Monday, 22 April 2024

 

 

खास खबरें 5000 रुपए रिश्वत लेता सब-इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मार्कफैड के एम.डी. द्वारा खन्ना की अनाज मंडी में गेहूँ के खरीद कार्यों का निरीक्षण कांग्रेस की नैय्या दिनोंदिन डूबती जा रही है: डा. सुभाष शर्मा होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन

 

हम काम करने वाले लोग हैं, राजनीति में यह सोच लेकर आए हैं कि लोगों के हित के लिए कार्य करना है - अनिल विज

हम सबको मिलकर अपने भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करना है - अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 23 Jan 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि हम काम करने वाले लोग हैं, राजनीति में यह सोच लेकर आए हैं कि लोगों के हित के लिए कार्य करना है। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य लोगों के सहयोग के बिना पूरा नही होता, इसलिये हम सबको मिलकर अपने भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करना है। 

श्री विज मंगलवार को अम्बाला छावनी रामबाग रोड स्थित सामुदायिक भवन तथा भैरव मंदिर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे और यह अभिव्यक्ति उन्होंने अपने सम्बोधन में कही। इस मौके पर दोनों स्थानों पर लोगों ने गृहमंत्री को फूल-मालाएं पहनाकर उनका भव्य अभिनंदन किया। 

इस मौके पर रणधीर धीमान व बंटी पहलवान ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ देकर व शाल भेंट कर उनका अभिनंदन भी किया। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मौके पर उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज व आमजन के उत्थान के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। 

इन योजनाओं का लाभ लोगों को सुगमता से पारदर्शी तरीके से उपलब्ध करवाने का काम किया जा रहा है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तेजी से दौड़ते हुए सभी जगहों पर लोगों को इन योजनाओं बारे जानकारी देकर पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ भी दिलवाने का काम कर रही है। 

छावनी का नागरिक अस्पताल उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन अस्पताल : विज

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी का नागरिक अस्पताल उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन अस्पताल है, इस अस्पताल में रोजाना 3000 से अधिक लोग इलाज के लिये आ रहे हैं। यहां पर अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं शामिल हैं, इनमें से कुछ तो पीजीआई से भी बेहतर हैं। एमआरआई, अल्ट्रासाउंड, प्लास्टिक सर्जरी, दिल का ईलाज, एमआरआई के साथ-साथ अन्य सुविधाएं शामिल हैं। 

लगभग 14 हजार लोगों को स्टंट डालकर उनकी जिंदगी बचाने का काम भी किया गया है। अटल कैंसर केयर सेंटर के माध्यम से हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के लोगों को इसका फायदा मिल रहा है। पहले लोग इलाज के लिये चंडीगढ़ या अन्य जगहों पर जाते थे लेकिन अब इलाज करवाने के लिये लोग यहां पर आ रहे हैं। अम्बाला के साथ-साथ सभी 22 नागरिक अस्पतालों में डायलसिस की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। 

सुभाष पार्क का निर्माण कार्य भी करवाया गया है, जहां पर लोग यहां पर आकर इस पार्क की सुंदरता का आनन्द लेते हैं। शहीदों को समर्पित अंतर्राष्ट्रीय स्तर का भव्य शहीदी स्मारक, आर्य भट्ट विज्ञान केन्द्र, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल स्टेडियम, ऑल वैदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हाल, राजकीय कालेज, बस स्टैंड, लघु सचिवालय, मल्टी लेवल कार पार्किंग, धर्मशालाओं का निर्माण कार्य, योग शालाओं  के साथ-साथ अन्य निर्माण कार्य शामिल हैं। 

डोमैस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। एयरपोर्ट के आने से शहर का रूतबा बढ़ता है, व्यापार बढ़ता है। इसके साथ-साथ पानी की निकासी के लिए बेहतर व्यवस्था, सीवरेज की व्यवस्था, नालों को पक्का करने के साथ-साथ नहरी पानी की सुविधा लोगों को उपलब्ध करवाने का काम किया गया है।

हम सबको मिलकर अपने भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है : विज

गृहमंत्री ने कहा कि इस भूमंडल पर तीन तरह के राष्ट्र हैं, जिनमें एक अविकसित राष्ट्र है, जिसमें किसी प्रकार का कोई काम नही हुआ है, दूसरा विकासशील देश जैसे हमारा भारत देश है, जो निरंतर विकास कर रहा है और तीसरा विकसित देश हैं, जिनमें सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं, ऐसे 37 देश हैं। हमें उन 37 देशों की श्रेणी में शामिल होने के लिये संकल्प लेकर अपने राष्ट्र को भी विकसित राष्ट्र बनाना है। उन्होने इस मौके पर यह भी कहा कि नरेन्द्र मोदी जी जो कहते हैं उसे पूरा करने का काम करते हैं। धारा 370 अनुच्छेद, तीन तलाक को खत्म करने के साथ-साथ आज कश्मीर में अमन-शांति का माहौल है।  

उन्होंने कहा कि काम करने की तड़प वाले लोगों को ही भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनाया जाता है। भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें छोटे से छोटे कार्यकर्ता आज बड़े पदों पर आसीन होकर लेागों के हितों के लिए कार्य कर रहे हैं। इस दौरान गृहमंत्री ने यह भी कहा कि कल्याणकारी योजनाओ के तहत प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, किसान समृद्धि योजना के साथ-साथ अन्य योजनाओ का लाभ सीधा लाभार्थियों के खाते में देने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया गया है। 

बीते कल जब भव्य मंदिर में रामलला को विराजमान करने का काम किया जा रहा था और टीवी पर जब इस कार्यक्रम को देख रहे थे तो दिल करता था कि छलांग लगाकर वहीं पहुंच जाएं। हर भारतवासी में इस कार्यक्रम को लेकर उत्साह व जोश था। कल अम्बाला छावनी की चहल-पहल देखने लायक थी, ऐसा पहला नजारा उन्होंने देखा। हर कोई इस कार्यक्रम को लेकर उत्साहित था। 

गृह मंत्री का स्वागत किया

इससे पहले, रामबाग रोड़ में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने पर प्रधान बीसी मोर्चा रणधीर धीमान, बंटी पहलवान व अन्य ने क्षेत्रवासियों की ओर से गृहमंत्री का यहां पहुंचने पर स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए यहां पर इस क्षेत्र में करोडों रूपये की लागत से विकास कार्यों के लिए उनका धन्यवाद किया। इन विकास कार्यों में सीवरेज व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट, नालों को पक्का किया जाना, पंचकर्मा सैंटर, एसटीपी के साथ-साथ अन्य शामिल हैं।

इस मौके पर ईओ जरनैल सिंह, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, प्रधान बीसी मोर्चा रणधीर धीमान, हैप्पी धीर, वार्ड प्रधान चंद्रशेखर सोनकर, विजय धीमान, रघुनाथ धीमान, मीनाक्षी, संतोष सोनकर, रामेश्वर जेदिया, तिलकराज यादव, मामराज, विक्रम धीमान, विरेन्द्र कनौजिया, बलकेस वत्स, शाना राम, सोनू, अनिल बहल, शम्मी चौहान के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD