित किया गया है कि जहां-जहां भी डाक्टर व अन्य श्रेणी के कर्मियों की कमी है उनकी भर्ती करवाई जाए।

ट्रामा सेंटर के लिए योजना बनाई जा रही है- विज

हरियाणा में ट्रामा सेंटर बनाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा में ट्रामा सेंटर को बनाने के बारे में भी सोचा जा रहा है लेकिन हम ट्रामा सेंटर वहीं पर बनाना चाहते हैं जहां पर अस्पताल हो ताकि डाक्टर वहां पर सभी तरह के कार्य कर सकें और इसके लिए योजना बनाई जा रही है।

आज हमने 75वां गणतंत्र दिवस मनाया है - विज

उन्होंने कहा कि आज हमने 75वां गणतंत्र दिवस मनाया है। आजाद होने के बाद हमने अपने देष में प्रजातांत्रिक व्यवस्था का चयन किया था। संविधान सभा ने संविधान बनाया और आज के दिन अंगीकार किया गया। हमारी प्रजातांत्रिक व्यवस्था बहुत ही मजबूत है। विष्व में भारत के लोकतंत्र के बारे में बताया जाता हैं।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD