Tuesday, 28 May 2024

 

 

खास खबरें लुधियाना में केजरीवाल ने कहा - भाजपा वाले आपकी मुफ्त बिजली को बंद करने की साजिश रच रहे हैं अपने बेटे मीत हेयर को संसद में भेजो, वह केंद्र सरकार में मंत्री बनेगा, फिर सारी जिम्मेदारी हमारी होगी : भगवंत मान आप सांसद राघव चड्ढा ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार केजरीवाल और मान ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया पलटवार, कहा - शाह ने तीन करोड़ पंजाबियों को धमकी दी है मुख्यमंत्री मान ने गिद्दड़बाहा और रामपुरा फूल में फरीदकोट से उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए किया चुनाव प्रचार मैंने बिजली फ्री की, भाजपा शासित राज्यों में सबसे महंगी बिजली है, फिर भी भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं : अरविंद केजरीवाल नैना देवी रोड को चार लेन का बनाना और गुरुद्वारा साहिब के आसपास सौंदर्यीकरण सर्वोच्च प्राथमिकता: विजय इंदर सिंगला आप का 13-ज़ीरो 4 जून को ज़ीरो-13 में बदल जाएगा : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री से सिख धार्मिक संस्थानों को आर.एस.एस के कब्जे से आजाद कराने की अपील की : सुखबीर सिंह बादल प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर भाजपा ने राम मंदिर के लिए 30 साल तक संघर्ष किया, मोदी ने श्री राम लला को तंबू से बाहर निकाला: पुष्कर धामी मुख्यमंत्री सुक्खू जी बताए कि कहां मिले और कहां गये 55 लाख रुपए : जयराम ठाकुर राजा वड़िंग ने पार्टी के गद्दारों की निंदा की; मतदाताओं से विकास को चुनने की अपील की रैली ने दूर किए विरोधियों के भ्रम:एन.के.शर्मा भाजपा के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर हुए एकित्रत,कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती केंद्र में सरकार बनते ही, रद्द करेंगे अग्निवीर योजना : प्रियंका गांधी शहर के अंदरूनी इलाकों में जयइंद्र कौर ने किया डोर टू डोर चुनाव प्रचार पीएम मोदी कभी भी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, काम के बजाय वह लोगों से मंगलसूत्र और भैंस के नाम पर वोट मांग रहे हैं - केजरीवाल कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर

 

"माता - पिता अपने बच्चे को डॉक्टर, इंजिनियर या सीए बनाने की बात सोचते हैं लेकिन उन्हें अच्छा राजनेता बनाने की बात भी सोचनी चाहिए" - अनिल विज

"अच्छे राजनेता आएंगे तो देश और तीव्र गति से आगे बढ़ेगा" - अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 25 Jan 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि "माता - पिता अपने बच्चे को डॉक्टर, इंजिनियर या सीए बनाने की बात सोचते हैं लेकिन उन्हें अच्छा राजनेता बनाने की बात भी सोचनी चाहिए"। उन्होंने कहा कि "अच्छे राजनेताओं के बगैर हमारी शासन पद्धति नही चलाई जा सकती। यदि अच्छे राजनेता आएंगे तो देश और तीव्र गति से आगे बढ़ेगा"।

गृह मंत्री आज 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर फारूखा खालसा स्कूल, अम्बाला छावनी में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवमतदाताओं को अपना शुभ संदेश भी दिया।

लोकततंत्र की इकाई मतदाता होती है - विज

उन्होंने कहा कि हमारा देश युवा देश है और आबादी के मुताबिक 60 प्रतिशत युवा हैं और शक्ति का भंडार है क्योंकि जिस तरफ युवा लग जाए, फतेह (जीत) हो जाती है। उन्होंने कहा कि नमो एप के माध्यम से देश को विकसित करने, देश में सुधार लाने के लिये जो भी सुझाव युवा देना चाहता है, वे दे सकते हैं, और विश्लेषण करके अच्छे सुझावों को संकल्प/घोषणा पत्र में शामिल करने का काम किया जाएगा। 

गृह मंत्री ने इस मौके पर युवा शक्ति से आहवान किया कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़ें और नमो ऐप के माध्यम से देश को आगे ले जाने के लिये अपने विचार रखें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की इकाई होती है मतदाता, कुछ लोग राजनीति से परहेज करते हैं, उससे दूर रहते हैं, यहां तक की वोट डालने भी नहीं जाते।  

उन्होंने कहा कि देश को आजादी मिलने के बाद अनेकों विचार आए कि देश को चलाने के लिये कौन सी व्यवस्था एवं शासन पद्धति होनी चाहिए, सबने विचार करके कहा कि लोकतंत्र अपने देश में लागू होना चाहिए क्योंकि लोकततंत्र की इकाई मतदाता होती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया - विज

उन्होंने यह भी कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है, मोदी जी दूरदर्शी सोच रखते हैं, देश को आगे बढ़ाना उनका विजन है, नीतियां अच्छी हैं, साथ मिलकर काम करने वाले लोग उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश के बाद आजाद होने वाले कईं देश विकसित हो चुके हैं लेकिन हम अभी तक अमूलचूल सुविधाओं के लिये संघर्ष कर रहे हैं। 

सभी को सुविधाएं मिलें, इसके लिये कार्य किये जा रहे हैं। गृहमंत्री ने कहा कि इस भूमंडल पर तीन तरह के राष्ट्र हैं, जिनमें एक अविकसित राष्ट्र है, जिसमें किसी प्रकार का कोई काम नही हुआ है, दूसरा विकासशील देश जैसे हमारा भारत देश है, जो निरंतर विकास कर रहा है और तीसरा विकसित देश हैं, जिनमें सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं, ऐसे 37 देश हैं। हमें उन 37 देशों की श्रेणी में शामिल होने के लिये संकल्प लेकर अपने राष्ट्र को भी विकसित राष्ट्र बनाना है।

मोदी जी ने आकर टॉप गेयर लगाकर हर क्षेत्र में विकास कार्यों को करवाने का काम किया - विज

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत निरंतर उन्नति के पथ पर अग्रसर है। विदेशों में भारतीयों का मान-सम्मान बढ़ा है। पिछले 70 वर्षों से विकास की रफ्तार काफी धीमी थी, मोदी जी ने आकर टॉप गेयर लगाकर हर क्षेत्र में विकास कार्यों को करवाने का काम किया है। उदाहरण के तौर पर अम्बाला छावनी में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्यों को करवाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी ने भी भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के बारे में नहीं सोचा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत को विकसित बनाने का जो संकल्प लिया है, उस संकल्प को हमें पूरा करना है।

मुझे अपना बचपन याद आ गया - विज

उन्होंने कहा कि आज कार्यक्रम में आकर मुझे अपना बचपन याद आ गया है। जब मैं कॉलेज में पढ़ता था तो उस समय अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का महासचिव था और इस तरह के कार्यक्रम अटैंड करता था। ऐसा लग रहा है कि जैसे आज मैं उसी तरह बीच में बैठा हूं। मैने यहीं से अपनी यात्रा शुरू की थी। भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है, जहां पर छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी बड़े पदों पर आकर जनहित के लिये कार्य कर रहा है। 

दूसरी पार्टियों में परिवारवाद को बढ़ावा मिलता है, इनका गठबंधन टूट रहा है, रोज इनकी लड़ाईयां हो रही हैं, बंगाल और पंजाब इसका उदाहरण हैं। भारतीय जनता पार्टी अपने उसूलों वाली पार्टी है, अपने उसूलों और अंत्योदय के मूल मंत्र पर चलकर लोगों के हित के लिये कार्य कर रही है।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि आज मतदाता दिवस है और प्रजातंत्र का यह आधार है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नये मतदाताओं को अपना शुभ संदेश दिया है, एक जनवरी 2024 को जिसकी आयु 18 वर्ष पूरी हो गई है, उसे वोट बनवाने के लिये अपना पंजीकरण करवाने के लिये भी प्रेरित किया है।

वही राहुल गांधी द्वारा एक वीडियों में एक व्यक्ति से पूछा जा रह है कि क्या चाय गरम करने के लिए स्टोव में कोयले ड़ालते हो इसपर विज ने तंज कसते हुए कहा कि अब राहुल गांधी जी का ज्ञान तो सारा देश जानता है पहले वो कहते थे कि आलू से सोना बनाएंगे, अब मैंने भी यह सुना है कि किसी से ये पूछ रहे हो कि पहले स्टोव जलाते हो फिर इसमें कोयला ड़ालते हो। विज ने मुस्कुराते हुए कहा कि अब उनका (राहुल गांधी) का इतना ही ज्ञान है।

इस मौके पर मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, युवा मोर्चा के प्रधान विजय (बबलू), बीएस बिन्द्रा, संजीव सोनी, अजय बवेजा, बलकेश वत्स, ललिता प्रसाद, राजकुमार राजा, राम बाबू यादव के साथ-साथ भाजपा के अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD