Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

पहले लोग बिना काम किए वाहवाही लूटते थे, मगर हम धरातल पर काम करके दिखाते हैं : गृह मंत्री अनिल विज

जितने विकास कार्य हमने करवाए उसका दस प्रतिशत भी हमारे से पहले किसी ने कराया हो तो वह बताए : मंत्री अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 25 Jan 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पहले लोग बिना काम किए अपनी वाहवाही लूटते थे, मगर हम धरातल पर काम करके दिखाते हैं, जितने कार्य हमने करवाए उसका दस प्रतिशत भी हमारे से पहले किसी ने कराया हो तो बताए। विकास केवल मच्छौंडा में ही नहीं हमने अम्बाला छावनी के कोने-कोने में विकास करवाकर दिया है।  

श्री विज गुरुवार को अम्बाला छावनी के मच्छौंडा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत क्षेत्रवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मच्छौंडा गांव और मेरी कालोनी पड़ोसी की तरह है। यहां के निवासियों की समस्याओं को दूर किया और हमने जान लगाकर काम किया। विकसित भारत यात्रा के तहत आज सारे अधिकारियों को वह मच्छौंडा में लेकर आए है जिससे जनता को मौके पर ही लाभ मिल सके।

इससे पहले, मच्छौंडा गांव में पहुंचने पर गृह मंत्री अनिल विज का स्थानीय निवासियों ने फूल-मालाएं पहनाकर एवं गुलदस्ते देकर उनको स्वागत किया। उन्होंने इस दौरान “हमारा संकल्प विकसित भारत” की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर तरफ घूम रही है और लोगों को आज घर बैठे-बैठे ही विकसित भारत संकल्प यात्रा से लाभ मिल रहा है। 

अलग-अलग क्षेत्रों में आयोजित इन कार्यक्रमों के दौरान लोगों की पेंशन, आयुषमान कार्ड, उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर, लोन एवं अन्य कई लाभ प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा ऐसी अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई है जिससे जरूरतमंद लोगों को इन योजनाओं का लाभ दिलवाकर उनके जीवन स्तर में सुधार लाया जा सके। उन्होंने यहां पर लगाए गये स्टालों का अवलोकन किया और प्रशंसा भी की।

अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का पूरा लाभ पहुंचे इसका इलाज नरेंद्र मोदी ने किया : विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव कहते थे कि केंद्र से एक रुपया भेजा जाता है जोकि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक महज 15 पैसे पहुंचते हैं, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस समस्या का ईलाज किया और इसे जड़ से समाप्त किया और आज सीधे लाभार्थियों के खातों में पैसे पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसी योजनाएं क्रियान्वित की हैं कि जिससे लाभार्थी को लाभ मिल रहा है।

जिस अस्पताल में पट्‌टी नहीं होती थी आज प्लास्टिक सर्जरी हो रही : विज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में विकास का पहिया निरंतरता में जारी है। अंबाला छावनी में उन्होंने कई सुविधाओं से लैस बेहतरीन नागरिक अस्पताल बनवाया है। पूर्व सरकारों के समय सिविल अस्पताल में पट्‌टी तक नहीं होती थी, मगर आज नए सिविल अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी हो रही है। यहां अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं शामिल हैं, इनमें से कुछ तो पीजीआई से भी बेहतर हैं। 

एमआरआई, अल्ट्रासाउंड, प्लास्टिक सर्जरी, दिल का ईलाज, एमआरआई के साथ-साथ अन्य सुविधाएं शामिल हैं। अटल कैंसर केयर सेंटर के माध्यम से हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के लोगों को इसका फायदा मिल रहा है। पहले लोग इलाज के लिये चंडीगढ़ या अन्य जगहों पर जाते थे लेकिन अब इलाज करवाने के लिये लोग अम्बाला छावनी आ रहे हैं।

युवा नशे से दूर रहे इसलिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई : विज

युवा वर्ग गलत संगत में न पड़ें, नशे से दूर रहें, उनकी साकारात्मक उर्जा सही कार्य में लगे, इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल स्टेडियम, ऑल वैदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हाल यहां पर बनाया गया है। लोगों की सुगमता के लिए लघु सचिवालय यहां पर बनवाया है। यहां पर एक ही छत के नीचे 30 से अधिक कार्यालय बनाए गये हैं।

 बीसी बाजार के नजदीक ही बैंक स्कवेयर कम शॉपिंग मॉल, फायर ब्रिगेड का कार्यालय व उनके आवास, अम्बाला-साहा मार्ग का निर्माण, नाईट फूड स्ट्रीट मार्किट के साथ-साथ अन्य विकास कार्यों को भी करवाने का काम किया गया है।

एयरपोर्ट बनने से अम्बाला का रुतबा बढ़ेगा : विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एयरपोर्ट के आने से अम्बाला का रूतबा बढ़ेगा, पहले गुरुग्राम केवल खाली जमीन में तब्दील था, मगर जब वहां एयरपोर्ट बना तो बाजार को बढ़ावा मिला और आज गुरुग्राम देश के चुनिंदा शहरों में शामिल हो चुका है। उन्होंने बताया अम्बाला छावनी में एयरपोर्ट निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और बहुत जल्द यहां से भी विमान सेवा प्रारंभ होगी।

इस अवसर पर स्थानीय भाजपा नेता राजीव गुप्ता, किरणपाल चौहान, रामबाबू यादव, सुरेंद्र सिंह, बलिहार सिंह, सतीश, अमरीक सिंह, लेखराज, रिशु, पूर्व सरपंच सुरेश, मेवा सिंह, सोनू प्रधान, प्रिंस कुमार, लेखराज, बब्लू राणा, राजबीर सिंह, कर्णबीर, त्रिलोचन सिंह, सोहनलाल आदि मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD